googlenews
पार्टनर से इस तरह शेयर करें अपनी फैंटेसी: Share Fantasy with Partner
Share Fantasy with Your Partner

Share Fantasy with Partner: दो पार्टनर के बीच एक हेल्दी रिलेशन बिल्डअप करने के लिए जरूरी है कि वह अपने मन ही हर बात एक-दूसरे के साथ शेयर करें। भले ही फिर बात उनकी सेक्सुअल लाइफ की क्यों ना हो। इस बात में कोई दोराय नहीं है कि हर व्यक्ति अपनी कुछ फैंटेसी होती है, जिसे वह अपने पार्टनर के साथ जीना चाहता है। लेकिन फिर भी वह अपने पार्टनर से इस बारे में कुछ नहीं कह पाता है। उसके मन में एक हिचक होती है। यहां तक कि उसे यह भी लगता है कि वह अपने पार्टनर से इस बारे में कहेगा तो इससे वह उसके बारे में गलत सोचने लगेगा। तो चलिए आज इस लेख में हम आपको कुछ ऐसे आसान तरीकों के बारे मे बता रहे हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपने पार्टनर के साथ बिना किसी झिझक के फैंटेसी शेयर कर सकते हैं-

फैंटेसी को लेकर खुद हों क्लीयर

Share Fantasy with Partner
Be clear about fantasy

अमूमन यह देखने में आता है कि एक व्यक्ति अपने पार्टनर के साथ अपनी फैंटेसी इसलिए भी शेयर नहीं कर पाते हैं, क्योंकि वह खुद ही अपने विचारों को लेकर क्लीयर नहीं होते हैं। जब उन्हें खुद ही पता नहीं होता है कि उनके मन की क्या इच्छाएं हैं तो ऐसे में वह अपने पार्टनर के साथ भी कुछ शेयर नहीं कर पाते हैं। इसलिए पहले आप खुद क्लीयर हों और फिर अपने पार्टनर से इस विषय पर चर्चा करें।

पार्टनर के साथ ओपन हो कम्युनिकेशन

Share Fantasy with Partner
Open communication with partner

अकसर लोग यह सोचते हैं कि वह अपने पार्टनर से अपनी फैंटेसी किस तरह शेयर करें। इसलिए वह कुछ बोलते नहीं है। लेकिन वास्तव में कपल्स के बीच ओपन कम्युनिकेशन होना बेहद आवश्यक है। दरअसल, जब तक आप अपने मन की बात अपने पार्टनर के साथ शेयर नहीं करते हैं तो इससे उनके बीच रिश्ता मजबूत नहीं बनता है। इसलिए, यह जरूरी है कि आप हमेशा से अपने रिश्ते को ओपन बनाए रखें, ताकि आप अपनी फैंटेसी आसानी से शेयर कर पाएं।

पार्टनर के साथ अकेले में शेयर करें फैंटेसी

Share Fantasy with Partner
Share fantasy alone with partner

पार्टनर के साथ फैंटेसी शेयर करते समय यह बेहद जरूरी है कि आप यह अवश्य देखें कि आप अपने माहौल का भी ध्यान रखें। हो सकता है कि आपकी फैंटेसी हो कि आप किसी पार्टी में अपने पार्टनर की टाई खींचते हुए उसे बाथरूम में लेकर जाएं। हालांकि, सच में ऐसा करना आपके पार्टनर को शर्मिन्दा कर सकता है। इसलिए अपनी किसी भी फैंटेसी को पूरा करने से पहले अपने पार्टनर से इस विषय में बात करें। साथ ही, जब आप फैंटेसी को पूरा करना चाहें तो कोशिश करें कि आप दोनों अकेले ही हों।

फैंटेसी को शेयर करने के लिए सही हो मूड

Share Fantasy with Partner
The right mood to share the fantasy

कहते हैं कि हर चीज का अपना एक सही वक्त होता है। फिर चाहे बात अपने पार्टनर के साथ फैंटेसी शेयर करने की ही क्यों ना हो। कई बार ऐसा होता है कि एक पार्टनर शारीरिक व मानसिक रूप से बहुत अधिक परेशान होता है और ऐसे में अगर वह अपने पार्टनर से बात करता है तो इससे उनके बीच समस्या और भी अधिक बढ़ जाती है।

जानें पार्टनर के मन की भी बात

Share Fantasy with Partner
Know about partner’s mind

कपल्स के बीच ओपन कम्युनिकेशन तभी बन पाता है, जब दोनों पार्टनर अपने मन की बात सामने वाले से बोल पाएं। इसलिए यह जरूरी है कि अगर आप अपने पार्टनर के साथ अधिक ओपन होना चाहते हैं तो पहले अपने पार्टनर के मन की बात जानने का प्रयास करें। इतना ही नहीं, आप उनकी फैंटेसी का सम्मान करें और उसे पूरा करने की भी कोशिश करें। जब आप अपने पार्टनर की फैंटेसी का सम्मान करेंगे तो यकीनन वे भी आपकी भावनाओं को ना केवल सुनेंगे, बल्कि उसका सम्मान भी करेंगे। इसलिए, पहले आप पहल करें और फिर उसके बाद पार्टनर के सामने अपने मन की बात रखें।

दोनों पार्टनर पहले एक-दूसरे को करें कंफर्ट

Share Fantasy with Partner
Both the partners should first comfort each other

जब बात सेक्सुअल फैंटेसी की होती है तो यह आवश्यक होता है कि दोनों पार्टनर एक-दूसरे के कंफर्ट जोन का ध्यान रखें। मसलन, अगर आपका रिश्ता अभी-अभी जुड़ा है, तो हो सकता है कि आप दोनों शायद एक-दूसरे के साथ बहुत अधिक कंफर्टेबल ना हों। इसलिए, आप पहले एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानने का प्रयास करें। एक-दूसरे के साथ वक्त बिताएं और करीब आने की कोशिश करें। जब आप दोनों के बीच बॉन्ड मजबूत होता है तो आप अपनी सेक्सुअल फैंटेसी भी शेयर करने में झिझकते नहीं हैंऔर आपके बीच सेक्सुअल कंपेटिबिलिटी भी बेहतर होती है।

फैंटेसी शेयर करने की जगह क्रिएट करें माहौल

कई बार ऐसा होता है कि कपल्स अपने पार्टनर के साथ फैंटेसी इसलिए भी शेयर नहीं कर पाते हैं, क्योंकि उन्हें मुंह से बोलकर इसे बताने में हिचक होती है। कई बार वह अगर बात शुरू भी करते हैं तो भी वे सही तरह से उसे एक्सप्लेन नहीं कर पाते हैं। हो सकता है कि आपके साथ भी ऐसा ही होता हो। इसलिए, आप अपनी फैंटेसी को मन में ही दबाकर रह जाते हों। ऐसे में सबसे अच्छा तरीका है कि आप अपनी फैंटेसी शेयर करने के लिए वैसा ही माहौल क्रिएट करें। आप अपनी फैंटेस को मुंह से बोलकर बताने के स्थान पर अपने बेडरूम के माहौल को वैसा ही बनाएं। जब आप ऐसा करते हैं तो इससे आपको फिर कुछ और बोलने की आवश्यकता ही नहीं पड़ेगी। सब कुछ वैसा ही होगा, जैसा कि आपके मन की इच्छा है।

Leave a comment