googlenews
bhagyashree

90 के दशक की मशहूर अभिनेत्री भाग्‍यश्री अब फ़िल्मी जगत से बहुत दूर है लेकिन वो अभी भी सुर्खियों का विषय बनी रहती है। वहीं भाग्यश्री अपनी फिटनेस और खूबसूरती का खास ख्‍याल रखती हैं। वहीं अपनी फिटनेस का ध्यान रखने के लिए भाग्यश्री कई घरेलू तरीके अपनाती हैं और यही वजह है कि आज भी उनकी फिटनेस देखकर कोई भी उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता। आपको बता दें कि, वह 52 साल की है और इस उम्र में भी कहीं ज्‍यादा जवां, खूबसूरत और फिट नजर आती हैं। भाग्यश्री ने भलेही ज्यादा मूवीज में अभिनय नहीं किया हो लेकिन उन्होंने इन्हीं मूवीज के जरिए बहुत लोकप्रियता हासिल की है।

 

अभिनेत्री भाग्यश्री सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है वो अपने फैन्स के साथ हमेशा कनेक्ट रहती है। इसके साथ ही भाग्यश्री अक्सर अपने ब्‍यूटी सीक्रेट्स को अपने फैंस के साथ समय समय पर शेयर करती रहती हैं। जिसके चलते हाल ही में उन्‍होंने कोलेजन बूस्टिंग फूड्स के बारे में जानकारी साझा की है। वहीं आज की इस पोस्ट के जरिए हम आपको भाग्यश्री के कुछ सीक्रेट्स बताने जा रहे है। अगर आप भी बढ़ती उम्र में भी दिखना चाहते हैं जवां और खूबसूरत तो इन फूड्स को अपनी डाइट में शामिल कर सकते हैं। भाग्यश्री सोशल मीडिया पर अक्सर हेल्थ से जुडी टिप्स शेयर करती रहती है वो अपने फैन्स को हमेशा हैल्दी फ़ूड को अपनी डाइट में शामिल करने की सलाह देती है।

 

भाग्यश्री के स्पेशल फूड्स

अभिनेत्री भाग्‍यश्री ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर कोलेजन बढ़ाने वाले खाद्य पदार्थ की जानकारी साझा की थी। इनमें खट्टे फल, जामुन, काजू, टमाटर, पत्तेदार साग, सी फूड्स और बोन ब्रोथ के बारे में उन्होंने बताया था। आपको बता दें कि, कोलेजन एक प्रोटीन है, जो स्किन पर आने वाले उम्र के प्रभाव को दूर करने में मददगार होता है और जवां बनाए रखता है। हेल्दी और खूबसूरत स्किन के लिए कोलेजन काफी महत्‍वपूर्ण होता है। भाग्यश्री खूब भी इन चीजों का सेवन करती है और साथ ही सभी को सलाह भी देती है।

 

इंस्टाग्राम पर शेयर किया वीडियो

उन्होंने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए यह जानकारी दी थी साथ ही उन्होंने वीडियो के कैप्शन में लिखा था कि, ‘यौवन ऊपरी नहीं होता. यह एक ऐसी चीज है जिसको बनाए रखने के लिए हमें अंदर से काम करने की जरूरत है। दरअसल, कोलेजन शरीर द्वारा निर्मित एक प्रोटीन है और यह न केवल त्वचा की लोच के लिए, बल्कि आपके जोड़ों के लिए भी जरूरी होता है और शरीर के अंगों के चारों ओर एक सुरक्षात्मक आवरण बनाता है। ऐसे में सही डाइट लंबे समय तक हेल्‍दी और जवां बनाए रखने में मददगार होती है।’

विटामिन-सी है जरुरी

बता दें कि, बॉडी में कोलेजन को बढ़ाने के लिए विटामिन-सी बहुत जरूरी होता है। इसलिए अपने खाने में संतरा, नींबू जैसे खट्टे फलों को जरूर शामिल करना चाहिए। इसके अलावा बेरीज भी विटामिन सी से भरपूर होती हैं इसीलिए इसे  डाइट में जरूर शामिल करें। इस सब चीजों के अलावा काजू भी शरीर में कोलेजन बनाने की क्षमता को बढ़ाने में काफी मददगार साबित हुआ है। वहीं सब्जियों की बात की जाए तो टमाटर में भी भरपूर मात्रा में विटामिन-सी पाया जाता है और यह कोलेजन को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाता है। अगर आप इन सब चीजों को अपनी डाइट का हिस्सा बनाए तो कोलेजन की मात्रा आपके शरीर में भरपूर रहेगी।

बोन ब्रोथ और सी फूड्स

वहीं स्वस्थ सेहत और निखरी त्वचा के लिए पत्तेदार साग को अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए। इसके अलावा आपको बता दें कि, सी फूड्स भी त्वचा, जोड़ों, हड्डियों आदि की मजबूत रखने में सफल है इसके साथ ही लचीलापन बनाए रखने में मददगार होते हैं। इसके अलावा बोन ब्रोथ कैल्शियम, मैग्नीशियम, फॉस्फोरस, कोलेजन आदि कई पोषक तत्वों से भरपूर होता है। इन सब चीजों को भी आप अपनी डाइट में जरूर शामिल करें। सही डाइट लंबे समय तक स्वस्थ और युवा रखने के लिए मददगार है। कोलेजन एक प्रोटीन है जो स्किन पर उम्र के असर को हटाने में मदद करता है और उसे जवान रखता है। ये स्वस्थ और सुंदर स्किन के लिए बहुत आवश्यक है।

 

यह भी पढ़े। 
खाने के बाद फूलता है पेट तो अपनाएं, ये टिप्स
सेलिब्रिटी फिटनेस से रिलेटेड आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com