bollywood actress

उर्वशी रौतेला बॉलीवुड का एक ऐसा नाम जिसकी फिटनेस की चर्चाएं हर जुबान पर शुमार रहती है। उर्वशी रौतेला बॉलीवुड की फिट और लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शुमार है। इसके अलावा उर्वशी अपने बोल्ड लुक्स की वजह से भी बहुत सुर्खियों में छाई  रहती है। आपको बता दें कि, उर्वशी ब्यूटी पेंजेंट का हिस्सा रह चुकी हैं और इसलिए वह अपनी फिटनेस और ब्यूटी का काफी ख्याल रखती हैं। लेकिन उर्वशी के बारे में एक दिलचस्प बात जानकर आपको हैरानी हो सकती है कि उर्वशी को ट्रेवलिंग करना खास पसंद नहीं है। इसकी वजह यह है कि उन्हें फ्लाइट्स से काफी परेशानी होती है यह बात बहुत कम लोग ही जानते है।

वहीं आज की इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस उर्वशी की फिटनेस का राज बताने जा रहे है। अभिनेत्री होने के नाते उर्वशी को अपनी फिटनेस के लिए काफी कुछ करना पड़ता है और वो अपनी डाइट और अपने वर्कआउट से कभी भी मुँह नहीं मोड़ती है। इसके अलावा इस बातचीत में उर्वशी ने अपने फिटनेस सीक्रेट, ब्यूटी प्रोडक्ट्स के चयन और वर्कआउट के बारे में बताया है। आपको बता दें कि उर्वशी अपने आपको फिट रखने के लिए सिर्फ जिम नहीं और भी बहुत कुछ करती हैं। इसीलिए आज उनका नाम टॉप एक्ट्रेसेस में गिना जाता है। चलिए जानते है उनके सीक्रेट टिप्स:

फिटनेस के लिए डांस है जरुरी

उर्वशी ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि उन्हें डांस करना बहुत पसंद है उन्हें डांस से बहुत प्यार है। आपको बता दें कि, वह कई तरह के डांस फॉर्म करना जानती हैं और वह इसे काफी एंजॉय भी करती हैं। वहीं आपको मूवी “हेट स्टोरी 4” का गाना ‘आशिक बनाया आपने…’ गाना तो याद ही होगा। इस गाने पर उन्होंने अलग तरह का डांस फॉर्म अपनाया है। वह कहती हैं कई लोग इस तरह हील्स पहन कर ठीक से डांस भी नहीं कर पाते हैं, लेकिन वह इसमें काफी सहज हैं। उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें खुद को डांस से फिट रखना अच्छा लगता है। और वो अपने वर्कआउट में डांस को भी जगह देती हैं। उनका कहना है कि डांस आपको वर्कआउट करने से बोर नहीं होने देता।

भरपूर मात्रा में पानी

पानी हमारे शरीर के लिए बहुत जरुरी है यह तो हम जानते है लेकिन इसके अलावा पानी हमे स्वस्थ रहने में भी बहुत मदद करता है। वहीं उर्वशी ने अपनी फिटनेस का राज़ खोलते हुए यह भी बताया है कि उन्हें पूरे दिन भर में खूब पानी पीना अच्छा लगता है। उर्वशी को लगता है कि हेल्दी स्किन के लिए पानी से बेहतर कुछ नहीं होता है। पानी पीने की सलाह तो आपको आम जनता से लेकर बॉलीवुड का हर सेलेब देता है, मगर रियल लाइफ में बहुत ही कम लोग इसे फॉलो कर पाते हैं। लेकिन उर्वशी अपने इस मंत्र को खुद फॉलो भी करती है और सभी को भरपूर मात्रा में पानी पिने की सलाह भी देती है।

योग को करें शामिल

आपको बता दें कि, उर्वशी को वर्कआउट करना भी बहुत अच्छा लगता है। इसके अलावा हफ्ते में दो बार वह योग करना पसंद करती हैं ताकि इसकी वजह से वह फ्लेक्सिबल बनी रहे हैं और हमेशा हेल्दी बनी रहने की कोशिश करें। आपने उनके डांस मूव्स देखे ही होंगे उनकी बॉडी में हॉटनेस और फ्लेक्सिबिलिटी का बिलकुल परफेक्ट कॉम्बिनेशन है।

जिम वर्कआउट

जिम वर्कआउट की बात करें तो उर्वशी हफ्ते में चार दिन जिम करती हैं और बाकी दो दिन योग को शामिल करती है। जिम में उर्वशी वेट लिफ्टिंग और स्ट्रेचिंग करना भी पसंद करती हैं। इसके अलावा ट्रेडमिल पर वह एक घंटे जरूर बिताना पसंद करती हैं। साथ ही वॉकिंग और जॉगिंग करना भी उन्हें बेहद पसंद है। उर्वशी सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहती है अगर आप उर्वशी के सोशल अकाउंट को फॉलो करेंगे तो आप समझ जाएंगे कि उर्वशी जिम में अपने आपको फिट रखने के लिए कितनी मेहनत करती हैं।

ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स

बॉडी को फिट रखने के साथ-साथ उर्वशी को अपनी स्किन का भी बहुत ध्यान रखती है। उर्वशी का कहना है कि वह अच्छे मेकअप प्रोडक्ट्स पर ही विश्वास रखती हैं और उन्हें रेड लिपिस्टिक लगाना सबसे अधिक पसंद है। वह अपने चेहरे की रौनक बरकरार रखने के लिए हमेशा ऑर्गेनिक ब्यूटी प्रोडक्ट्स का ही इस्तेमाल करती हैं और नेचुरल चीजें ही इस्तेमाल करती हैं।

यह भी पढ़े। 
आयुर्वेद के मुताबिक रात को इन चीजों को खाने से बढ़ती है आपकी सेहत 
सेलिब्रिटी फिटनेस से रिलेटेड आर्टिकल्स कैसे लगे इस पर आप अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें।  आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com