googlenews
Trendy Fashion
Trendy Fashion

Trendy Fashion: इन दिनों यंग एज की लड़कियों से लेकर महिलाओं तक में साड़ी का क्रेज देखा जा रहा है। अपने आपको ज्यादा सुंदर दिखाने के लिए साड़ियों के पैटर्न के साथ ही उन्हें पहनने के अंदाज में भी बदलाव किया जा रहा है। हालांकि कई लड़कियां साड़ी पहनने से इसलिए भी कतराती है कि इसमें उपका मॉडर्न लुक कहीं खो ना जाए। अब यह तो सभी जानते है कि साड़ी को ट्रेडिशनल लुक में काउंट किया जाता है, लेकिन क्या आप जानती है कि आप साड़ी को मॉडर्न अंदाज में भी कैरी कर सकती है। आप चाहे तो साड़ी पहन कर भी मॉडर्न लग सकती है। साड़ियों को पेटीकोट के साथ पहनना तो काफी पुराना तरीका हो चुका है। आप अपनी साड़ी को मॉडर्न लुक देते हुए जींस के साथ भी पहन सकती है।

पार्टी लुक में आ जाएगी जान

जिंस के साथ साड़ी पहन कर आप किसी फॉमर्ल से लेकर कैजुअल पार्टी तक को एंजॉय कर सकती है। आइए जानते हैं कि कैसे आप जिंस के साथ साड़ी पहन सकती हैं।

सही जींस का चुनाव

Trendy Fashion
Select Right Jeans

जिंस पर साड़ी पहनने के लिए आपको इस बात का खास ध्यान रखना है कि आप इसके लिए पेंसिल फिट जींस का ही चुनाव करें। पेंसिल फिट इसलिए क्योंकि इस जींस पर साड़ी की फिटिंग अच्छी आती है। जींस के रंग का चुनाव आप साड़ी के रंग और  पैटर्न का ध्यान रखकर ही करें।

पेटीकोट की तरह न पहने

Trendy Fashion
The basic tucking of the saree is to be done on half jeans

जिंस पर साड़ी पहनने के लिए आपको साड़ी पहनने के तरीके में भी बदलाव करना होगा। आप इसे पेटीकोट पर जैसे पहनती है वैसे नहीं पहन सकती। इसके लिए आपको केवल आधी जींस पर साड़ी को बेसिक टक करना है। एक साइड से आपकी जींस फ्लॉन्ट होनी चाहिए।

पल्लू की लेंथ

Trendy Fashion
Length of Pallu

इसके लिए आप साड़ी में पल्लू की लेंथ जैसी चाहते हैं। उसे शोल्डर पर डाल लें और बाकी साड़ी से प्लेट्स बनाने की तैयारी करें।

पतली प्लेटस बनाए

Trendy Fashion
Thin Plates

अब आप साड़ी की पतली-पतली प्लेट्स बनाएं। प्लेट्स आप फ्रंट पर भी बना सकती हैं और बैक साइड पर भी बना कर टक कर सकती हैं।

पल्लू करें सेट

Trendy Fashion
You can drape the pallu in many way

प्लेट्स सेट करने के बाद अब आप अपने पल्लू को भी सेट करें। जिंस पर आप कई तरह से पल्लू को ड्रेप कर सकती हैं। इसके लिए आप पहले शोल्डर प्लेट्स बनाएं और कंधे पर पिनअप कर लें।

सिम्पल ब्लाउज ना पहनें

जिंस के साथ साड़ी पहनने के लिए आप जींस के ऊपर क्रॉप टॉप, ब्रालेट ब्लाउज, टी-शर्ट आदि को ही कैरी करें। नॉमर्ल ब्लाउज के साथ जिंस पर साड़ी पहनने से आपका लुक अजीब भी हो सकता है।

बेल्ट का करें यूज

Trendy Fashion
Try with belt

आपकी साड़ी तैयार हो चुकी है। अब आप चाहे तो एक बेल्ट को साड़ी के ऊपर से बांध लें। बेल्ट ट्रेंडी और फैशनेबल लुक वाली होगी तो आपको परफेक्ट जींस साड़ी लुक मिलेगा। बेल्ट से आपके लुक को और भी ज्यादा स्टाइलिश बनाया जा सकता है।

Leave a comment