googlenews
I am Spiritual Home Lakshmi - Vidya Malvade

आप खुद को किस तरह की गृह लक्ष्मी मानती हैं?

Vidya malvade : आत्म निर्भर हूं, शांतिप्रिय हूं मुझे चीजों को जानने का शौक है तो स्पिरिचुअल भी कह सकते हैं।

आपके पर्सनल लाइफ और प्रोफेशनल लाइफ के ओरा में क्या अंतर है?

बार-बार यही कोशिश करती हूं कि बाहर के माहौल की वजह से मैं ना बदलू। लेकिन हर बार यह संभव नहीं होता है, पर अगर हम सोच समझकर किसी चीज पर रिएक्ट करेंगे तो वो अच्छा होता है।

आपकी सीरीज डॉ अरोरा पर लोगों का रिएक्शन कैसा था?

इस सीरीज में मैंने अपने वैशाली के किरदार को लेकर डायरेक्टर से काफी बातचीत की। कई बार मुझे लगता था कि मैंने जो रोल प्ले किया है उसे देखकर लोग यह सोचेंगे कि यह करने की क्या जरूरत थी। लेकिन लोगों का जो रिएक्शन सामने आया है उससे मैं शॉक हो गई हूं। वह सीरीज में दिखाई गई बात की गंभीरता को समझ रहे हैं। सीरीज का जो टॉपिक लिया गया है वह एक टैबू है, जो बिना झिझक के पूरा नहीं हो सकता लेकिन कुल मिलाकर इसे अच्छा रिस्पांस मिला है।

एक सेलिब्रिटी के तौर पर आप अपने पर्सनल और प्रोफेशनल वर्क को किस तरह मैनेज करती हैं.

मुझे लगता है कि लेडिज में ये बैलेंस पहले से होता है। यह मैंने अपनी मां से सीखा है। वो बैंक में वर्क करती थी और वहां से आकर हम तीनों लड़कियों को संभालती थी। बिजी शेड्यूल में यह सब करना मुश्किल होता है लेकिन मेरी फैमिली की मदद से मैं यह सब कुछ कर पाती हूं। मैं पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों जगह पर हंड्रेड परसेंट देते हुए बैलेंस बनाने की कोशिश करती हूं।

अपने डिप्रेशन के दौर का आपने किस तरह से सामना किया?

आजकल के समय में डिप्रेशन बहुत नॉर्मल हो गया है क्योंकि हर कोई सब कुछ पा लेना चाहता है। हर किसी के जीवन में यह समय आता है जब कुछ भी सही नहीं चल रहा होता, ये मेरे साथ भी हुआ। इससे निपटने के लिए कुछ छोटी-छोटी चीजें हैं जो आप कर सकते हैं। जैसे फोकस करते हुए खाना खाएं। सूरज की एनर्जी बहुत जरूरी है. प्रकृति से प्यार करें। परिवार और दोस्तों के साथ कनेक्शन जरूरी है।

यह बातें सुनने में आई थी कि आपने साक्षात शिव जी को देखा है इस बारे में आप क्या कहेंगी?

मेरी जिंदगी में एक दौर ऐसा था जो मैंने यह सोचना छोड़ दिया था कि कुछ अच्छा भी हो पाएगा। मैं शिवजी की भक्त रही हूं और मुझे लगता है कि वह हमेशा मेरे आस-पास रहे हैं। मैंने उनकी बहुत अराधना की है और एक दिन ऐसा आया जब मैंने सरेंडर कर दिया। मैंने उनसे कहा कि आप मुझे यहां तक लेकर आए हैं अब मुझसे नहीं होगा। तब मैंने एक विजन देखा, मुझे नहीं पता वह क्या था लेकिन उस पल के बाद मेरी लाइफ चेंज हो गई। वैसे भी वो हमारे अंदर हैं बस ढूंढने की जरूरत है।

आप किचन में किस तरह की गृह लक्ष्मी हैं?

ज्यादा कुछ नहीं लेकिन पास्ता या फिर कुछ हेल्थी चीजें बनाना मुझे पसंद हैं।

आपका फैशन फंडा क्या है?

मुझे ड्रेसेज पहनना बहुत अच्छा लगता है। आउटफिट स्टाइलिश होने के साथ कंफर्टेबल हो तो अच्छा रहता है।

आपका ब्यूटी फंडा क्या है?

मैं बहुत सारी होम रेमेडीज यूज करती हूं। मैंने बहुत सारा रिसर्च किया है क्योंकि मेरी स्किन काफी सेंसेटिव है।

आपका फिटनेस फंडा क्या है?

योगा, मेडिटेशन, प्राणायाम यह सभी मेरी बॉडी को फिट रखने में मदद करते हैं। हाल ही में मैंने जिम भी ज्वाइन किया है। मैं कत्थक डांसर हूं और अब अलग-अलग तरह के डांस भी करती हूं।

आप अपना मी टाइम कैसे गुजारती हैं?

अपने मी टाइम में मैं टीवी पर कोई सीरीज देखना पसंद करती हूं या फिर किताबें पढ़ती हूं। मेरे पेड़ पौधों का ध्यान रखना मुझे बहुत पसंद है। अपने डॉगी के साथ खेलना मुझे पसंद है। दोस्तों के साथ मिलना जुलना ये सब मैं पसंद करती हूं।

दर्शकों को क्या मैसेज देना चाहेंगी? 

जो भी आपकी जिंदगी में हो रहा है उसे एक्सेप्ट करें। हमेशा खुश रहे क्योंकि वह हमारे अंदर से आता है कहीं और से नहीं।

Leave a comment