twinkle khanna

सुपरस्टार राजेश खन्ना की बेटी और एक्टर अक्षय कुमार की बीवी होने के इतर भी ट्विंकल खन्ना की अपनी एक पहचान है। वह लेखक, इंटीरियर डिजाइनर और फिल्म प्रोड्यूसर हैं। जीवन को वह अपने अनुसार जीती हैं।

सारे फूल उनके लिए

ट्विंकल खन्ना का और उनके पिता राजेश खन्ना का जन्मदिन एक ही दिन २९ दिसंबर को होता है। जब वह बहुत छोटी थीं और उनके बंगले आर्शीवाद पर फूलों के गुलदस्ते आते थे तब उन्हें लगता था कि यह सारे फूल उनके लिए आ रहे हैं। लेकिन बड़े होने के बाद उन्हें अहसास हुआ कि यह उनके पिता के लिए थे। अपने पिता राजेश खन्ना और मां डिंपल की देखा-देखी उन्होंने फिल्मों में तो जरूर कदम रखा लेकिन पांच साल काम करने के बाद ही इस इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। सोशल मीडिया पर बेहद सक्रिय रहने वाली ट्विंकल को जानते हैं उनके अलग-अलग किरदारों के जरिए

पिता राजेश के साथ बचपन की एक फोटो

एक बेटी के तौर पर

अपने पिता की वे लाड़ली बेटी हैं। बहुत से मौकों पर वे अपने पिता से जुड़ी फोटो या विडियो साझा करती रहती हैं। हाल ही में उन्होंने अपना और राजेश खन्ना का एक फोटो शेअर किया है जिसमें वे उन्हें किस करती नजर आ रही हैं। उन्होंने एक भावुक पोस्ट भी लिखी कि कैसे उनके पिता अपने जन्मदिन का बेस्ट गिफ्ट कहते थे। पिता के साथ ट्विंकल के अच्छे संबंंध रहे हैं। साल २०११ में उनका बर्थडे गोआ में सेलिब्रेट करना भी उनका ही प्लान था। उनका पिता को यह सेलिब्रेशन काफी पसंद भी आया था।

ट्विंकल खन्ना... भीड़ से अलग एक चेहरा 5

आधी दुनिया के लिए

वे एक सोशल वर्कर भी है, वे पीरियड हाइजीन पर खुलकर अपनी राय रखती हैं। इसके बारे में वे अवेयरनेस प्रोग्राम भी चलाती हैं। इस संदर्भ में ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में वे एक वक्ता के तौर पर भी गई थीं। यहां तक कि उन्होंने पैडमैन फिल्म भी प्रोड्यूस की। यह फिल्म अपने विषय की वजह से काफी चर्चित रही थी। ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी के अलावा भी इस मुद्दे पर ग्लोबली अपने विचार रखती आई हैं।

ट्विंकल खन्ना... भीड़ से अलग एक चेहरा 6

एक इंसान के तौर पर

एक इंसान के तौर पर वे जोखिम लेने में जरा भी नहीं हिचकिचातीं। वे एक कामयाब इंटीरियर डिजाइनर हैं, लेखक वे कमाल की हैं। उनकी पहली बुक मिसेज फनी बोन्स २०१५ में प्रकाशित हुई और दूसरी बुक पायजामाज आर फॉरगिविंग २०१८ में प्रकाशित हुई। एक पत्नी के तौर पर भी वे परफेक्ट हैं। अक्षय कुमार अक्सर अपनी कामयाबी का श्रेय इन्हीं को देेते हैं।

Leave a comment

Cancel reply