googlenews
मैं पारिवारिक गृहलक्ष्मी हूं -सायंतनी घोष: Celebrity Interview
Sayantani Ghosh Interview

Celebrity Interview:आप खुद को किस तरह की गृहलक्ष्मी मानती हैं?

मैं एक ऐसी गृहलक्ष्मी हूं जो हमेशा ही अपने परिवार के करीब रहना पसंद करती है. शादी के बाद ही नहीं पहले से ही मेरा स्वभाव इस तरह का है और बाहर की दुनिया को छोड़ कर घर में मैं बहुत ही अलग हूं.

अपने नए शो सिमसिम की शूटिंग के दौरान कैसा लग रहा है. जब ये प्रोजेक्ट आपको मिला तब क्या फीलिंग आई थी?

सिमसिम एक ऐसा किरदार है जिसे हमने अलीबाबा की कहानियों में बस खुल जा सिमसिम में ही सुना है. लेकिन जब मुझे पता चला कि मेकर्स इसे एक रूप देना चाहते हैं तो यह सुनकर मैं बहुत ही खुश थी और इस प्रोजेक्ट को लेकर काफी एक्साइटेड थी. दर्शकों को विलेन होने के बाद भी सिमसिम का किरदार पसंद आ रहा है ये देख कर अच्छा लगता है.

नेगेटिव किरदार, प्यार के पीछे जाना क्या ये आपके लिए लकी साबित हुआ है?

नहीं, मेरे सारे किरदार एक जैसे नहीं है. लकी होने की बात करूं तो मेरे लिए ये अच्छा रहा है कि मुझे सब तरह के किरदार मिले हैं. चाहे नेगेटिव हो या पॉजिटिव मैंने सभी तरह के किरदार निभाए हैं जो दर्शकों ने पसंद भी किए है.

पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे मैनेज करती हैं?

समय के साथ सब कुछ एडजस्ट हो जाता है और जब आप दिल से चीजे करते हैं तो ये इतना मुश्किल नहीं होता. कई बार हम चीजे एडजस्ट करते हैं कई बार फैमिली इस तरह से सब कुछ ठीक हो जाता है.

आप अपना मी टाइम किस तरह से बिताती हैं?

मैं अपने मी टाइम के दौरान जुंबा क्लासेस को एंजॉय करती हूं. इसके अलावा मुझे स्पा जाना पसंद है. मैं अलग- अलग कंटेंट देखना पसंद करती हूं और दोस्तों के साथ टाइम बिताना मुझे पसंद हैं.

सिमसिम के लुक के बारे में कुछ बताइए?

सिमसिम के लुक को खूबसूरती से तैयार किया गया है. इसमें वार्म कलर नहीं दिए गए हैं बल्कि कुल कलर का उपयोग किया गया है. सिमसिम का गाउन वाटर ब्लू एंड सिल्वर है सिर पर एक बड़ा सा क्राउन और सिल्वर नेल्स इस कैरेक्टर की खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं. सिमसिम की आंखें भी ब्लू है ओवरऑल पूरा लुक दर्शकों को बहुत पसंद हैं.

आपका ब्यूटी फंडा क्या है?

मेरा ब्यूटी फंडा बहुत ही सिंपल है, मेरे हिसाब से हमें उन्हीं चीजों को करना चाहिए जो हमें सूट करती है. लोगों को देखकर कुछ करने से जरूरी नहीं कि हमें भी वैसा ही रिजल्ट मिले जैसा उन्हें मिल रहा है. कोशिश करती हूं कि मैं ज्यादा से ज्यादा पानी पी सकूं क्योंकि वह हमारी स्किन के लिए बहुत जरूरी होता है. इसके अलावा जब जरूरत नहीं होती मैं मेकअप को अवॉइड करती हूं और अगर शूटिंग के अलावा मेकअप करना भी हो तो मैं कम से कम उपयोग करने की कोशिश करती हूं. इसके अलावा मैं सनस्क्रीन जरूर लगाती हूं और यह हर व्यक्ति को लगाना चाहिए क्योंकि हमारी स्किन के लिए ये बहुत जरूरी होती है.

आपका फैशन फंडा क्या है?

मेरा फैशन फंडा वही है जो कंफर्टेबल है. कई बार लोग स्टाइलिश दिखने के चक्कर में कुछ भी पहन कर निकल जाते हैं ऐसी चीजें अच्छी नहीं लगती हैं. मैं वो पहनना पसंद करती हूं जिसमें कंफर्टेबल होने के साथ में कॉन्फिडेंट रहकर अपनी पर्सनैलिटी को प्रेजेंट कर सकूं.

आपका फिटनेस फंडा क्या है?

हर कोई चाहता है कि वह बिल्कुल फिट रहे किसी को पतला होना है किसी को कुछ और चाहिए. तो उस हिसाब से आप जो भी करते हैं उसे कंसिस्टेंसी के साथ करना बहुत जरूरी होता है. माइंड को रिलैक्स रखना बहुत जरूरी है क्योंकि इसकी वजह से आप हेल्दी रह पाएंगे.

महिला सशक्तिकरण को लेकर आपके विचार क्या है?

मुझे जब भी मौका मिलता है कि मैं लोगों को इस बारे में बता सकूं समझा सकूं, मैं हमेशा यह करने की कोशिश करती हूं. इसके अलावा मेरे हिसाब से महिला सशक्तिकरण ऐसा नहीं है कि कोई भारी-भरकम शब्द है और आपने बस बोल दिया तो हो गया. इस शब्द को समझने की बहुत जरूरत है ना सिर्फ आदमियों को बल्कि महिलाओं को भी खुद इसका मतलब समझना होगा. कई मौके पर हम देखते हैं कि लोग मोर्चा खोल देते हैं और कई मौके पर महिलाएं खुद ही यह कहने लगती हैं कि नहीं हम तो महिलाएं हैं. तो ऐसा नहीं होता है जो चीज आपने मान ली है और कह दी है उस पर आप डटे रहिए तो सब कुछ अच्छा होगा.

दर्शकों को क्या मैसेज देंगी?

दर्शकों को मैं यही कहूंगी कि हमारा शो देखिए और ढेर सारा प्यार दीजिए. मेरे कैरेक्टर सिमसिम को आप लोग प्यार दे रहे हैं और ज्यादा दीजिए. इसके अलावा मैं सभी गृह लक्ष्मियों को यही कहूंगी कि हम सभी के अंदर एक छोटी बच्ची मौजूद है उसे कभी भी मरने नहीं देना है. जिस तरह से एक बच्चा खेलते वक्त गिर जाता है लेकिन उठकर फिर खेलने लगता है वही जज्बा हमें हमारी जिंदगी में रखना होगा. अगर हम उस बच्चे को जिंदा रखेंगे तो हम हर मुश्किल का डटकर सामना करेंगे और लाइफ में आगे जाएंगे.

Leave a comment