googlenews
Nawazuddin Siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

बॉलीवुड अभिनेता Nawazuddin Siddiqui ने ओटीटी प्लेटफॉर्म को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। गौरतलब है कि फिल्मों के साथ-साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी का काफी बोलबाला था लेकिन अब उन्होंने फैसला लिया है कि वह किसी भी तरह की वेब सीरीज में अभिनय नहीं करेंगे। दरअसल अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स और उनके कंटेंट को लेकर नाराजगी जाहिर की है। इसी नाराजगी के चलते उन्होंने यह फैसला लिया। वहीं एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स बड़े प्रोडक्शन हाउस के लिए धंधा बन गए हैं।

गौरतलब है कि, नवाज बॉलीवुड के उन स्टार्ट्स में से एक है जिन्होंने फर्श से लेकर अर्श तक का सफर तय किया है। करियर के शुरूआती दौर में नवाज ने काफी छोटे और साइड रोल निभाए थे। साथ ही कई जगह से उन्हें नाकामयाबी और ठोकर भी मिली थी लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वो बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे चहिते अभिनेताओं में से एक है।

सेक्रेड गेम्स से किया था डेब्यू

Nawazuddin siddiqui
Sacred Games

गौरतलब है कि बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी इंडस्ट्री के सबसे बेहतरीन स्टार में से एक है। वही नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स की हाईएस्ट रेटेड वेब सीरीज सैक्रेड गेम्स के जरिए ओटीटी पर डेब्यू किया था। इस सीरीज को लोगों ने काफी ज्यादा पसंद किया था और उसके बाद से ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फैन फॉलोइंग काफी बढ़ गई थी। इस वेब सीरीज में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की एक्टिंग को लोगों ने बहुत सराहा था। इस सीरीज के बाद अभिनेता के पास बड़े-बड़े प्रोजेक्ट्स की लाइन लग गई। आपको बता दें कि अभिनेता ने रात अकेली है, धूमकेतु और सीरियस मैन जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया।

ओटीटी को बताया धंधा

Nawazuddin siddiqui
Nawaz will not part of OTT

कुछ समय पहले अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने ओटीटी प्लेटफॉर्म्स और उनके कंटेंट को लेकर नाराजगी जताई। जिसके बाद अब अभिनेता ने यह ऐलान किया है कि वह अब किसी भी ओटीटी प्लेटफॉर्म पर काम नहीं करेंगे। दरअसल एक इंटरव्यू में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि ओटीटी प्लेटफॉर्म्स बड़े प्रोडक्शन हाउस के लिए धंधा बन गए हैं।

इंटरव्यू में कहीं यह बात

nawazuddin siddiqui
It became a business for big production houses and actors

अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने इंटरव्यू में कहा कि, “यह प्लेटफॉर्म अनावश्यक शो के लिए डंपिंग ग्राउंड बन गया है। हमारे पास या तो ऐसे शो हैं, जो देखने लायक नहीं हैं या ऐसे सीक्वल जिनके पास कहने के लिए कुछ नहीं है। जब मैंने नेटफ्लिक्स के लिए सेक्रेड गेम्स में काम किया, तो डिजिटल प्लेटफॉर्म में काम करने का एक उत्साह और चुनौती थी, लेकिन अब वह ताजगी चली गई है।”

उन्होंने आगे कहा कि, ”यह बड़े प्रोडक्शन हाउस और एक्टर्स के लिए धंधा बन गया है, जो अब ओटीटी प्लेटफॉर्म पर सो-कॉल्ड स्टार्स हैं। बॉलीवुड में मेजर फिल्म निर्माताओं ने सभी बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ आकर्षक सौदे किए हैं। अनलिमिटेड कंटेंट बनाने के लिए निर्माताओं को भारी कीमत मिलती है। मात्रा ने गुणवत्ता को मार डाला है।”

वो जमाना चला गया जब कंटेंट राज करता था

nawazuddin siddiqui
Nawazuddin Siddiqui

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने आगे कहा कि, “मैं उन्हें देखना सहन नहीं कर सकता तो मैं उनमें काम कैसे कर सकता हूं। अब ओटीटी पर हमारे पास ये सो-कॉल्ड स्टार्स हैं जो मोटा पैसा मांग रहे हैं और ए-लिस्ट स्टार्स की तरह नखरे दिखा रहे हैं। वो भूल जाते हैं कि कंटेंट ही किंग है। वो जमाना चला गया जब कंटेंट राज करता था। इस लॉकडाउन और डिजिटल डोमिनेशन से पहले ए-लिस्ट के सितारे 3000 सिनेमाघरों में अपनी फिल्में रिलीज करते थे। लोगों को पास उन्हें देखने के बजाए कोई चारा नहीं था। अब उनके पास अनलिमिटेड चॉइस है।”

सोशल मीडिया पर है बोलबाला गौरतलब है कि, आज सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। आज हर दूसरा इंसान सोशल मीडिया पर एक्टिव रहता है। वहीं अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दकी भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते है। वहीं सोशल मीडिया पर नवाज के डायलॉग के मेम्स भी काफी पॉपुलर है। आपको,  इंस्टाग्राम पर अभिनेता के 4.1 मिलियन फॉलोवर्स है। आप कह सकते है कि, सोशल मीडिया पर नवाज का बोलबाला चलता है। उनकी मूवीज के डायलॉग से लेकर उनकी स्टाइल तक हर चीज यूजर को बेहद पसंद आती है और शायद यही वजह से है कि आज वे बॉलीवुड इंडस्ट्री की जानी मानी हस्ती है और लाखों लोगों के दिलों

Leave a comment