googlenews
abhishek bachchan
abhishek bachchan

५ फरवरी जूनियर बचन का जन्मदिन। आज वे ४6 साल के हो चुके हैं। अभिषेक ने अपनी अलग-अलग फिल्मों के जरिए साबित किया है वे एक बेहतरीन कलाकार हैं। लेकिन जीवन रूपी फिल्म में भी वे अपने हर किरदार के साथ न्याय करते नजर आते हैं।

Abhishek bachchan : एक बेटे के तौर पर

Abhishek bachchan as a son
Abhishek as a son

Abhishek bachchan को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन का बेटा होना उनके लिए क्या मायने रखता है। अपने बहुत सारे ट्वीट में वे अपने पिता के साथ फोटो साथ करते रहते हैं। उन्हें अपनी प्रेरणा और जीवन बताते हैं। कहते हैं मुझे याद है जब मुंबई में रिफ्यूजी फिल्म के प्रीमियर के लिए मैं गेट में एंटर हो रहा था तब यश चोपड़ा जी ने मेरे कानों में कुछ कहा। इसे मैं ताउम्र याद रखूंगा। उन्होंने कहा था कि यहां तब तुम अपने पिता की वजह से आए हो। लेकिन इसके बाद का रास्ता तुम्हे खुद तय करना है। उनकी यह बात आज भी सटीक जान पड़ती है। कहते हैं कोलकाता में एक अच्छी नौकरी छोडक़र आने से लेकर ८० साल की उम्र में १५-से १६ घंटे तक काम करना सच में एक महानायक अमिताभ बच्चन ही कर सकता है। वहीं उनकी विनम्रता भी कमाल की है।

एक पति के तौर पर

abhishek bachchan as a husband
Abhishek with his wife Aishwarya rai bachchan

पति के तौर पर अभिषेक एक स्वतंत्र विचारों वाले एक इंसान नजर आते हैं। वह अपनी पत्नी एश्वर्या से प्रेम करते हैं। वह यह भी खुले मन से स्वीकार करते हैं कि एश्वर्या उनसे ज्यादा पॉपलुर और बड़ी स्टार हैं। चाहें एश्वर्या का पद्मश्री लेना हो या कांस जैसे इंटररनेशनल इवेंट में जाना। वह वहां एश्वर्या के सपोर्ट के तौर पर नजर आते हैं। हां लेकिन जब उनकी बेटी अराध्या का जन्म हुआ और बढ़े हुए वजन की वजह से उन्हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ा तब अभिषेक बच्चन ने अपने विचार रखे थे और कहा था कि हां ऐश्वर्या एक सेलिब्रेटी और एक पब्लिक फीगर है। लेकिन लोग यह क्यों भूल रहे हैं कि वह मां बनी हैं। ऐसे में कमेंट करने से पहले सोचें। एक महिला की इज्जत करें और कुछ भी कमेंट करने से पहले अपने दायरे का ख्याल रखें।

एक पिता के तौर पर

Abhishek bachchan as a father
Abhishek’s beloved is his daughter Aaradhya.

अभिषेक की लाडली है उनकी बेटी अराध्या। अभिषेक वह इंसान है, जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया जाता है। ट्रोलर्स यहां तक कह देते हैं कि उन्हें एक्टिंग नहीं करनी चाहिए। वे कहते हैं लोग मेरी पिक्चर देखने जाते हैं। मैं एक पब्लिक फीगर हूं। वह मेरे बारे में राय दे सकते हैं, लेकिन मेरी बेटी पर कोई कमेंट न करे। वह किसी के लिए जवाबदेह नहीं है। अगर उससे संबंधित आपको मुझसे कहना है तो मेरे मुंह पर आकर कहें। इतनी हिम्मत है तो जरूर आएं। इस संदर्भ में उन्होंने पिछले साल एक ट्रोलर को चेतावनी तक दे दी थी। ये वाकया तब हुआ था जब अभिषेक और एश्वर्या बेटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने मालदीव गए थे। वे मुंबई एयरपोर्ट पर अपनी मां का हाथ पकड़े चल रही थी। इस वॉक के लिए वह ट्रेालिंग का शिकार हुई।

Leave a comment