googlenews
Makeup Tips for Beginners
Makeup Tips for Beginners

Makeup Tips for Beginners: अगर आप पहली बार मेकअप कर रहे हैं तो आपको किन चीजों का ध्यान रखना चाहिए। हम आपको आज इससे जुड़ी कुछ आसान टिप्स आपके साथ साझा करने वाले हैं। क्योंकि बेसिक मेकअप टिप्स और मेकअप करने के आसान ट्रिक्स की जानकारी सभी को नही होती तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं। लेकिन अगर आप फर्स्ट टाइम मेकअप कर रही है तो आपको हमारे द्वारा बताई जा रही इन बातों का ध्यान रखना होगा। आप घर पर ही पार्लर जैसा मेकअप कर सकते हैं। इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताई जा रही इन टिप्स को फॉलो करना होगा।

कैट आई लुक

Makeup Tips for Beginners
Cat Eye Look

सबसे पहले आंखों का मेकअप चम्मच या टेप की मदद भी ले सकती हैं। आईलाइनर लगाना बहुत ही आसान हो जाता है अगर हम कुछ आसान ट्रिक्स का यूज करके लगाए तो…

अगर आप आईलाइनर लगा रहे हैं तो आप सबसे पहले टेप को अपनी निचली लैश कार्नर में चिपका लें। अब आप उस पर आई लाइनर को ट्रेस कर सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि जहां पर टेप जाती है वहां एक परफेक्ट विंग बन जाती है। इसी तरह से एक चम्मच रख कर भी आप आईलाइनर लगा सकते हैं।

काजल लगाने की ट्रिक

Makeup Tips for Beginners
Kajal Hacks

चेहरे का सबसे आकर्षक हिस्सा आंखें ही होते हैं। इसीलिए आंखों के मेकअप पर बहुत ध्यान दिया जाता है। आईलाइनर लगाने के साथ ही काजल का भी इस्तेमाल करते हैं। अगर आप काजल लगा रहे हैं तो इसके लिए आपको हमारे द्वारा बताई जा रही यह ट्रिक्स बहुत काम आएगी। आईलाइनर या आईशैडो का इस्तेमाल आप आखों के नीचे और ऊपरी लैश पर काजल लगाने के बाद कर सकते हैं। जब आप काजल के ऊपर एक लाइन बनाते है तो यह न केवल आपके काजल को घना और साफ सुथरा दिखाएगा।

एक्स्ट्रा ऑयल के लिए ब्लॉटिंग पेपर

Makeup Tips for Beginners
blotting paper for extra oil

आमतौर पर हमारे चहरे से एक्स्ट्रा ऑयल निकलता है और इसे साफ करना जरूरी हैं। चेहरे से कभी अगर एक्स्ट्रा ऑयल निकल रहा है तो ब्लॉटिंग पेपर  को लेकर अपने चेहरे पर हल्के हाथों से थपथपाते हुए एक्स्ट्रा ऑयल को साफ करें। आमतौर पर गर्मी के मौसम में ऐसा होता है। लेकिन ब्लॉटिंग पेपर की मदद  से आप एक्स्ट्रा ऑयल को साफ कर सकते है।

ड्राय लिप स्क्रब

Makeup Tips for Beginners
Dry Lip Scrub

होंटों पर लिपस्टिक लगाने के लिए डेड स्किन को हटाना बहुत जरूरी हैं। डेड स्किन को हटाने के लिए आप होममेड इस ट्रिक से हटा सकते हैं। इसके लिए आप एक बाउल में कॉपी और नारियल का तेल लेकर उसे अच्छी तरह से मिला लें। इसे अपने होठों पर लगाएं ऐसा करने से आपको लिप्स की डेड स्किन हटाने में काफी मदद होगी।

लिपस्टिक के लिए टिप्स

Makeup Tips for Beginners
Use compact power for lipstick

लिपस्टिक लगाने से हमारा चेहरा ओर खूबसूरत लगता है। लेकिन लिपस्टिक लगाने के बाद जल्द छूट जाने की शिकायत रहती है। लिपस्टिक को ज्यादा समय तक टिकाए रखने के लिए आप कॉम्पैक्ट पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए टिशू पेपर से हल्के से टेब करें और एक्स्ट्रा लिपस्टिक हटा लें। ऐसा करने के बाद आपकी लिपस्टिक सेट हो जाएगी और यह करीब 6 से 7 घंटे तक टिकी भी रहेगी।

Leave a comment