क्या आप भी है फ्रिज़ी बालों से परेशान तो इस तरह के करें हेयर स्टाइल का चुनाव: Hairstyles for Frizzy Hair
Hairstyles for Frizzy Hair

आप भी है फ्रिज़ी बालों से परेशान तो इस तरह के करें हेयर स्टाइल का चुनाव

आज हम आपको कुछ ऐसे हेयर स्टाइल बताने जा रहे हैं जो आप केवल 5 मिनट में आसानी से बना सकते हैं और यह आप को स्टाइलिश बनाने में भी मदद कर सकते हैं।

Hairstyles for Frizzy Hair: अपने लुक को आकर्षक बनाने के लिए अक्सर ही महिलाएं बालों को अलग-अलग तरह से स्टाइल करना पसंद करती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया पर भी कई तरह के अलग-अलग हेयर स्टाइल देखने को मिल जाते हैं, परंतु जरूरी नहीं है कि वह आपके हेयर और फेस के हिसाब से आपके ऊपर अच्छे लगेंगे।

अक्सर यह देखा जाता है कि बाल धोने के बाद बाल बहुत ही ज्यादा फ्रिज़ी हो जाते हैं। जिसकी वजह से हम इसे सही तरीके से स्टाइल नहीं कर पाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे हेयरस्टाइल होते हैं जो फ्रिज़ी बालों में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगते हैं। जी हां बिल्कुल आपने सही पढ़ा है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही हेयर स्टाइल बताने जा रहे हैं जो आप केवल 5 मिनट में आसानी से बना सकते हैं और यह आप को स्टाइलिश बनाने में भी मदद कर सकते हैं। पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टिकल में अंत तक बने रहे।

मेसी बन हेयरस्टाइल

Hairstyles for Frizzy Hair
Hairstyles for Frizzy Hair-Messy Bun

इस तरह का हेयर स्टाइल देखने में बहुत ही ज्यादा आकर्षक दिखाई देता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले आपको मेसी पोनीटेल बनानी होगी और फिर उसे u पिंस की मदद से आकर्षक लुक देना होगा। इस तरह का हेयर स्टाइल आप किसी भी तरह की ड्रेस ट्रेडिशनल हो या वेस्टर्न उसके साथ कैरी कर सकते हैं। यह देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है।

मेसी फिश टेल ब्रैड हेयरस्टाइल

Fish Tail
Hairstyles for Frizzy Hair-Fish Tail

बालों में वॉल्यूम डालने के लिए इस तरह का हेयर स्टाइल का चुनाव किया जा सकता है। यह देखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत लगता है। इसी के साथ बचे हुए बालों की खजूरी यानी फिश टेल ब्रेड बनाई जा सकती है। इसे आकर्षक लुक देने के लिए आप बारिक स्टोन वाली एक्सेसरीज का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। बालों में वॉल्यूम डालने के लिए आप बैक कोंब भी कर सकते हैं।

सिंपल ब्रैड हेयरस्टाइल

Simple Braid
Hairstyles for Frizzy Hair-Simple Braid

इस तरह का हेयर स्टाइल का चुनाव रोजमर्रा की जिंदगी में किया जा सकता है। अगर आप चाहे तो ब्रेड बनाकर उसकी मदद से जुड़ा भी बना सकते हैं। इसी के साथ फ्रंट के लिए आप स्लीक स्टाइलिंग का ही चुनाव करें। इससे आप का लुक एलिगेंट और क्लासी नजर आता है।

पोनीटेल हेयरस्टाइल

Ponytail Hairstyle
Hairstyles for Frizzy Hair-Ponytail Hairstyle

फ्रिज़ी बालों के लिए पोनीटेल हेयरस्टाइल सबसे अच्छा चुनाव होता है। फ्रंट के लिए आप भी फ्लिक्स भी छोड़ सकते हैं। इससे लुक और भी ज्यादा आकर्षक नजर आता है। वही पोनीटेल को बांधने के लिए सक्रंची का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इससे आपके बाल नहीं टूटते हैं और हेयर स्टाइल भी लंबे समय तक टिका रहता है।

हाफ बन अपडू हेयर स्टाइल

Half Bun
Hairstyles for Frizzy Hair-Half Bun

अगर आप कहीं बाहर जा रहे हैं और आपके बाल एकदम फ्रीजी दिखाई दे रहे हैं तो आप इस तरह का हेयर स्टाइल का चुनाव कर सकते हैं। इससे आपको आकर्षक और स्टाइलिश लुक मिल सकता है। इसे बनाने के लिए सबसे पहले बालों को एक टाइट पोनीटेल में बांध ले। अब पोनीटेल को टीजिंग कोम्ब से रिवर्स कोंब करें और उसके जरिए एक जुड़ा बना लें। आप जुड़े को बॉबी पिंस से सेट कर ले और उसे हेयर स्प्रे की मदद से अच्छी तरह सेट करें।

उम्मीद करते हैं आपको हमारी जानकारी पसंद आई होगी। अगर आपके बाल भी फ्रीजी हैं तो आप भी इस तरह के हेयर स्टाइल का चुनाव कर सकते हैं।