googlenews
कैसे लाएं बालों में वॉल्यूम: Tips to add volume to hair
Tips to add volume to hair

Tips to add volume to hair: क्या आप अपने बालों में वॉल्यूम लाना चाहती हैं। क्या कम बालों की वजह से आप अपना फवरेट हेयर स्टाइल नहीं बना पाती हैं। तो अब परेशान होने की जगह कुछ बातें ध्यान में रखकर आप अपने बालों की खूबसूरती बढ़ा सकती हैं। 

हेयर स्टाइल बदलें 

बालों का हेयर स्टाइल बदलने से बालों में वॉल्यूम आता है जैसे कि आप यदि लेफ्ट पार्टिंग करती हैं तो राइट पार्टिंग करना शुरू कर दें जिससे आपके बाल घने लगेंगे और आपका लुक भी बदल जाएगा। 

ठीक से करें शैम्पू 

बालों को हफ्ते में एक या दो बार धोने के बजाय एक दिन छोड़कर शैम्पू करें। बाल नियमित रूप से न धुलने पर चिपचिपे हो जाते हैं और पतले दिखने लगते हैं। इसके अलावा शैम्पू और कंडीशनर ठीक तरह से बालों से साफ़ होना चाहिए। 

कैसे लाएं बालों में वॉल्यूम: Tips to add volume to hair
shampoo properly

बालों की लेंथ पर दें ध्यान 

जहां तक हो सके अपने बालों की लंबाई पर ध्यान दें। बालों को ज्यादा छोटा न रखें। क्योंकि लम्बे बालों में छोटे बालों की तुलना में ज्यादा वॉल्यूम आता है। 

रेगुलर मसाज करें 

बालों में नियमित रूप से गुनगुने तेल से मसाज करें। आप नारियल तेल , जैतून तेल , सरसों तेल या तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकती हैं। 

 नीचे से ऊपर की ओर कंघी करें 

अगर आप ड्रायर का इस्तेमाल करती हैं तो बालों में वॉल्यूम लाने के लिए जड़ों की तरफ से ड्रायर का इस्तेमाल करें। इसके अलावा बालों को नीचे से ऊपर की तरफ कंघी करें। जिससे बाल घने लगेंगे। 

ये भी पढ़ें-

बालों की खूबसूरती बढ़ानी है तो सोने से पहले जरूर करें ये काम

नारियल तेल के ये हेयर मास्क बढ़ाएंगे बालों की खूबसूरती

बालों में तेल लगाते समय न करें ये गलतियां

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।

Related