googlenews
Hair Hacks
Simple Hair Hacks

Hair Hacks: बाल आपकी पर्सनालिटी का लुक उभार सकता है और लुक को फीका भी कर सकता है और शायद इसीलिए कहा जाता है कि, आपके चेहरे की सुंदरता बालों से ही आती है। वहीं, लड़की हो या महिला बाल अगर घने हो या हेयर स्टाइल अच्छी बनी हो तो लुक बेहद सुन्दर लगता है। लेकिन वहीं अगर इन्हें सही तरह से स्टाइल ना किया जाए तो पूरा लुक ही बदल जाता है। लेकिन ज्यादातर लोगों के पास इतना समय नहीं है कि, वो अपने बालों की देखभाल कर सके। एक ओर जहां महिलाओं लॉ घर-बाहर के काम होते है वहीं दूसरी ओर लड़कियों को भी कई कामों पर ध्यान देना होता है। जिसकी वजह से प्रॉपर बालों को केयर नहीं मिल पाती है।

अगर आप भी समय की कमी के कारण अपने बालों पर ध्यान नहीं दे पातीं है। या फिर आपको अपने बालों का लुक वैसा नहीं मिलता, जैसा आप चाहती है तो आज हम आपको इस परेशानी से निपटने के लिए हल देंगे। अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है, हम आपको कुछ आसान हेयर हैक्स के बारे में बता रहे हैं। इन हेयर हैक्स की मदद से आप बेहद आसानी से अपने बालों की प्रॉब्लम्स को दूर कर सकती हैं। तो चलिए जानते है इन हैक्स के बारे में:

बाउंसी पोनीटेल

Hair Hacks
Bouncy Ponytail

अगर आपके बाल पतले हैं तो जरूर आपको कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता होगा। बालों में अगर बाउंस ना हो तो लुक उभर कर नहीं आता। वहीं अगर पतले बालों की बात की जाए तो जिन लड़कियों के बाल पतले होते हैं और वह पोनीटेल बनाती हैं तो वह भी काफी पतली लगती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान है तो अपने बालों को आप बाउंसी पोनीटेल बना सकती है। इसके लिए आपको बालों से एक की जगह दो पोनीटेल बनाना होगा। पहली चोटी में आगे से आधे बालों को लेकर पोनीटेल बनाएं। इसके बाद उसके ठीक नीचे बचे हुए बालों से पोनीटेल बनाएं।

कर्ल्स करें

Hair Hacks
Try Colors

अगर आप कहीं पार्टी में जाने वाले है लेकिन पतले बालों की वजह से कोई हेयर स्टाइल नहीं जम रही है तो आप अपने बालों को कर्ल कर सकते हैं। लेकिन अगर आपके पास कर्ल्स करने का भी समय नहीं है तो यह ट्रिक आपकी काफी मदद कर सकती है। आपको बस पहले बालों से हाई पोनीटेल बनाना है इसके बाद बालों को आगे फेस की तरफ करके तीन सेक्शन में डिवाइड करें और बालों को कर्ल करें। इसके फिर आप बालों से रबर बैंड निकालें और हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें बस अब आपके कर्ल रेडी है।

दोमुंहे बालों से पाए छुटकारा

Hair Hacks
Splits Ends Hair

दोमुंहे बालों की दिक्कत आज हर दूसरी लड़की को होती है। यह एक ऐसी समस्या जिसके लिए आपको हर कुछ महीनों में पार्लर के चक्कर लगाने पड़ जाते है। लेकिन आप इससे आसानी से छुटकारा पा सकती है और इसके लिए आपको पार्लर भी नहीं जाना पड़ेगा। इसके लिए सबसे पहले सिर को नीचे झुकाकर सारे बालों को आगे ले आएं। अब आप आगे से बालों पर रबर बैंड लगाएं। फिर दो-तीन इंच की दूरी पर दोबारा एक रबर बैंड लगाएं फिर एक और रबर बैंड का इस्तेमाल करते हुए अंत में जो आपके दोमुंहे बाल बचे उसे कैची की मदद से छाट लें।

बालों को दे नेचुरल वॉल्यूम

Hair Hacks
Natural Volume

बालों में अगर वॉल्यूम हो तो किसी भी तरह की हेयर स्टाइल 10 गुना खूबसूरत बन जाती है। लेकिन अगर बाल पतले हो तो उनमे वॉल्यूम की कमी होती है। अगर आप अपने बालों में नेचुरल वॉल्यूम लाना चाहती है तो यह हैक आपकी मदद कर सकता है। लेकिन इस हैक के लिए आपको रात भर का समय देना होगा। इसके लिए आपको पहले सिर को नीचे झुकाकर सारे बालों को आगे लाना होगा और सिंपल चोटी बांधे। इसके बाद आप आराम से सो जाएं। सुबह उठ कर आप जब ब्रेड को खोलेंगे तो आपको अपने बालों में खुद वॉल्यूम समझ आएगा।

बिना कर्लर की कर्ल्स

Hair Hacks
Curly Hair

अगर आपके पास कर्लर नहीं हैं लेकिन आप पार्टी में जा रहे है और आप बालों को कर्ल्स करना चाहती हैं तो आप इस हैक को अपना सकती है। इसके लिए आपको ज्यादा मशक्कत भी नहीं करना है, बस आपको बालों के थोड़े-थोड़े सेक्शन लेकर उन्हें रोल करना है। इसके बाद अब आप उसके उपर आयरनिंग (प्रेस फेरे) करें। इस हैक से आपको बेहतरीन कर्ल्स मिलेंगे और वो भी बिना कर्लर के।

Leave a comment