googlenews
जुड़े के हेयर स्टाइल
Juda Hairstyle:  स्टाइल में जूड़ा या कहें बन एक ऐसी स्टाइल है जिसे ज्यादातर महिलाएं कभी न कभी अपनाती ही हैं. फिर फेस शेप कैसा भी हो. ये जूड़े का जादू हर एक पर भरपूर चल जाता है. मगर बस बालों को समेट कर जूड़े का आकार दे देना ही काफी नहीं होता है बल्कि इसके लिए आपको कुछ स्टाइल का रंग तो घोलना ही होगा. इस स्टाइल के लिए आपको कुछ हेयर स्टाइल टिप्स आजमानी होंगी. इन स्टाइल के साथ आपको बिलकुल अनोखा हेयर स्टाइल दूसरों को दिखाने का मौका भी मिलेगा. आप पार्टी की शान बनेंगी वो अलग. देखिएगा सहेलियां भी आपसे स्टाइल का तरीका पूछेंगी. बन हेयर स्टाइल के इन रूपों के कुछ नमूने ये रहे-
 
तीन छोटी और जुड़े का लुक-

 

जुड़े के हेयर स्टाइल
इस जूड़ा स्टाइल के लिए आपको एक पोनी टेल से तीन चोटियां कुछ ऐसे बनानी हैं कि इन्हें आपस में भी गूंथना हैं. फिर इनको जुड़े का आकार देना है. इसमें बाल खुलने का डर बिलकुल नहीं है और ये अच्छे भी बहुत लगते हैं.
 
उल्टी चोटी और जूड़ा-

 

जुड़े के हेयर स्टाइल

 

जुड़े के इस स्टाइल में आपको उल्टी चोटी करनी है. आगे की ओर गर्दन झुका बाल पीछे से आगे की ओर लाएं. अब इस चोटी को बालों में समेट कर जूड़ा बनाना है. इससे आपके बाल पीछे की ओर से भी पूरी तरह बंधे रहेंगे और अलग से दिखेंगे वो अलग.
Judah

 

बन स्ट्रेप और आगे के बाल-
आगे के कुछ बालों को दाएं और बाएं दोनों ओर से निकाल लीजिए. अब बाकी के बालों में बन स्ट्रेप फंसा लीजिए और इसे पलटते हुए बन बना लीजिए. अब आगे के बालों को रोल करते हुए जुड़े में फंसा लीजिए.
जुड़े के हेयर स्टाइल

 

साइड वाली चोटी और जूड़ा-

इस हेयर स्टाइल में सबसे पहले आपको दाएं कान के पीछे से बालों को बाएं तरह ले जाना है. लेकिन कुछ बालों को छोड़ देना है. अब इन छूटे हुए बालों से चोटी बना लीजिए. इस चोटी को थोड़ा खींच लीजिए. अब इस चोटी को बाईं ओर ले जाइए और मैसी बन बना लें.
hair style for women

 

दो बन और परफेक्ट स्टाइल-
इस बन को बनाने के लिए आपको बालों को दो हिस्से में बांटना होगा. अब आगे से बालों को फोल्ड करते हुए पीछे जुड़े तक आएं. और ऐसे ही बन बना लें. दोनों हिस्सों में ऐसा ही करें. यकीन मानिए ये स्टाइल आसान और बेहतरीन हैं.
 

ब्यूटी टिप्स कैसे लगे?अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटीमेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें मेल कर सकते हैंeditor@grehlakshmi.com

 

ये भी पढ़ें-

आई मेकअप होगा बेस्ट अगर याद रखेंगी ये आईशैडो ट्रिक्स