googlenews
Highlight Hacks
Highlight Hacks

Highlight Hack: आजकल कोई भी महिला ज्यादा समय तक एक ही लुक को रखना पसंद नहीं करती हैं। समय-समय पर वे अपने लुक्स को चेंज करती रहती है। इसके लिए सबसे ज्यादा वे अपने बालों में ही बदलाव लाती है। कभी अपना हेयर स्टाइल बदल कर देखती है। तो कभी अपने बालों का कलर। हेयर कलर या हेयर हाईलाइट करने से आपके लुक में सबसे ज्यादा बदलाव देखने को मिलता है।

कई महिलाएं इसके लिए बाजार में महंगे प्रोडक्ट लेकर या सैलोन पर हजारों रुपए देकर अपने बालों को हाईलाइट करती हैैं। बाहर सैलोन पर जाकर बालों को हाईलाइट करने में ना सिर्फ आपका पैसा बल्कि आपका समय भी जाता ही है। ऐसे में अगर आपके बाल घर बैठे ही हाईलाइट हो जाए तो कैैसा रहेगा। सैलोन जैसे हेयर हाईलाइट आप घर पर भी कर सकती है। आज हम आपके सामने ब्यूटी एक्सपर्ट सायमा के ऐसे ही कुछ टिप्स शेयर कर रहे है। जिससे आप घर बैठे ही अपने बालों को हाईलाइट कर सकती हैै।

सही कलर का करें चुनाव

Highlight Hack
Choose the right color

घर पर ही हेयर हाईलाइट करने के लिए आपको अपने मनपसंद कलर का चुनाव करना होगा। कलर का चुनाव करते समय इस बात का जरुर ध्यान रखें कि आप जो भी कलर चुने वह अच्छी कंपनी का हो और एक्सपायर ना हुआ हो। सस्ते कलर के चक्कर में लॉ क्वालिटी के कलर से आपके बालों पर कोई साइड इफेक्ट नहीं होना चाहिए। इसलिए कलर की कंपनी भरोसेमंद ही चुने।

कलर को तैयार करें

Highlight Hack
Prepare the color

कलर के चुनाव के बाद अब बारी आती है आपके कलर को तैयार करने की। तो इसके लिए आपको एक प्लास्टिक के बाउल में हेयर कलर पाउडर को निकाल लेना है। अब इसमें आप डेवलपर को मिक्स करें। अब आप एक स्पैचुला की मदद से 2 मिनट तक इस मिक्सचर को अच्छी तरह से मिक्स करें। लम्स रहने से आपके बालों में पूरी तरह से हाईलाइट का कलर नहीं आएगा।

कलर को बालों पर लगाएं

Highlight Hack
Apply color to hair

अब मिक्स किए हुए कलर को अपने बालों में लगाना शुरु कर दें। इसके लिए आपको पहले अपने बालों को दो सेक्शन में बांट लेना है। अब आप अपने बालों के क्राउन एरिया को अलग करें और उन्हें क्लचर की सहायता से अच्छी तरह पैक कर लें। अब आपको अपने नीचे के बालों को कलर करना है। इसके लिए अपने बालों के छोटे-छोटे सेक्शन लें और फिर उन बालों पर कलर करना शुरु करें। जब आप बालों को अलग-अलग सेक्शन में बांटे तब ध्यान रखें कि सेक्शन बहुत छोटे-छोटे हो।

कलर के बाद बालों को करें वॉश

Highlight Hack
Wash hair after color

कलर लगाने के बाद इसे आप लगभग 30 से 45 मिनट तक तक रखें। इसके बाद आप अपने बालों को धो सकती है। बालों को धोने के लिए केवल कंडीशनर का ही उपयोग करें। शैंपू का इस्तेमाल बिलकुल भी ना करें। इससे आपके बालों का पूरा कलर आने से पहले ही निकल जाएगा। इसलिए आप अपने बालों को धोने के लिए केवल कंडीशनर का ही इस्तेमाल करें।

Leave a comment