बालों को वॉश करके कलर न करवाएं

हमेशा ध्यान रहे की अगर आप बालों को कलर कराने जा रही हैं, तो उस दिन बाल को न धोएं। क्योंकि इससे बालों की क्यूटिकल्स खुल जाते हैं। जिस कारण बाल कलर को अच्छे से सोख नहीं पाते हैं। इसलिए जिस दिन आप बालों को कलर कराने जा रही हैं तो दो या तीन पहले ही बाल धो लें। इससे आपके बालों के तेल कलर को आसानी से सोख लेंगे।

सल्फेट फ्री शैम्पू इस्तेमाल करें

बालों को कलर कराने के बाद हमारी लापरवाही से जल्दी कलर फेड हो जाते हैं। इसलिए कलर कराने के बाद सल्फेट फ्री शैम्पू का इस्तेमाल करें इससे आपके बाल जल्दी फेड भी नहीं होंगे और साथ ही बाल रफ भी नहीं होंगे। आजकल बाजार में कई सल्फेट फ्री शैम्पू मौजूद हैं।

कंडीशनर का इस्तेमाल करें

बालों को शैम्पू करने के बाद याद से कंडिशनर करें, क्योंकि इससे आपके बालों के कलर ज्यादा दिन तक रहते हैं और साथ ही कलर को नुकसान भी नहीं होता है। ध्यान रहे कि बालों गर्म पानी से ना धोए। इससे बालों के क्यूटिकल्स को नुसान पहुंचते हैं।

डेली शैम्पू न करें

अगर आप अपने बालों के कलर को लम्बे समय तक रखना चाहते हैं, तो डेली बालों को वॉश न करें। इससे बालों के कलर जल्दी फेड होते हैं। यही नहीं रोजाना बालों को धोने से आपके बालों के नेचुरल ऑयल और मॉइश्चर खो जाते हैं। ध्यान रहे कि बालों को हफ्ते में 2 या 3 बार ही धोएं।

ये भी पढें

Hair Color Ideas In Hindi

हेयर कलर से दिखें बोल्ड एंड ब्यूटीफुल

ट्रेंडी हेयर स्टाइल फॉर लांग हेयर

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती हैं।