sex
अगर शॉवर सेक्स पहली बार ट्राई कर रहे हैं

सेक्स और इंटिमेसी एक रिश्ते में चमक बरकरार रखने के लिए काफी जरूरी होते हैं। अगर आप रोजाना एक ही तरह सेक्स करके बोरियत महसूस कर रहे हैं तो आप एक बार शॉवर सेक्स ट्राई कर सकते हैं। रिसर्च के मुताबिक महिलाएं शावर सेक्स में अपने आप को और अधिक संतुष्ट महसूस कर पाती हैं। लेकिन, इसे ट्राई करने से पहले अच्छा होगा आप कुछ जरूरी बातों को जान लें।

इन एक्सेसरीज का भी प्रयोग करें

एक्सेसरीज का करें प्रयोग

आपको पता होना चाहिए कि अब बाजार में कई तरह की शावर सेक्स एक्सेसरीज भी आ चुकी हैं। इनका मुख्य काम आपको इस दौरान सुरक्षित रखना होता है ताकि आप फिसल न सकें और आपको चोट न लगे। आप स्किड प्रूफ मैट, सिंगल लॉकिंग सक्शन हैंडल आदि खरीद सकते हैं। इन एक्सेसरीज में निवेश करने से आप विभिन्न पोजीशंस को सुरक्षित ढंग से ट्राई कर पाएंगे। यह एक्सेसरीज आपको एक स्थान पर स्थिर रहने में भी मदद करती हैं।

अपने आप को थोड़ा फ्लेक्सिबल करें

एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग भी ट्राई कर सकते हैं।

शावर सेक्स के लिए अगर आप उत्साहित हैं तो आपको पहले से ही कुछ तैयारियां करके रख लेनी चाहिए। आप दोनों को ही इससे पहले थोड़ा योग आदि कर लेना चाहिए ताकि आप थोड़े अधिक लचीले बन सकें।

इसके द्वारा आपके और आपके पार्टनर के ऊपरी और निचले शरीर को इतनी मजबूती मिलेगी कि आप अपने पार्टनर के भार को सहन कर सकें और गिरने से भी बच सकें। आप कुछ एक्सरसाइज और स्ट्रेचिंग भी ट्राई कर सकते हैं।

पानी को चेक करना न भूलें

पानी को चेक करना न भूलें

कई मामलों में पानी का तापमान भी आपके मूड को भंग करने का एक कारण बन सकता है। इसलिए पानी चेक करना भी नहीं भूलना चाहिए। अगर आप दोनों को हॉट शावर लेना पसंद है तो आप पानी को अपने आराम के हिसाब से गर्म कर सकते हैं। इससे आपका शरीर रिलैक्स भी महसूस करेगा। लेकिन इतना भी अधिक गर्म पानी न करें कि आपके पार्टनर से उसकी गर्मी बर्दाश्त ही न हो सके। पानी को न ज्यादा ठंडा रखें और न ही ज्यादा गर्म और एक बार दोनों पार्टनर पानी को बाल्टी में डाल कर जरूर चेक कर लें।

साबुन और चिकनी चीजों का प्रयोग न करें

सिलिकॉन बेस लुब्रिकेशन का करें प्रयोग

हो सकता है आपके बाथरूम में काफी सारी ऐसी चीजें रखी हों जिनसे आपका पैर फिसल सकता है। ऐसी चीजें साबुन, तेल आदि हो सकती हैं। इन्हें अपने से कुछ दूर रखें और इनका प्रयोग लुब्रिकेशन के रूप में भी न करें वर्ना आपको अधिक परेशानी हो सकती है। इस प्रकार के लुब्रिकेशन से आपकी स्किन में काफी जलन और इरीटेशन पैदा हो सकती है। आप सिलिकॉन बेस लुब्रिकेशन का प्रयोग कर सकते हैं। आप चाहें तो वेजिटेबल ऑयल का प्रयोग भी कर सकते हैं।

पहले बेड रूम का करें प्रयोग

अपने आप को रिलैक्स करें

अगर आप अब भी काफी अधिक नर्वस महसूस कर रहे हैं और अपना मन नहीं बना पा रहे हैं कि आप यह कर सकते हैं या नहीं तो आप पहले अपने आप को रिलैक्स करें। आप दोनों कंफर्टेबल होने के लिए शुरुआत में अपने बेडरूम में भी ट्राई कर सकते हैं। जैसे ही आप एक-दूसरे के साथ आरामदायक हो जाएं उसके बाद आप शावर सेक्स ट्राई कर सकते हैं। इससे आपको एक कूल आफ भी मिलेगा।

अगर आप अपने पार्टनर से काफी दिनों बाद मिल रहे हैं तो उन्हें पूरी तरह संतुष्ट करने के लिए और एक अच्छा रिलैक्सिंग समय देने के लिए शावर सेक्स कर सकते हैं।

Leave a comment

Cancel reply