10 most important power couples

कहा जाता है कि, “जिसको प्यार निभाना होता है वो हर हालातों में साथ रहते है लेकिन जिसको नहीं निभाना होता वो चंद कठिनाइयों में ही मुँह मोड़ लेते है।” वहीं बॉलीवुड में भी कई ऐसे कपल है जिन्होंने हर मुश्किल दौर में अपने पार्टनर का साथ दिया है। हालात चाहें कैसे भी हो उन्होंने हमेशा कठिनाइयों का डट कर और साथ खड़े हो कर सामना किया है। बॉलीवुड के कुछ ऐसे कपल्स है जो कई लोगों के लिए एक प्रेरणा स्त्रोत है। कई कपल्स को यंग जनरेशन अपना आइडियल भी मानती है।

 

आज हम आपके साथ कुछ ऐसेही कपल्स के बारे में शेयर करेंगे। जिसने हर सिचुएशन में एक दूसरे का साथ निभाया। हालांकि कठिन परिस्थियों के समय दोनों के बीच में अनबन हुई लेकिन इसके बाद भी दोनों आज एक दूसरे के साथ एक मिसाल बन कर खड़े है। तो चलिए जानते है कुछ ऐसे ही कपल्स के बारे में:

 

शाहरुख खान और गौरी

शाहरुख खान और गौरी खान की जोड़ी एक मिसाल है। आज भी जब फिल्म इंडस्ट्री में कपल की बात होती हैं तो सबसे ऊपर नाम शाहरुख़ और गौरी का आता है। दोनों ने कठिन से कठिन स्थिति में एक दूसरे का साथ दिया है। आपको बता दें कि, जब दोनों ने शादी की थी तब शाहरुख सेलिब्रिटी नहीं थे वे उस समय स्ट्रगलिंग एक्टर थे। स्ट्रगलिंग एक्टर से लेकर एक कामयाब सुपर स्टार बनना शाहरुख के लिए बिलकुल आसान नहीं था। लेकिन इस समय में गौरी ने उनका साथ दिया और सच्चे प्यार की मिसाल कायम की।

 

सैफ अली खान और करीना

सैफ अली खान और करीना कपूर खान की जोड़ी बॉलीवुड की सबसे पावरफुल जोड़ियों में से एक है। आपको बता दें कि, सैफ अली खान और करीना

पांच साल के रिलेशनशिप के बाद शादी के बंधन में बंधे। सालों की जान-पहचान के बावजूद इस प्यार को परवान चढ़ने में लंबा समय लगा। एक तरफ करीना जहां बॉलीवुड के सबसे प्रभावशाली कपूर परिवार में जन्मीं, वहीं सैफ रॉयल फैमिली के नवाब मंसूर अली खान पटौदी और शर्मिला टैगोर के बेटे थे। अलग-अलग मजहब को मानने के कारण भी इन दोनों की शादी हमेशा चर्चा में बनी रही। कई लोगों ने ताने भी दिए इनकी आगे और मजहब के ऊपर लेकिन दोनों ने सबकी बातों को इग्नोर करते हुए अपने प्यार को कायम रखा।

 

रणवीर सिंह और दीपिका

बॉलीवुड के फेमस कपल दीपिका रणवीर सभी की फेवरेट जोड़ी है और इन्हें साथ देखना फैंस बेहद पसंद करते हैं। आपको बता दें कि, दोनों की लव स्टोरी की शुरुआत उनकी फिल्म ” गोलियों की रासलीला- रामलीला” से शुरू हुई थी और साथ ही इस मूवी ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर धमाल मचाया था। जहां एक ओर दीपिका  रिलेशन रहे है लेकिन उनका सभी में एक्सपीरियंस ख़राब था वहीं दूसरी ओर रणवीर थे जो दीपिका से पहले किसी और के साथ रिलेशन में नहीं आए थे। दीपिका के ख़राब एक्सपेरिएंस की वजह से उन्हें फिर किसी के साथ रिलेशन में नहीं आना था उनका प्यार पर से विश्वास उठ गया था।

 

लेकिन रामलीला की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को रोक नहीं पाए और दोनों का प्यार परवान पर चढ़ गया। दरअसल, ‘अंग लगा दे’ गाने ने यह बात साफ कर दी थी। जब डायरेक्ट संजय लीला भंसाली ने कट बोला, तो भी रणवीर और दीपिका एक दूसरे को किस करते रहे थे। कोई भी क्रू मेम्बर कुछ नहीं बोल रहा था और वह किस करते रहे थे। जिसके बाद दोनों ने कभी एक दूसरे का साथ नहीं छोड़ा।

 

आमिर खान और किरण

आमिर खान और किरण राव की स्टोरी थोड़ी सी अलग है। दरअसल, किरण राव ने जब आमिर खान की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ देखी तब किरण  आमिर की दीवानी हो गईं। लेकिन उस समय उन्हें नहीं पता था कि ये स्टार एक दिन उनका पति बनेगा। आमिर के करीब किरण तब आईं, जब वे फिल्म ‘लगान’ में आशुतोष गोवारिकर की असिस्टेंट हुआ करती थीं। धीरे-धीरे दोनों की पहचान हुई और फिर दोस्ती और फिर प्यार। आपको बता दें कि, ‘लगान’ की शूटिंग के दो साल बाद ही आमिर अपनी पहली पत्नी रीना दत्त से अलग हो गए। उसके बाद का समय उनके लिए बेहद मुश्किल भरा रहा। ऐसे समय में किरण उनके और करीब आ गईं। दोनों को लगने लगा कि वे एक-दूसरे के प्रेम में हैं और फिर दोनों ने एक दूसरे का हाथ थाम लिया।

 

 

यह भी पढ़े। 

 

बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com