शादी के लिए सभी लड़कियां खूब तैयारियां करती हैं। लेकिन समय के साथ तैयारियों का सिलसिला और फंक्शन तक भी बढ़ा है। अब होने वाली दुल्हनें सिर्फ शादी के लिए कपड़े, गहनों और मेकअप की तैयारियां नहीं करती हैं बल्कि वो तो मेहंदी, हल्दी और सगाई के लिए भी अपने लुक को लेकर काफी तैयारी करती हैं। अगर आप भी होने वाली दुल्हन हैं तो सगाई के लुक्स को लेकर आपकी तैयारियों में हम भी आपकी पूरी मदद करेंगे। हम आपको सगाई के लुक को लेकर कुछ ऐसे टिप्स देंगे, जो आपकी खूबसूरती को तो निखारेंगे ही, आपकी सगाई को यादगार भी बना देंगे। इंगेजमेंट लुक्स के बेस्ट रिजल्ट के लिए जरूरी इन टिप्स को आइए जान लें। 
जो अच्छा लगता हो-
सगाई एक ऐसा मौका होता है, जिस पर आपको वो कपड़े पहनने चाहिए, जिनके कलर या स्टाइल आप पर पहले से ही फबते हों। जैसे हो सकता है कि आप पर कॉलर लुक अच्छा लगता हो। तो आप ऐसी ड्रेस चुनें जिस पर कॉलर का इस्तेमाल किया गया हो। इसके साथ कोई ऐसा रंग भी जरूर होगा, जो आप पर बहुत फबता होग। आपको बिना कोई विकल्प सोचे ही इस रंग का चुनाव कर लेना चाहिए। 
बिलकुल अलग-
बिलकुल अलग दिखना तो आप चाहती होंगी लेकिन सगाई में बिलकुल हटकर दिखने के चक्कर में आप कुछ ऐसा न चुन लें, जो आप पर अच्छा तो न ही लगे, आपका खास दिन भी खास ना रहे। इस वक्त आपको बिलकुल हटकर पैटर्न और स्टाइल से दूरी बनानी होगी। या फिर पहनने का चुनाव करें भी तो 
समय कौन सा है-
कई बार सगाई का फंक्शन दोपहर के समय किया जाता है। जबकि कई परिवारों में इसके लिए रात का समय ही सही माना जाता है। इन दोनों समय के हिसाब से भी आपकी स्टाइलिंग होनी चाहिए। दरअसल जो मेकअप ददिन के समय खिला-खिला लगेगा वही सूरज ढलने के बाद खराब लगेगा। ठीक ऐसा ही रात के मेकअप के साथ भी होता है। रात के लिए सूटेबल मेकअप सुबह के समय खराब लग सकता है। इसलिए दिन के किस पहर में सगाई का फंक्शन है, ये देखने के बाद ही मेकअप चुनें। 
आत्मविश्वास वाला पोश्चर-
फंक्शन में पहुंच कर आपका पोश्चर भी जरूरी हो जाता है। अगर ढेरों रुपए पार्लर और ड्रेस पर खर्च करने के बाद आप आत्मविश्वास के साथ खुद को नहीं प्रेजेंट कर रही हैं तो समझ लीजिए आपकी सारी मेहनत बेकार है। हमेशा ऐसे किसी फंक्शन में, जब आप ही सबके केंद्र में हों तो हमेशा सीधे बैठने या खड़े रहने की कोशिश करें। अगर आप थोड़ा झुक कर बैठेंगी तो भी आपका लुक अच्छा नहीं आएगा।