कुछ लोग होने वाले पार्टनर से पहली मुलाक़ात में सवालों की ऐसी झड़ी लगा देते हैं कि वो थोड़ा असहज होने लगता है और हो भी क्यों न आखिर सवाल शादी का है न कि किसी जॉब इंटरव्यू का। इसलिए बेहतर ये होगा कि जब आप किसी अंजान के साथ रिश्ते की डोर में बंधने  जा रही हैं तो उनसे मिलकर कुछ वाजिब सवाल  ही करें। आइए आपको बताते हैं कि अपने होने वाले पार्टनर से पहली मुलाक़ात में आपको क्या सवाल पूछने चाहिए –

परिवार में सबके साथ बॉन्डिंग कैसी है 

शादी सिर्फ दो लोगों का मेल न होकर दो परिवारों के बीच का बंधन है इसलिए होने वाले पार्टनर से सबसे अहम् सवाल ये करना चाहिए कि परिवार में कौन -कौन है और सबके साथ उनकी बॉन्डिंग कैसी है। परिवार के साथ सामंजस्य बनाना आपकी सबसे महत्त्वपूर्ण ज़िम्मेदारी है। 

आपका डेली रूटीन क्या है 

आप अपने होने वाले पार्टनर से उसकी दिनचर्या के बारे में जरूर पूछें और अपनी दिनचर्या भी बताएं। ये सवाल ऐसा है जो आपको अपने पार्टनर की दिनचर्या के साथ ढलने में कारगर साबित होगा। 

कौन सी चीज़ पर समझौता नहीं कर सकते 

हर इंसान की कोई न कोई बात ज़रूर होती है जिसमें वो समझौता नहीं करना चाहता है। इसलिए पहली मुलाक़ात में ये सवाल ज़रूर करें कि ऐसी कौन सी बात है जिस पर वो समझौता नहीं कर सकते हैं। 

उनकी हॉबी क्या है 

आपको अपने होने वाले पार्टनर की हॉबी के बारे में जरूर जानना चाहिए। क्योंकि इससे उनकी पसंद नापसंद के बारे में जानने में आसानी रहेगी और भविष्य में उनकी हॉबी के हिसाब से आपको निर्णय लेने में असुविधा नहीं होगी।