googlenews
Shaadi Tips
Shaadi tips

Shaadi Tips: भला कौन सी लड़की होगी जो अपने शादी के दिन खूबसूरत नहीं दिखना चाहती हो, हर लड़की की दिली तमन्ना होती है कि वह इस दिन सबसे ज्यादा सुंदर दिखें। इसकी तैयारी वह महीने भर पहले से शुरु कर देती है। अपनी शादी के दिन को और भी ज्यादा खास बनाने के लिए आपको कई सारी बातों का भी ध्यान रखने की जरुरत होती है। इस दिन खूबसूरत दिखने के लिए आपके लिए आज हम कुछ खास टिप्स लेकर आए हैैं, जो कि आपके लिए काफी कारगर साबित हो सकती है। तो आइए जानते हैं-

पानी की कमी

Shaadi tips
Fresh Juice

शादी से पहले शादी की तैयारियों को लेकर काफी ज्यादा भाग दौड़ करनी पड़ती है। इसके लिए स्ट्रेस लेवल भी काफी बढ़ जाता है। ऐसे में शरीर में पानी की कमी होने पर आपकी रंगत पर भी इसका असर देखने को मिलता है। शरीर में पानी की कमी को पूरा करने के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पिएं इसके साथ ही शादी की तारीख नजदीक आते ही आप सप्ताहभर पहले से शरीर को पूरा अराम दें। तनाव से दूर रहें।

योगा और वॉक

Shaadi tips
Yoga and exercise

चेहरे पर निखार लाने के लिए आपको अपनी शादी से पहले ही योगा और वॉकिंग भी शुरु कर देना चाहिए। योगा और वॉक करने से आपके शरीर में ब्लड सर्कुलेशन बढ़ेगा जिससे त्वचा में निखार आएगा।

फेसवॉश का यूज

Shaadi tips
Facewash

अपनी शादी की तारिख नजदिक आते ही आप अपने चेहरे पर साबुन लगाना छोड़ दें। कोशिश करें कि माइल्ड ब्यूटी फेस वॉश लगाने की। दिन भर की भाग दौड़ के बाद रात को सोने से पहले चेहरा साफ करना ना भूलें।

मॉइश्चराइज करना ना भूलें

Shaadi tips
Moisturizer

शादी के लिए आपको अपने चेहरे पर कई सारे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना होता है। ऐसे में आपको अपने चेहरे की नमी बनाए रखना भी जरुरी है। इसके लिए रात के वक्त मॉइश्चराइजर लगाना जरूरी है। हमेशा ऐसे मॉइश्चराइजर का चुनाव करें जिसमें एंटी-ऑक्सीडेंट, विटामिन ए, सी, ई और बी3 के गुण हो।

केमिकल प्रोडक्ट से दूर रहें

Shaadi tips
Stay away from chemical products

केमिकल प्रोडक्ट आपके चेहरे को इंस्टेंट ग्लो जरुर दे सकता हैै लेकिन यह आपके चेहरे पर कई साइड इफेक्ट भी छोेड़ सकते हैं। इसके लिए शादी से पहले चेहरे में ज्यादातर घरेलू चीजों का उपयोग करें। केमिकल चीजों से दूर रहें। इसके साथ ही चेहरे पर किसी तरह के दाग धब्बे हो तो इसके लिए आप पहले अपने त्वचा रोग विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लें। उनकी सलाहनुसार ही चेहरे पर किसी प्रोडक्ट को अप्लाई करें।

Leave a comment