मकान को हम तभी घर कहते हैं जब हम उसे अपने हाथों से सजाते हैं। घर को एक इंटरेस्टिंग लुक देने में फर्नीचर सबसे अहम भूमिका निभाता है। बिना फर्नीचर के घर खाली-खाली सा लगता है। फर्नीचर में अब सिर्फ ड्रेसिंग टेबल, सोफा सेट, डाइनिंग टेबल, चेयर या बेड ही नहीं आता बल्कि कपबोर्ड, अलमारी, सैटी और कार्नर शेल्फ का भी ट्रैंड काफी बढ़ रहा है जो घर को एक डिफरेंट लुक देते हैं। और जब बात फर्नीचर की हो तो वुडेन फर्नीचर को कोई कैसे ही इग्नोर कर सकता है। वुडेन फर्नीचर दिखने में जितना रॉयल लगता हैं, उतनी ही ज्यादा उसे केयर की भी जरूरत पड़ती हैं। टाइम-टाइम पर फर्नीचर को न्यू लुक देने के लिए पॉलिश की जरूरत पड़ती है। तो उसमे भी गोल़्डन, डार्क ब्राऊन, चॉकलेट, ब्लैक जैसे ही कुछ ऑप्शन्स शामिल हैं। इसलिए आज हम आपको कुछ इंटरेस्टिंग टिप्स बताने जा रहे हैं। जिससे आप अपने फर्नीचर को एकदम फ्रेश लुक दे सकते हैं।

 

पुराने फर्नीचर को खुद ही दे फ्लोरल टच

फ्लोरल फर्नीचर घर को जहा फ्रेश लुक देता है, वही इसके कलरफुल प्रिंट्स मन को पॉजीटिव एनर्जी भी देते हैं। इन दिनों फर्नीचर में फ्लोरल लुक का ट्रेंड काफी छाया हुआ है। अगर आप भी अपने पुराने फर्नीचर को दोबारा से रेनोवेट कराने की सोच रहे हैं, तो इस बार आप कुछ नया ट्राई कर सकते हैं। मार्केट में मौजूद ब्यूटीफुल फ्लोरल फर्नीचर डेकल्स ले आए और बस इसे फेवीकोल की मदद से इन पर चिपका दें। इससे आपका फर्नीचर बिल्कुल नया दिखने लगेगा।

 

पुराने स्टाइल को दें कुछ क्रिएटिव लुक

 

फर्नीचर को न्यू लुक देने के लिए आप फर्नीचर डेकल्स के अलावा चॉक पेंट को भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए पुराने फर्नीचर को बेस कोट करके उसे अच्छे से सूखने दें, फिर उसपर फ्लोरल हैंड पेंटिंग बनाएं।