googlenews
astro remedies
धर्म शास्त्रों में सुबह और शाम का वक्त काफी महत्वपूर्ण माना गया है। सुबह के वक्त में जहा स्नान ध्यान और ईश्वर की उपासना करने का विधान है, वहीं शाम के वक्त भी ध्यान और स्तुति के लिए होता है। ऐसे में शास्त्रों में शाम के वक्त कुछ कार्यों के करने की मनाही भी है। मान्यता है कि शआम के वक्त इन कार्यो को करने से सेहत से लेकर धन और मान हानि हो सकती है। इसलिए शाम के वक्त ऐसे कार्यों को करने से बचन चाहिए। आज हम आपको ऐसे ही कुछ कार्यों के बारे में बता रहे हैं।
 

शाम के वक्त ना सोएं

astro remedies
भूलकर भी शाम के वक्त ना करें ये 5 काम 7
जी हां, शाम के वक्त भूलकर भी सोना नहीं चाहिए, क्योंकि ये वक्त ईश्वर के ध्यान के लिए होता है। इसलिए इस वक्त सोना निषेध माना जाता है। मान्यता है कि ऐसा करने से लक्ष्मी जी नाराज होती हैं और जिसके परिणाम स्वरूप धन हानि हो सकती है।

भोजन न ग्रहण करें

astro remedies
भूलकर भी शाम के वक्त ना करें ये 5 काम 8
वहीं सूर्यास्त के वक्त भोजन भी ग्रहण नहीं करना चाहिए। मान्यता है कि ऐसा करने से जन्म में पशु योनी में जन्म म‌िलता है। इसलिए भूले से भी शाम के वक्त भोजन नहीं ग्रहण करना चाहिए।

शारीरिक संबंध ना बनाएं

astro remedies
भूलकर भी शाम के वक्त ना करें ये 5 काम 9
चूंकि ये समय ध्यान और साधना का होता है, ऐसे में इस वक्त स्त्री-पुरुष को प्रेम क्रिया कलापों से बचना चाहिए। इस वक्त भूलकर भी शारीरिक सम्बंध ना बनाएं।

दान ना दें

astro remedies
भूलकर भी शाम के वक्त ना करें ये 5 काम 10
वहीं शास्त्रों में शाम के वक्त दान करने से भी मना किया गया है। मान्यता है कि इस वक्त किसी को कुछ दान करने देवी लक्ष्मी नाराज हो सकती है और उसके परिणाम स्वरूप आर्थिक संकट से जूझना पड़ सकता है।

झाड़ू न लगाएं

astro remedies
भूलकर भी शाम के वक्त ना करें ये 5 काम 11
इसके अलावा शास्त्रों के अनुसार, शाम के वक्त झाड़ू-पोछा लगाना भी अशुभ होता है। माना जाता है कि शाम के वक्त झाड़ू लगाने से लक्ष्मी जी नाराज होकर घर से चली जाती है। इसलिए ऐसा करना दरिद्रता का कारण भी बन सकता है।

ये भी पढ़ें –

शनिदोष से मुक्ति चाहते हैं, तो शनिवार को कर लें ये उपाय

पूजा के नारियल का खराब निकलना, देता है ये बड़ा संकेत

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकती