अमृतसर और दिल्ली जैसे शहरों में पली बढ़ी मीनाक्षी ने शादी से पहले बिज़नेस मैनेजमेंट की पढ़ाई की थी, लेकिन लिखना उनका हमेशा से शौक रहा और इसी शौक को उन्होंने नई दिशा दी। आज मीनाक्षी का पहला नॉवेल ‘इन द गेम ऑफ लव’ मार्केट में उपलब्ध है।
इस नॉवल के पहले भी मीनाक्षी की कुकरी बुक लॉन्च हो चुकी है। साथ ही वो विभिन्न पत्रिकाओं और वेबसाइट्स के लिए कंटेन्ट राइटिंग भी करती हैं। लेकिन ये सब कुछ पार्ट टाइम, वो अपने आपको एक फुलटाइम होममेकर भी मानती हैं। 
मीनाक्षी अपने ब्लॉग के लिए भी  लगातार लिखती रहती हैं। 
मीनाक्षी अपनी प्रेरणा अपनी उस सोच से लेती हैं जो उन्हें आगे बढ़ने और जीवन में कुछ कर सकने के लिए प्रेरणा देता है। 
 
गर्व से कहें ‘मैं होममेकर हूं’
मीनाक्षी कहती हैं कि किसी भी महिला को ये नहीं सोचना चाहिए कि वो होममेकर हैं तो किसी से कम हैं या कमजोर हैं। हर होममेकर को ये याद रखना चाहिए कि वो इस समाज का ढांचा तैयार करने में बहुत अहम भूमिका निभाती हैं। 
 
देती हैं ये सलाह
1.खुद को कमज़ोर न समझें।
2.अपनी पहचान अपने काम से बनाए.
3.जो भी करें उसमें अपना 100 पर्सेंट दें।
4.किसी काम को छोटा ना समझें।
 
समाज सेवा में और आगे बढ़ने की है चाहत
यूं तो मीनाक्षी अभी भी समाज सेवा कर रही हैं, लेकिन उनकी इच्छा है कि वो ज्यादा से ज्यादा औरतों को जागरुक कर सकें। लेकिन इसके पहले वो खुद को मेन्टली, इमोशनलि और फाइनैंसियसी स्ट्रॉन्ग बनाना चाहती हैं। वो कहती हैं कि देश के कई छोटे शहरों और गांवो में आज भी औरतों की स्थिति ज्यादा सुधरी नहीं है औऱ वो ऐसी महिलाओं की मदद करना चाहती हैं।

 

अगर आपको भी बनना है गृहलक्ष्मी ऑफ द डे?

यदि आप भी ‘गृहलक्ष्मी ऑफ़ द डे’ बनना चाहती हैं, तो हमें अपनी एंट्री भेंजें या किसी को नॉमिनेट करें इस लिंक पर http://glkittyparty.com/hi/ । साथ ही गृहलक्ष्मी के फेसबुक पेज पर सभी पोस्ट को लाइक व शेयर करें । फिर देर किस बात की, आज ही भेजें अपनी एंट्री।

या

आप अपने बारे में ये जानकारियां लिख भेजें हमें –

 पसंद-

जिंदगी का मंत्र –

एक शब्द में आप-

आइडियल –

आपका सपना

आपकी उपलब्धियां-

 

ये जवाब लिखकर भेजें अपने फ़ोन नंबर और ईमेल आई डी और फोटो के साथ।अपनी फोटो हमारे फेसबुक मेसेज बॉक्स में या वेबसाइट पेज पर नीचे लॉगिन कर कमेंट बॉक्स में या फिर grehlakshmihindi@gmail.com पर भेजे।

 
ये भी पढ़े-