सफल ट्रैवल राइटर

राजस्थान सरकार की तरफ से धर्मेंद्र कंवर को बेस्ट ट्रेवल राइटर का अवार्ड मिल चुका है। लेखन में कोई बैकग्राउंड न होते हुए भी उन्होंने ग्रेजुएशन से लेखन की शुरुआत कर ली थी। उन्होंने टेलीविजन के लिए भी कई डॉक्यूमेंट्री स्क्रिप्ट लिखीं। उन्होंने करीब 26 किताबें राजस्थान पर लिखीं जिसमें दो जयपुर की राजमाता गायत्री देवी की बायोग्राफी हैं।

राजस्थान टूरिज्म के लिए आई आगे

धर्मेंद्र कंवर को पर्यटन और विरासत प्रबंधन से संबंधित कई सलाहकारी समितियों में कार्य करने का अनुभव रहा है। उन्होंने राजस्थान पर्यटन के लिए कई ब्रॉशर्स और पुस्तकें तैयार की जिसमें कई पुरस्कृत भी हुई हैं।

उपलब्धि
ट्रेवल और टूरिज्म के क्षेत्र में बेहतरीन योगदान के लिए धर्मेंद्र कंवर को महाराजा विशन सिंह अवार्ड से सम्मानित किया गया। इंडियन नेशनल ट्रस्ट फॉर आर्ट एंड कल्चर हेरिटेज की गर्वनिंग काउंसिल में निर्वाचित धर्मेंद्र पिछले 30 सालों से इंटेक से जुड़ी हैं। उनकी उपलब्धियों को देखते हुए इन्टेक जयपुर
के नाहरगढ़, महारानी की छतरी, आरामबाग, केसर क्यारी, जंतर मंतर और अन्य प्रमुख स्मारकों के अतिरिक्त चौकड़ी मोदीखाना हेरिटेज वॉक को पुनर्स्थापित करने का बीड़ा उठाया।

सफलता के मूल मंत्र

  • अपने पसंदीदा क्षेत्र पर ध्यान दें।
  • उम्मीद ना छोड़ें।
  • शॉर्टकट न लें और न तुरंत परिणाम की उम्मीद रखें।
  • अगर आपमें इमानदारी है तो सफलता दूर नहीं।

 

अगर आपको भी बनना है गृहलक्ष्मी ऑफ द डे?

यदि आप भी ‘गृहलक्ष्मी ऑफ़ द डे’ बनना चाहती हैं, तो हमें अपनी एंट्री भेंजें या किसी को नॉमिनेट करें इस लिंक पर http://glkittyparty.com/hi/ । साथ ही गृहलक्ष्मी के फेसबुक पेज पर सभी पोस्ट को लाइक व शेयर करें । फिर देर किस बात की, आज ही भेजें अपनी एंट्री।

या

आप अपने बारे में ये जानकारियां लिख भेजें हमें –

 पसंद-

जिंदगी का मंत्र –

एक शब्द में आप-

आइडियल –

आपका सपना

आपकी उपलब्धियां-

 

ये जवाब लिखकर भेजें अपने फ़ोन नंबर और ईमेल आई डी और फोटो के साथ।अपनी फोटो हमारे फेसबुक मेसेज बॉक्स में या वेबसाइट पेज पर नीचे लॉगिन कर कमेंट बॉक्स में या फिर grehlakshmihindi@gmail.com पर भेजे।

 

 

 ये भी पढ़े-

अपने घर की लेडी डॉन मैं ही हूँ-उर्वशी शर्मा

अलौकिक शक्तियों के स्वामी थे बाबा नीम करौली

सरदर्द से निजात पाने के प्राकृतिक तरीके

गृहलक्ष्मी ऑफ़ द डे रिम्मी के काजल

 

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर 

सकती हैं।