googlenews
Saree With Sneakers
Saree With Sneakers Style

Saree with Sneakers: आजकल स्नीकर्स हर लड़की की फेवरेट चॉइस बन गई है, और हो भी क्यूं न ये इतने कंफर्टेबल जो होते हैं। स्नीकर्स को जींस के साथ तो लड़कियां पहनती थीं। लेेकिन अब लहंगे और कई स्पेशल ड्रेस के साथ भी कैरी करती नजर आ रहीं हैं। भारतीय शादी हो या फिर कोई भी स्पेशल पार्टी में अगर सबसे अलग और खुबसूरत दिखने के बारे में सोचते हैं तो पहला आइडिया साड़ी का ही आता है। लड़कियों के लिए साड़ी कैरी करना जितना खूबसूरत है उतना ही मुश्किल भी है। इसी को लेकर आज हम आपके लिए लाए हैं कि साड़ी में स्नीकर्स को कैसे स्टाइल कर सकते हैं और खुद को कंर्फट रख सकते है।

क्या आजकल साड़ी के साथ स्नीकर्स के ट्रेंडी तड़का लेटेस्ट ट्रेंड चल रहा है? जी हां, आइफा के डिजाइनर्स से तैयार किया है, अपना खास कलेक्शन, स्नीकर्स के साथ ये फ्यूजन का तड़का स्टाइल स्ट्रीट, स्टाइल बालीवुड फैशन और मुख्य रूप से युवाओं को काफी पंसद आ रहा है। स्नीकर्स साड़ी में न सिर्फ स्पेशल लुक दे रहे हैं बल्की बेहद ही आरामदायक भी है।

Saree with Sneakers
Many trendy outfits are designed matching customized sneakers with saree.

साड़ी को पहनने का ट्रेड समय-समय पर बदलता रहता है, कभी साड़ी के साथ जूडा ट्रेंड में रहा तो कभी स्मॉल पर्स और उसी कलर के फुटवियर का भी ट्रेंड रहा है। डिजाइनर साड़ी के साथ हाई हील्स अब पुरानी बात होती जा रही है। अब जमाना कंफर्ट और बिंदास लुक्स का है इसलिए साड़ी के साथ मैचिंग स्नीकर्स काफी पसंद किए जा रहे हैं। दरअसल, कमला नगर स्थित डिजाइन इंस्टीट्यूट इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट आफ फैशन एंड आर्ट्स (आइफा) के भावी फैशन डिजाइनर्स ने ऐसे तमाम ट्रेंडी आउटफिट डिजाइन किए हैं। ये लुक कंफर्ट के साथ खुद को न्यू एनर्जी दे रहा है।

कई ट्रेंडी आउटफिट्स में साड़ी के साथ मैचिंग कस्टमाइज्ड स्नीकर्स को डिजाइन किया गया है। आइफा संस्थान के निदेशक सचिन सारस्वत ने बताया कि आउटफिट के साथ आजकल मैचिंग स्नीकर्स का चलन तेजी से बढ़ा है। ये फैशन का लेटेस्ट ट्रेंड है।

स्नीकर्स के ट्रैंड में आने के पीछे स्टाइलिस्ट का क्या मानना है। आइफा संस्थान की चीफ फैशन स्टाइलिस्ट गरिमा सारस्वत पांडे का कहना है कि किसी भी आउटफिट में चार चांद तब लगते हैं, जब वो फैशन, पहनने वाले को कंफर्ट के साथ ग्लैमरस लुक भी देता है। संस्थान के भावी डिजाइनर्स तान्या, ओशिन, झंकार और ज्योति ने साड़ी के साथ पहनने के लिए ट्रेंडी स्नीकर्स को डिजाइन किया है। इस फ्यूजन फैशन के लिए डिजाइनर्स ने कई डिजाइन तैयार किए हैं। संस्थान एचओडी फैशन प्रतिक्षा सिंघल के निर्देशन में स्टूडेंट्स ने ट्रेडिशनल साड़ी के साथ मैचिंग हील्स की जगह साड़ी वर्क से ही एलिमेंट लेकर मैचिंग स्नीकर्स डिजाइन किए हैं। संस्थान सीओओ रुचि सारस्वत का कहना है कि स्नीकर्स के साथ यह फ्यूजन स्टाइल, स्ट्रीट स्टाइल, बालीवुड फैशन और मुख्य रूप से लड़कियों को काफी लुभा रहा है।

साड़ी में स्नीकर्स का ट्रेड आजकल खूब जोरों से बढ़ रहा है। अब तो दुल्हनें अपनी शादी में भी लंहगे के साथ स्नीकर्स को फर्स्ट चॉइस रख रहीं हैं। बता दें जब हम अपनी मनपसंद, सुंदर और शाही साड़ियों के बारे में सोचते हैं तो हम इसे कभी भी मजबूत, कम मानक वाले स्नीकर्स के साथ नहीं मिलाते हैं। हालाँकि, अब कई सेलेब्स ने भी साड़ी के साथ स्नीकर्स की पिक्चर डालकर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोरी है।

Saree with Sneakers
Taapsee Pannu sets new style

आप तो जानते ही होंगे कि बाॅलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू अपनी एक्टिंग के साथ-साथ स्टाइल को लेकर चर्चा में रहतीं हैं। तापसी लड़कियों को अपने इस ड्रेसअप से खूब इंस्पायर्ड करती हुई नजर आईं। इन दिनों तापसी रूस में वेकेशन एन्जॉय कर रही हैं हाल ही में तापसी ने सोशल मीडिया पर अपनी कुछ तस्वीरें शेयर की जिसमें वह शहर की सड़कों पर साड़ी और स्‍नीकर्स में घूमती दिख रही हैं।

Saree with Sneakers
You can carry a floral print saree with matching pink sneakers.


1.अगर आप भीड़ में सबसे ख़ास दिखना चाहतीं हैं तो स्ट्रीपड साड़ी विद डेनिम जैकेट एंड व्हाइट स्‍नीकर्स को पेयर करके सबसे डिफरेंट दिख सकती हैं।

2.आजकल फ्लोरल प्रिंट का ट्रेड खूब चल रहा है। इसमें आप फ्लोरल प्रिंट साड़ी विद मैचिंग पिंक स्‍नीकर्स कैरी कर सकतीं हैं।

3.व्हाइट स्ट्रीपड साड़ी विद मैचिंग स्‍नीकर्स में कृति सेनन नज़र आईं जिससे आप फैशन टिप्स ले सकती हैं।

4. ग्रीन साड़ी विद कुर्ता एंड स्‍नीकर्स भी पहन सकती हैं।

5. ब्लैक साड़ी के साथ व्हाइट स्‍नीकर्स बेहद खूबसूरत लुक देंगे

6.फ्लोरल प्रिंटेड रफ्फल साड़ी विद ब्लैक स्‍नीकर्स में आप सबसे कूल और कंफर्टेबल नज़र आयेगी।




Leave a comment