googlenews
Punjabi Hairstyle
Punjabi Hairstyle for Hariyali Teej

Punjabi Hairstyle: भारतीय संस्कृति के अनुसार हर तीज त्यौहार पर महिलाएं सोलह श्रृंगार करती है। इस दौरान मेकअप, एक्सेसरीज, साड़ी पर तो ध्यान दिया जाता है, लेकिन अपने बालों पर ध्यान देना भूल जाते है। जी हां, आप अपने बालों को भी बहुत यूनिक स्टाइल में सजा सकते है। इस आर्टिकल में आज हम आपको पंजाबी हेयर स्टाइल बताने वाले है जो कि आपके लुक को ओर भी ज्यादा निखार देगा। महिलाएं हरियाली तीज पर सजती-संवरती है लेकिन अपने बालों को लेकर कोई ध्यान नहीं दे पाती।

महिलाएं वैसे तो नॉर्मल तरीके से तैयार होती हैं। इस बार अपने बालों में परांदा लगाकर बालों को खूबसूरत बनाओ| ट्रेडिशनल पंजाबी लुक में परांदा बहुत ही खूबसूरत लगता है और यह बालों की खूबसूरती को ओर भी बढ़ा देता है। हम आपको बेस्ट परांदा की डिजाइन बताने वाले हैं।

कलरफुल परांदा

Punjabi Hairstyle
Colourful Paranda

कलरफुल परांदा बहुत ही खूबसूरत लगता है और इसे किसी भी तरह की साड़ी के साथ कैरी किया जा सकता है। यह बालों में लगाने पर बहुत खूबसूरत दिखता है। इसमें पॉम पॉम के साथ मिरर वर्क होता है जो इसे ओर खूबसूरत बना देता है। इसकी शानदार कारीगरी भी सबको पसंद आती है। बालों में लगा यह परांदा सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करता है क्योंकि यह आपके लुक के साथ आपके बालों को भी बेहतरीन लुक देता है। इस तरह से परांदा लगाकर आप पंजाबी लुक कैरी कर सकती हैं।

अगर आप इस बार सिंपल हैवी हेयर स्टाइल बना रहे है तो आप इस परांदा को कैरी कर सकते हैं।  वैसे तो यह बहुत पुराना परांदा डिजाइन है लेकिन  फिर भी इसकी डिमांड हमेशा रहती। आप इस परांदा को किसी भी साड़ी के साथ पहन कर अपने बालों को ओर खूबसूरत बना सकती हैं

ज्वेलरी परांदा

Punjabi Hairstyle
Jewelery Paranda

ज्वेलरी डिजाइन का यह परांदा बहुत ही खूबसूरत लगता है। हालांकि यह डिजाइन महिलाओं को बहुत पसंद हैं। लेकिन अगर आप इस परांदे को पहनना चाहती है तो आप नकली बाल लगाकर इसे पहन सकती है। ये लंबे बालों पर बहुत खूबसूरत लगता है। लेकिन अगर आपके बाल लंबे और घने है तो आपको इसे अच्छे से अपने बालों में सेट करना होगा। हरियाली तीज पर अगर आप ज्वेलरी परांदा कैरी करते है तो किसी की नजर आपसे नहीं हटेगी। इस परांदे को आप खूबसूरत हेयर स्टाइल बनाकर अपने बालों मे लगा सकते हैं।

ट्रेडिशनल परांदा

Punjabi Hairstyle
Traditional Paranda

पंजाबी ट्रेडिशनल परांदा जितना देखने मे खूबसूरत लगता है उतना ही यह पहनने पर भी बहुत प्यारा लगता है। ट्रेडिशनल परांदा पहनने के लिए आप मैचिंग की साड़ी पहन सकते है। क्योंकि यह परांदा बहुत सारे कलर में आता है। इसके लिए अगर आप मैचिंग की साड़ी के साथ इसको कैरी करेंगी तो आपका लुक शानदार लगेगा। ट्रेडिशनल परांदे को आप आधे बालों में लगा सकते हैं, यह आपके बालों को बहुत अच्छा लुक देता है।

डोरी वाला परांदा

डोरी वाला परांदा अगर आप लगाना चाहते है तो इसे क्रोस  करते हुए बालों मे लगा सकते हैं। इस परांदे के नीचे वाले हिस्से पर डिजाइन बनी होती हैं। जो बहुत अच्छी लगती हैं। तीज त्यौहार पर यह परांदा बहुत शानदार लुक देता है और इसे लगाना भी बहुत आसान होता है।

Leave a comment