googlenews
bollywood actress

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियों में से एक है। इनके फैन फॉलोइंग सिर्फ भारत तक ही सिमित नहीं है बल्कि विदेश में भी इनके काफी चर्चे है। कैटरीना कैफ हमेशा ही अपनी क्लियर और फ्लोलेस स्किन को लेकर चर्चाओं में शुमार रहती है। सभी एक्ट्रेसेस के  जैसे कैटरीना भी घरेलु उपायों पर ज्यादा भरोसा करती है। आपको बता दें कि, कैटरीना का भी मानना है कि, केमिकल से भरे ब्यूटी प्रोडक्ट्स के वजह अगर हम घरेलु चीजों का उपयोग करें तो हमारी स्किन को कोई नुक्सान नहीं होगा।

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

वहीं कैटरीना भी सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती है। साथ ही वे हमेशा अपने फैन्स के साथ फिटनेस और ब्यूटी से रिलेटेड टिप्स देती रहती है। सोशल मीडिया पर उनको लाखों लोग फॉलो करते है और उनकी पोस्ट पर बहुत प्यार भी देते है। वहीं ज्यादातर लड़कियां उनकी इस फ्लोलेस और ब्यूटीफुल स्किन के पीछे का राज जानना चाहती है तो आज हम उनके इस राज से फ़र्दा उठाएंगे।

 

बर्फ का उपयोग

आपको बता दें कि, कैटरीना हर रोज बर्फ से अपने फेस पर मसाज करती है। फेस पर बर्फ से मसाज करने पर पोर्ट्स हील होते है और स्किन भी टाइट रहती है। इसके साथ ही फेस पर ग्लो भी आता है अगर आप भी अपनी स्किन को टाइट और ग्लोइंग बनाना चाहती है तो कैटरीना के इस सीक्रेट को अपना सकती है।

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

मेकअप रिमूव

कैटरीना के वर्क की वजह से उन्हें काफी हैवी और लम्बे समय तक मेकअप लगाए रहना पड़ता है। लेकिन जब वो अपने काम से फ्री होती है तो वो सबसे पहले अपना मेकअप रिमूव करती है। उनका कहना है कि, मेकअप हटाने से स्किन को सांस लेने का समय मिलता है। रात को मेकअप लगाकर सोने से स्किन पर दाने और झुर्रियां पड़ जाती हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप हटाना चाहिए।

 

मॉइस्चरिंग

आपको बता दें कि, कैटरीना अपनी स्किन को भरपूर मॉइश्चराइज रखती है और साथ ही मेकअप अप्लाई करने से पहले भी वो अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करती है। इससे मेकअप के जो साइड इफ़ेक्ट है वो स्किन को प्रोटेक्ट करते है। मॉइश्चराइज करने से स्किन पर नमी बनी रहती हैं और स्किन हाईड्रेटेड रहती है।

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

सनस्क्रीन

कैटरीना का कहना है कि, वे जब भी घर से बाहर निकलती है तो सनस्क्रीन का प्रयोग जरूर करती है। धूप की वजह से स्किन में टैनिंग की समस्या से बचने के लिए ऐसा करना बेहद जरूरी होता है। बाहर निकलने पर त्वचा की देखभाल जरूरी हो जाती है इसीलिए सनस्क्रीन बहुत जरुरी है इसीलिए कैटरीना जब भी बाहर निकलती है तो सनस्क्रीन लगाना नहीं भूलती।

 

भरपूर मात्रा में पानी

कैटरीना का भी कहना है कि वो कितनी ही व्यस्त हों लेकिन तरल पदार्थों के साथ पानी पीना नहीं भूलती हैं। स्किन में ग्लो के लिए पानी और तरल पदार्थों की जरूरत होती है। यह कैटरीना ब्यूटी सीक्रेट्स का सबसे बड़ा राज है। वहीं डॉक्टर्स और ब्यूटी एक्सपर्ट का भी कहना है कि, इंसान को दिन भर में कम से कम 4-5 लीटर पानी का सेवन करना चाहिए।

View this post on Instagram

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

क्ले मास्क

आपको बता दें कि, कैटरीना क्ले मास्क यूज़ करती है। इससे स्किन में sebum का प्रॉडक्शन कंट्रोल में रहता है और स्किन को जरूरी मिनरल्स भी मिल जाते हैं। साथ ही स्किन का मसाज करने के लिए कैटरीना ब्यूटी ऑइल का भी इस्तेमाल करती हैं। कैटरीना उन अभिनेत्रियों में से है जिन्हें ज्यादा मेकअप यूज़ करना पसंद नहीं वो नेचुरल ब्यूटी में ज्यादा विश्वास रखती है।

 

यह भी पढ़े। 
आपको हमारे ब्यूटी टिप्स कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं हमें जरूर भेजें। ब्यूटी-मेकअप से जुड़े टिप्स भी आप हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com