लाखों लोगों के दिल पर काम करने वाली बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ हमेशा ही तारीफें बटोरी रहते हैं। कैटरीना कैफ हमेशा ही अपने लुक्स की वजह से सुर्खियों में बनी रहती हैं। साथिया आपको बता दें कि कैटरीना कैफ ट्रेन के साथ चलने वाली अभिनेत्रियों में से एक है वह हमेशा ही चीजों को फॉलो करती हैं। साथ ही अभिनेत्री सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और हमेशा ही अपने निजी जिंदगी से जुड़ी हुई चीज है अपने फ्रेंड्स के साथ शेयर करती हैं। कैटरीना कैफ के लोग लाखन लड़कियों के लिए इंस्पिरेशन है। जिसके चलते आज हम आपको कैटरीना कैफ के कुछ ट्रेंडी लुक बताने जा रहे हैं जिसे आप भी फॉलो कर सकते हैं। अभिनेत्री की इनोक्स को फॉलो कर आप अपने मेकअप को एक अट्रैक्टिव अंदाज़ दे सकती हैं।

 

आई मेकअप

अगर आप किसी पार्टी में जाना चाह रही हैं और अपने लिए एक परफेक्ट लुक की तलाश में है तो बोल्ड लुक आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। साथिया कैटरीना कैफ के बोल्ड लुक से इंस्पिरेशन ले सकती हैं और पार्टी में सबसे अट्रैक्टिव दिख सकती हैं। कैटरीना कैफ ने इस लुक में अपनी आंखों को सबसे ज्यादा हाईलाइट किया है साथ ही उन्होंने न्यूड लिपस्टिक के साथ इसको लाइट टच अप दिया है। कैटरीना ने इस लोक में आईशैडो से विंक बनाए हैं साथ ही मस्कारा और आईलाइनर से अपनी आंखों को अट्रैक्टिव लुक दिया है। अभिनेत्री का यह लोग पार्टी इसके लिए बिल्कुल परफेक्ट है।

 

रेड लिपस्टिक

साथ ही अब अभिनेत्री के इस लुक की बात की जाए तो इसमें उन्होंने रेड लिपस्टिक से सबका दिल चुराया है। अगर आपको थोड़ा सा हॉटनेस का टच अप देना है तो आप कैटरीना के इस लुक को ट्राई कर सकती हैं। अभिनेत्री ने इस लोक में रेड लिपस्टिक के साथ कार्ड आया है साथ ही मस्कारा और लाइनर से अपनी आंखों को भी अट्रैक्ट ने बनाया है। कैटरीना कैफ ने अपने पूरे लोग को हाइलाइटर से हाइलाइट किया है। अगर आप किसी शादी में जाना चाहते हैं तो अभिनेत्री का यह लोग आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट होगा।

 

परफेक्ट आइब्रो

गौरतलब है कि मेकअप में सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट आई मेकअप होता है। परफेक्ट आई मेकअप के लिए आइब्रो परफेक्ट होनी चाहिए। वहीं अगर आपकी आइब्रो की ग्रोथ थोड़ी कम है तो आप आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल कर सकती हैं। आप कैटरीना कैफ लुक में देख सकती है कि कैटरीना ने आइब्रो पेंसिल का इस्तेमाल करते हुए अपने आइब्रो को परफेक्ट शेप दिया है जिसकी वजह से उनकी आंखें बेहद अट्रैक्टिव लग रही हैं।

 

लूस पाउडर

अगर आपको मेकअप का शौक है तो आप ही है बखूबी जानती होंगी कि लूज पाउडर हमारे मेकअप के लिए काफी जरूरी होता है। मेकअप लुक को परफेक्ट मेकअप पाउडर अप्लाई करने के बाद ही मिलता है। साथी लूस पाउडर के काफी फायदे भी हैं इससे मेकअप लंबे समय तक चलता है। साथिया आपको बता दें कि कैटरीना कैफ kay ब्यूटी के लूस पाउडर का इस्तेमाल करती हैं।

 

कैट आई

जैसा कि हम सभी जानते हैं की आंखें मेकअप में सबसे ज्यादा इंपॉर्टेंट होती हैं। साथ ही अगर आप पूरा मेकअप ना करें और सिर्फ अपने आंखों को और होठों को हाईलाइट कर ले तो आपका पूरा मेकअप कंप्लीट हो जाएगा। वही आप सभी जानते होंगे कि लाइनर कई तरह से लगाए जा सकते हैं लेकिन कैटरीना कैफ का सबसे फेवरेट कैट आई लाइनर है। इस लाइन में हम अपनी आंखों को बिल्कुल बिल्ली की आंखों की तरह बनाने की कोशिश करते हैं। साथ ही हल्के से काजल और मस्कारा से अपने आई मेकअप को कंप्लीट करें।

 

हाइलाइटर

हाइलाइटर से आपका पूरा मेकअप उबर कर सामने आता है। आपको बता दें कि हाइलाइटर मेकअप के सबसे अंत में यूज होता है। ज्यादातर हाइलाइटर को नाक में गाल में लगाते हैं। इससे आपके मेकअप को एक अट्रैक्टिव लुक मिलता है साथ ही पूरे फेस में एक अलग ग्लो भी झलकता है। चाहे पार्टी मेकअप हो या कैजुअल मेकअप हाइलाइटर मेकअप को एक डिफरेंट लुक देता है। साथी कैटरीना कैफ की इस फोटो में आप देख सकते हैं कि उन्होंने अपने फेस पर न्यूड मेकअप अप्लाई किया है लेकिन हाइलाइटर से उसको हाईलाइट किया है।

 

यह भी पढ़े।

 

Celebrity parenting – मां बनने के बाद बढ़ जाती है आपकी जिम्मेदारी, हैंडल करने के लिए इन एक्ट्रेस से ले टिप्स

 

फैशन संबंधी हमारे सुझाव आपको कैसे लगे? अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें। आप फैशन संबंधी टिप्स व ट्रेंड्स भी हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com