googlenews
Shailesh Lodha
Shailesh Lodha Quits TMKOC

Shailesh Lodha: ‘तारक मेहता का उलटा चश्मा’ एक ऐसा शो जो सालों से दर्शकों के दिलों में जगह बनाए हुए हैं। जिसके किरदारों को कलाकारों ने ऐसा जीवंत किया कि लोग उन्‍हें किरदारों के नाम से पहचानते हैं। सालों साल इस शो ने दर्शकों को हंसाया है। लेकिन अब शो के प्रशंसकों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। शो में लीड रोल निभाने वाले शैलेश लोढा यानि ‘तारक मेहता’ अब शो को अलविदा कहने की तैयारी कर रहे है। बता दें शैलेश लोढा से पहले भी नेहा मेहता, गुरूचरण सिेंह और दिशा वकानी शो को छोड चुके हैं। ऐसे में अब जेठालाल के दोस्‍त तारक भी शो को छोड़ सकते हैं।

शो छोडने की वजह क्या है

14 सालों तक शो में जान डालने के बाद आखिर क्‍या वजह है कि शैलेश अब इसका हिस्‍सा नहीं रहना चाहते। दरअसल, शैलेश इस शो की वजह से काम के बाकी विकल्प नहीं चुन पा रहे थे। ऐसा माना जा रहा है कि वे बतौर एक्‍टर अब  कुछ और करने का सोच रहे हैं। कई बार शैलेश को आने वाले ऑफर्स को शो की वजह से इंकार करना पड़ता है। अब वे आने वाले ऑफर्स को और नहीं ठुकराना चाहते। यही नहीं शैलेश अपने कॉन्‍ट्रैक्‍ट से भी खुश नहीं हैं। खबरों की माने तो मेकर्स उनकी डेट्स का सही इस्‍तेमाल भी नहीं कर रहे हैं। हालांकि शैलेश ने इस मुद्दे पर कोई बयान नहीं दिया है।

मेकर्स पर क्या असर पड़ सकता हैं

शो के मेकर्स के लिए ये बहुत बड़ा नुकसान साबित हो सकता है। अगर शो में आवाज बदल गई तो दर्शकों की प्रतिक्रिया क्‍या होगी, यही नहीं तारक के रूप में शैलेश दर्शकों से पिछले 14 सालों से जुड़े हुए हैं। इसलिए मेकर्स अपनी तरफ से कोशिश में लगे हैं कि वे शैलेश को शो से न जाने दें।

कलाकार के साथ लेखक और कवि है शैलेश

शैलेश प्रतिभा के धनी कलाकरों में से एक हैं। वे न सिर्फ अभिनय करते हैं बल्कि वे लेखक और कवि भी हैं। उन्‍होने अब तक चार किताबें लिखीं हैं। यही नहीं पिछले दिनों मां पर लिखी उनकी कविता को लोगों ने बेहद पसंद किया था। ‘द कपिल शर्मा’ शो में उन्‍होंने जब इस कविता को सुनाया तो वहां मौजूद हर शख्‍स की आंखे नम हो गई थीं। उन्‍हें कविता के क्षेत्र में याेगदान के लिए कई अवॉर्ड्स भी मिल चुके हैं। नेशनल सृृृजनन अवॉर्ड, राजस्‍थान गौरव, भारत गौरव और इंटरनेशनल वैश फैडरेशन द्वारा उन्‍हें सम्‍मनित किया जा चुका है। शैलेश सबसे पहले ‘कामेडी सर्कस’ में टीवी पर दिखाई दिए थे। उसके बाद उन्‍होंने तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा में तारक का किरदार निभाया। इसके बाद वे कामेडी का महामुकाबला में भी हिस्‍सा लिया। ‘वाह क्‍या बात है’ और ‘बहुत खूब’ शो को उन्‍होंने होस्‍ट भी किया। अब शैलेश शायद फिर से अपने लिए कुछ नए आफप्‍शंस तलाश रहे हैं। देखते हैं क्‍या उनके दर्शकों को उनके बिना तारक मेहता का उल्‍टा चश्‍मा देखने की आदत डालनी होगी या मेकर्स उन्‍हें मना लेंगे।

Leave a comment