आज के दौर मे खूबसूरत दिखने की होड़ में कोई भी पीछे रहना नही चाहता है। सभी चाहते हैं कि लोग उनकी खूबसूरती की तारीफ करें और जब बात हो बॉलीवुड या टीवी एक्ट्रेसेस की वो अपनी खूबसूरती निखारने में कोई देरी नही करती। आज बॉलीवुड में खूबसूरती का पैमाना सिर्फ लेटेस्ट ड्रेसेस, मेकअप और हेयर स्टाइल के अलावा सर्जरी भी हो गया है. अब अपने फेस फीचर को चेंज करके कुछ नया करना या अपने फेस की कमी को कॉस्मेटिक सर्जरी द्वारा दूर करना हो गया है। कई सालों से कॉस्मेटिक सर्जरी का बाजार देश में बढ़ता जा रहा है। खास बात ये है कि इसे लेकर उनके मन में किसी तरह का कोई डर भी नहीं है। वो इस सर्जरी को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त होते हैं या फिर यूं कहिए कि अच्छे लुक की चाहत में ये सलेब्स जोखिम उठाने को तैयार रहते हैं।

सर्जरी का उल्टा असर बॉलीवुड हसीनाओं में

एक्ट्रेस का सर्जरी कराना बॉलीवुड से हॉलीवुड तक कॉमन हो चुका है। लेकिन ज़रूरी नहीं है इसे कराने के बाद सभी खूबसूरत लगें।

 

किसी किसी पर इसका उल्टा असर भी पड़ता है। बॉलीवुड की कई एक्ट्रेसेस ने और सुंदर दिखने के लिए लिप सर्जरी करवाई उनमे से आयशा टाकिया, अनुष्का शर्मा, श्री देवी, सोफिया हयात, राखी सावंत आदि पर लिप सर्जरी करवाने के बाद उनका लुक ही बिगड़ गया.

 

टीवी एक्ट्रेसेस भी पीछे नही सर्जरी से

इस लिस्ट में कुछ टीवी एक्ट्रेसेस भी शामिल है जो कि लिप या फिर प्लास्टिक सर्जरी से खुद को क्वीन बनाने में कामयाब हो गई हैं। अक्षय कुमार की गोल्ड स्टार मौनी रॉय लिप सर्जरी करा चुकी हैं। उनका ऊपरी होंठ काफी पतला था, जिससे वे खुश नहीं थीं। यही वजह है कि उन्होंने सर्जरी का फैसला लिया। ऐसी ही कुछ और टीवी एक्ट्रेसेस है जिन्होंने सर्जरी को अपनाया और छोटे पर्दे पर जलवे बिखेरे। उनमे हैं गौहर खान, रश्मि देसाई, सारा खान,रागिनी नंदवानी, इवा ग्रोवर और देवोलिना।