googlenews
Look Younger After 40
Look Younger After 40

Look Younger After 40: जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे-वैसे हमारी त्वचा की रंगत ढलने लग जाती है। यह सिर्फ उम्र की वजह से ही नहीं बल्कि खराब खान-पान और लाइफस्टाइल की वजह से भी होने लगा है। ऐसे में अगर आप खुद को 40 की उम्र में भी जवां देखना चाहती हैं तो इन बातों का खास ध्यान देना जरूरी है। क्योंकि बढ़ती उम्र के साथ त्वचा में काफी ज्यादा बदलाव देखने को मिलते हैं, किसी की त्वचा ढीली हो जाती है तो किसी की त्वचा में लकीरे आने लगती हैं। ऐसे में बिना देखभाल के आप अपनी त्वचा का ध्यान नहीं रख सकते है। इसके लिए आपको अपनी त्वचा के लिए देखभाल करना बेहद जरुरी है।

मॉर्निंग स्किन केयर –

Look Younger After 40
Morning Skin Care

बढ़ती उम्र के साथ मॉर्निंग स्किन केयर रूटीन का ध्यान रखना चाहिए। रोजाना सुबह उठते ही फेस वॉश करने के बाद फेस की मसाज 5 मिनट तक करना चाहिए। इससे आपका चेहरा काफी ज्यादा ग्लोइंग हो जाएगा।

हाइड्रेशन –

Look Younger After 40
Hydration for skin

जैसा कि आप सभी जानते हैं स्किन को हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी होता है। दरअसल उम्र के साथ जब त्वचा की रंगत ढलने लगती है। ऐसे में मुरझाई त्वचा को वापस से खूबसूरत बनाने के लिए उसको हाइड्रेट रखना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आपको रोजाना भरपूर मात्रा में पानी पीना होगा।

कॉलेजन बूस्ट –

Look Younger After 40
Collagen Boost

त्वचा में कॉलेजन के प्रोडक्शन से ही आता है। इससे ही आप बढ़ती उम्र में जवां दिखते हैं। अगर आप 40 की उम्र में भी 30 की उम्र जैसे दिखना चाहते हैं, तो अपनी डाइट को अच्छा रखें। इसमें आप रोज फ्रूट्स, ड्राई फ्रूट्स और अच्छे-अच्छे फूड्स जो कॉलेजन बूस्ट करें.

अच्छी नींद –

Look Younger After 40
It is very important to get good sleep to look beautiful with increasing age

बढ़ती उम्र के साथ खूबसूरत दिखने के लिए अच्छी नींद लेना बेहद जरूरी होता है। एक दिन में कम से कम 7 से 8 घंटे की नींद लेना बेहद जरूरी माना गया है। लेकिन सोने से पहले इस बात का ध्यान रखें कि आपको अच्छे से पानी का सेवन करना है और उठने के बाद भी पानी पीना है। इससे आप की स्कीम हाइड्रेट रहती है और ग्लो करती है।

नाइट स्किन केयर

Look Younger After 40
Night Skin Care

सोने से पहले स्किन की केयर करना बेहद जरूरी होता है। सोने से पहले आप अपने चेहरे के दस्त को सबसे पहले क्लीन करें। उसके बाद विटामिन सी युक्त प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें ताकि इससे चेहरे में कसाव बना रहे और चेहरा ग्लो करें।

Leave a comment