googlenews
सर्दियों में ये 5 मेकअप लुक कर रहे हैं ट्रेंड: Winter Palette
Winter Palette Tips

Winter Palette: सर्दियों का मौसम आ चुका है, यह समय केक, चॉकलेट, पार्टी और वॉर्म कपड़ों का है। इस प्यारे मौसम में जहां गहरे रंगों के कपड़े पहनना अच्छा लगता है तो वहीं मेकअप में भी बदलाव अच्छा लगता है। हम में से अधिकतर लोग ऐसा मेकअप चाहते हैं, जो सर्दियों के डल लुक में जान जोड़े और ग्लो भी।

सर्दियों के मौसम में यदि आपका किसी पार्टी में जाने का इरादा बन रहा है और आप अपने लिए परफेक्ट इवन टोन मेकअप टिप्स चाहती हैं, तो हम आपकी मदद के लिए हैं। इसलिए यहां ऐसे ही 5 विन्टर फ्रेंडली मेकअप टिप्स के बारे में बताया जा रहा है, जो सर्दियों में आपको हॉट लुक्स दे सकते हैं। 

1. होंठों पर गहरे रंग की लिपस्टिक 

सर्दियों के मौसम में डार्क कलर की लिपस्टिक कमाल लगती है। फिर चाहे बेरी के डीप और डार्क टोन्स हों या रेड लिपस्टिक, ये सर्दियों के मेकअप के लिए परफेक्ट हैं। यदि आपको गहरे रंग का आई मेकअप नहीं पसंद है, तो आप डीप बेरी या डार्क रेड कलर की लिपस्टिक लगा सकती हैं। इससे आपके मेकअप एन्सेम्बल में ऊम्फ फैक्टर आएगा। 

Winter Palette Colours
Dark Lipstick in winter

परफेक्ट पाउट के लिए सबसे पहले होंठों को हाइड्रेट करने के लिए लिप बाम का इस्तेमाल करें ताकि आपके होंठ फटे और रूखे न नजर आएं। इसके बाद लिक्विड मैट लिपस्टिक चुनें और होंठों की कॉन्टूरिंग करें। डार्क लिपस्टिक लगाते समय लिक्विड फॉर्मूला लगाने की सलाह दी जाती है क्योंकि ये लिपस्टिक को फैलने से रोकते हैं। एक बार लिक्विड लिपस्टिक सूख जाए तो आप थोड़ा लिप बाम या ग्लॉस लगा सकती हैं। इससे होंठों को अतिरिक्त चमक मिलती है। बस आपका डीप टोन्ड पाउट तैयार है। 

2. ब्लश वाले गाल 

Winter Palette Colours
Pink Glowing Chik

सर्दियों के मेकअप में यदि गाल गुलाबी ना दिखें तो मेकअप अधूरा ही लगता है। इससे आपको फ्रेश लुक मिलता है और यह इंडियन स्किन को बहुत सूट भी करता है। यहां तक कि यदि किसी की स्किन डस्की या फीकी है, तो भी ब्लश लगाने से स्किन हेल्दी नजर आने लगती है। फाउंडेशन और कंसीलर के बाद पाउडर लगाने के बाद अपने ब्रश पर थोड़ा सा पाउडर ब्लश लीजिए। इसे अपने गालों पर लगाइए और ऊपर की ओर ब्रश को मूव कीजिए। इस तरह से लुक नैचुरल आता है और स्किन खूबसूरत नजर आती है। 

यदि आपका मूड फुल मेकअप करने का नहीं है, तो आप अपनी क्रीमी लिपस्टिक या टिंटेड लिप बाम का इस्तेमाल ब्लश की तरह कर सकती हैं। इसे अपनी उंगलियों पर लगाइए और मिक्स करके गालों पर लगाकर हल्का सा मिला लीजिए। अब तो बाजार में चीक टिंट भी मिलने लगे हैं, जो बाम की तरह की पैकेजिंग में आते हैं। इन्हें लगाना भी बहुत आसान है। 

3. ग्लोई बेस 

Winter Palette
Glowing Base

सर्दियों का मेकअप करो और स्किन ग्लो ना करे, यह बात कुछ समझ नहीं आती। गर्मी के मौसम में जहां सबको लाइट मेकअप पसंद आता है, तो सर्दियों में चमक सबको अच्छी लगती है। इसके लिए जरूरी है कि बेस को ग्लोई रखा जाए। 

ग्लोई बेस के लिए सबसे पहले ड्यूई और स्मूदिंग प्राइमर लगाइए। इसके बाद स्टिक हाइलाइटर लगाइए। इससे ग्लो अपने आप आ जाएगा। अब ऐसे फाउंडेशन का चीन कीजिए, जो आपके स्किन टोन से मैच करता हो। इसके बाद फिर कंसीलर, कॉन्टूर और ब्लश लगाइए। पाउडर हाइलाइटर लगाने के बाद हाइलाइटर की मदद से चेहरे के पॉइंट्स को हाईलाइट कीजिए। इस मेकअप टिप की मदद से आप सर्दियों में ऐसे ग्लो करेंगी कि सब ‘वाह वाह’ कह उठेंगे। 

4. कलरफुल आई लाइनर 

Colourful Eyeliner Winter Palette
Colourful Eyeliner

सर्दियों के आई मेकअप ट्रेंड की बात की जाए, तो विंग्ड आई लाइनर लुक बेस्ट है। यह शीक नजर आता है और हर विन्टर मेकअप लुक के साथ सूट करता है। लेकिन इन सर्दियों में कुछ अलग तरह का आई मेकअप कीजिए। अपने ब्लैक लिक्विड आई लाइनर की जगह इस बार कलर आई लाइनर को चुनिये। अब तो बाजार में हर रंग के आई लाइनर मिलने लगे हैं, जिसमें यलो, पिंक, ऑरेंज, ब्लू, ग्रीन जैसे रंग भी शामिल हैं। लेकिन यदि आपको ब्राइट कलर्स पसंद नहीं आते हैं, तो आप ब्राउन या नेवी जैसे कलर आई लाइनर को भी चुन सकती हैं। 

इसके लिए कुछ भी अलग से सीखने की जरूरत नहीं है। बस नॉर्मल ब्लैक आई लाइनर की जगह कोई भी कलरफुल आई लाइनर लगा लीजिए। इन्हें लगाने से आंखों को हल्का पॉप कलर मिलता है और आपको शीक लुक भी मिलता है। आप चाहें तो पपी आई लाइनर या फॉक्सी आई लाइनर से क्लासिक विंग लुक भी क्रिएट कर सकते हैं। 

5. ब्राउन स्मोकी आइज 

Winter Palette: Brown Smokey Eyes
Brown Smokey Eyes

यह क्लासी आई मेकअप लुक है, जो सर्दियों के लुक के हिसाब से परफेक्ट सल्ट्री लुक देता है। आंखों पर ब्राउन आईशैडो लगाने से आपका पूरा लुक लिफ्ट अप होता है। इस आई मेकअप लुक की खास बात यह है कि इसे हर रंग की आंखों वाले लोग ट्राई कर सकते हैं, फिर चाहे आपकी आंखों का रंग काल, भूरा और हरा ही क्यों न हो। 

इसके लिए आपको बस अपने फेवरेट न्यूड आई शैडो लेना पैलेट लेना है और इसमें से मैट ब्राउन आई शैडो को लेकर पलकों पर लगाना है। इसके ऊपर शिमर वाला ब्राउन आई शैडो लगाएं, जिसमे गोल्ड फ्लेक्स मिक्स होते हैं। आप चाहें तो अपनी लैश लाइन को स्मोक आउट करने के लिए मैट ब्राउन आई शैडो का भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

ये विन्टर मेकअप टिप्स आपकी हॉलिडे पार्टी लुक को परफेक्ट ग्लैम टच देंगे। तो फिर देर मत कीजिए, आज ही एक बार पहले इन विन्टर मेकअप टिप्स को आजमाइए ताकि पार्टी में जाते समय आपकी पहले से प्रैक्टिस हो और उस समय आपको एक्सपेरिमेंट ना करना पड़े। 

Leave a comment