जिंदगी में कई ऐसे अवसर भी आते हैं, जब आप हर पल खूबसूरत दिखने की चाहत रखती हैं… हनीमून का समय भी ऐसा ही होता है। ऐसे में पर्मानेंट मेकअप की मदद से ही आपकी खूबसूरती हर पल अपना जादू बिखेर सकती है।

आंखों के लिए पर्मानेंट मेकअप :- आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए पर्मानेंट मेकअप में कई आॅप्शन मौजूद हैं- जैसे पर्मानेंट आईब्रो, पर्मानेंट आईलाइनर और पर्मानेंट काजल।

पर्मानेंट आईब्रो :- रंग चाहें जिंदगी के हों या खूबसूरती के ये ज़रा भी हल्के हो जाएं तो सौंदर्य में फीकापन आ जाता है… और ऐेसे में आपको जरूरत होती है.. एक ऐसी स्याही की, जो हल्के पड़े उन स्थानों पर अपने रंग फिर से भर दे। उदाहरण के तौर पर आईब्रोज… आईब्रोज का कलर लाइट होने पर चेहरे की खूबसूरती में कमी आ जाती है जिसे हम आईब्रो पेंसिल के इस्तेमाल से संवार देते हैं… मगर ये पेंसिल कुछ ही देर तक आपके सौंदर्य को बरकरार रख पाती है। खूबसूरती के इन रंगों को हर पल संजोने और हनीमून पर अपना बहुमूल्य समय बचाने के लिए पर्मानेंट मेकअप एक उचित समाधान है। इसके अलावा आईब्रोज पतली होने पर या फिर आईब्रो में कट होने पपर भी पर्मानेंट आईब्रो बेस्ट है। इसके अंतर्गत मशीन द्वारा एक बार आईब्रो को खूबसूरत शेप व मनचाहे रंग से बना दिया जाता है, जो पसीने या नहाने से खराब नहीं होती और लगभग 15 साल तक टिकती है। 

पर्मानेंट आईलाइनर और काजल :- आंखें चेहरे का आईना कहलाती हैं और इसी आईने को उजागर करने के लिए इन दोनों प्रसाधन यानि काजल और लाइनर का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन रोज-रोज काजल व लाइनर लगाना आपसे आपका बहुमूल्य समय चुराता है। ऐसे में ये संभव है कि आप समय की कमी या प्रैक्टिस न होने के कारण अपनी आंखों में ठीक से लाइनर न लगा पाएं। इसके अलावा लेंस व चश्मे का इस्तेमाल करने वालों के लिए भी लाइनर व काजल लगाना दिक्कत का विषय हो जाता है। जैसे लेंस लगाकर लाइनर व काजल लगाने से आंखों से पानी बह सकता है तो वहीं बाद में लेंस लगाने से इनके फैलने का डर रहता है। पर्मानेंट आईलाइनर और काजल से आपकी हर एक समस्या सुलझ सकती है और आप हर पल अपनी आंखों को मृगनयनी व कजरारी दिखा सकती हैं।

पर्मानेंट ब्यूटी स्पाॅट :- हाॅलीवुड की मशहुर अदाकारा मेरेलिन मुनरो के सेक्सी स्पाॅट को कोई भला कैसे भूल सकता है… सेक्स अपील बने उस स्पाॅट ने लाखों को उनकी खूबसूरती का कायल कर दिया था। यदि आप भी अपने हुस्न में ऐसी ही सेक्स अपील को जोड़ना चाहती हैं तो इसके लिए पर्मानेंट ब्यूटी स्पाॅट बनवा सकती हैं। ये आपके चेहरे को सेक्सी लुक देगा साथ ही हर पल आपकी खूबसूरती को नजर से भी बचाएगा।

 

पर्मानेंट लिप लाइनर :- यूं तो करेक्टिव मेकअप की मदद से लिप्स को सुंदर शेप में लाया जा सकता है मगर चंद घंटों के बाद आपकी वही शेप फिर से सामने आ जाता है। जिससे दिल उदास हो जाता है और होंठों की मुस्कान फिकी पड़ जाती है। ये मुस्कान रात-दिन व मेकअप से पहले व मेकअप के बाद भी यूं ही बनी रहे, इसके लिए आप पर्मानेंट लिपलाइनर लगवा सकती हैं। इससे लिप्स की शेप 10 से 15 वर्षों तक हर पल सुन्दर बनी रहेगी और इस खूबसूरत शेप को आईने में देखकर आप हर पल मुस्करा उठेंगी।

परमानेंट लिपस्टिक :- लिप मेकअप रिमूव करने के बाद भी अगर आपके पिया ये ही गुनगुनाते रहे… छू लेने दो नाजुक होठों को… तो मारे खुशी के आप झूम उठेंगी। पर्मानेंट लिपस्टिक लगवाकर देखें, इससे होंठ तकरीबन 2 साल तक गुलाबी व सुंदर दिखेंगे साथ ही बार-बार लिपस्टिक लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ेगी।

पर्मानेंट कलरिंग :- सफेद दाग या ल्यूकोडर्मा पैचेस…. ये कोई बीमारी नहीं है.. लेकिन सौंदर्य और मन को प्रभावित करने वाली वो मानसिक पीड़ा जरूर है, जिसके चलते आपके कांफिडेंस में कमी आ जाती है। यदि आप भी इसी पीड़ा की शिकार हैं तो पर्मानेंट कलरिंग की तकनीक आपके लिए रामबाण से कम नहीं। इसके अंतर्गत स्किन से मैच करते कलर को त्चचा की डर्मिस लेयर तक पहुंचाया जाता है, जिससे दाग छूप जाते हैं। पर्मानेंट कलरिंग का असर 2 साल से लेकर 15 साल तक बना रह सकता है।

 

सेमी पर्मानेंट नेल एक्सटेंशन :- नववधू के श्रृंगार के समय यदि एक भी नाखून टूट जाए तो मजबूरन सारे नाखूनों को काटना पड़ जाता है, जिससे हाथों की खूबसूरती पर फर्क पड़ता है और जब तक ये नाखून दोबारा से खूबसूरत शेप में आते हैं… तब तक हनीमून का गोल्डन पीरियड निकल जाता है। इसके अलावा ये तकनीक उन लोगों के लिए भी वरदान है, जिनके नाखून बढ़ते ही टूट जाते हैं, या जिनकी ग्रोथ कम है या फिर जिन्हें नेल्स चबाने कीआदत है। ऐसे में आपके लिए सेमीपर्मानेंट नेल एक्सटेंशन एक बेहतरीन उपाय है। इस तकनीक से टूटा हुआ नाखून फिर से पहले जैसे आकार में आ जाएगा और बाकी नाखूनों को काटने की जरूरत नहीं होगी।

सेमी पर्मानेंट नेल पेंट व आर्ट :- रोज- रोज नेज पेंट लगाने की झंझट से बचने के लिए आप सेमी पर्मानेंट नेल पेंट लगवा सकती है। किसी भी काॅमन कलर जैसे-मैरून, रेड, सिल्वर, गोल्डन शेड्स से अपने नेल्स को सजाएं और हनीमून पर उससे मैच करते या काॅप्लिमेटिंग शेड्स के कपड़े ले जाएं। इससे आपको बार-बार नेल पेंट चेंज करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके अलावा नेल आर्ट के जरिए नाखूनों को बेहद कलात्मक रूप भी दे सकती है। ये नेल पेंट व आर्ट लगभग एक महीने तक यूं ही टिकी रहती है। यानि की कुल मिलाकर पर्मानेंट मेकअप आपके सपनों को हकीकत में बदलने का एक बेहतरीन साधन है। इस मेकअप से आप अपने पिया केनजदीक हर पल रह सकती हैं और अपनी खूबसूरती से उनका दिल भी चुरा सकती है