googlenews
Harnaaz Kaur Sandhu
Harnaaz Kaur Sandhu

Harnaaz Kaur Sandhu: साल 2021 के मिस यूनिवर्स का खिताब जीतकर हरनाज संधू ने ना सिर्फ अपना बल्कि अपने देश का नाम भी रौशन किया है। हरनाज भारत की तीसरी महिला हैं जिसने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया है। इससे पहले सुष्मिता सेन और लारा दत्ता को यह सम्मान मिल चुका है।

मात्र 21 साल की उम्र में हरनाज संधू अपनी सुंदरता और बुद्धिमत्ता के चलते ब्रह्मांड की सबसे सुंदर महिला बनी है। यह खिताब जीतने के बाद से सब कोई उनके बारे में जानने के लिए उत्सुक है। उनकी दिनचर्या और सुंदरता का राज क्या है वो इसे कैसे मेंटेन करती हैं इसका राज लोग जानना चाहते हैं। तो चलिए जानते हैं उनकी स्किन और हेयर केयर टिप्स। 

नेचुरल ग्लो के लिए

Harnaaz Kaur Sandhu
Beauty Tips

हरनाज अपने चेहरे को नेचुरल लुक देने के लिए बहुत ज्यादा कॉस्मेटिक अपने फेस पर नहीं लगाती। बल्कि एक आम रूटीन फॉलो करती हैं जो एक साधारण लड़की व महिला करती है। संधू अपनी स्किन को नेचुरल ग्लो देने के लिए क्लीजिंग मिल्क का यूज करना कभी नहीं भूलती। इसके बाद वह स्किन पर टोनर अप्लाई करती हैं। हरनाज कहती हैं कि बैलेंसिंग टोनर स्किन को मॉइश्चराइज करने में मदद करता है जिससे उनका चेहरे पर ताजगी बनी रहती है। इसके बाद हरनाज अपनी स्किन को मॉइश्चराइज करती हैं। और हां वह घर से बाहर निकलने से पहले सनस्क्रीम लगाना कभी नहीं भूलती। तो आप भी ये बेसिक रूटीन जरूर फॉलो करें।

हेयर केयर

Harnaaz Kaur Sandhu
Hair tips

हरनाज अपने बालों की सुंदरता को बढ़ाने के लिए अपने बालों पर ज्यादा केमिकल्स वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल नहीं करती। बालों की सुंदरता को बनाए रखने के लिए कंडीशनर का उपयोग करती हैं।  साथ ही साथ हेयर मसाज भी हैं , ताकि बाल सुन्दर और घने बने रहे। हरनाज के हिसाब से चेहरे के साथ-साथ ही बालों पर भी धूप का प्रभाव पड़ता है। ऐसे अपने बालों को धूप से बचा कर रखना चाहिए। 

इसके अलावा हरनाज ने फिनाले पर अपने बालों को लॉन्ग लेयर लुक दिया था। इसके लिए हरनाज के बालों को ग्लोबल हेयर कलर से टोंड अप किया गया था, ताकि उनके बाल हर डायरेक्शन से खूबसूरत लगें, साथ ही बालों को और भी अट्रैक्टिव लुक देने के लिए हरनाज के बालों में सटल हाइलाइट्स भी दिए गए थे। इसके अलावा हरनाज के बालों में वॉल्यूम दिखाने के लिए एक्सटेंशन का प्रयोग भी किया गया था।

Leave a comment