स्लीक्ड बैक पोनी :- बालों को प्रैसिंग मशीन के जरिए स्ट्रेट लुक दें और उसके बाद उनमें हल्का सा जैल लगा लें। ऐसा करने से लुक स्लीक्ड नजर आएगा और स्टाइल भी देर तक टिका रहेगा। इसके बाद क्रॉउन एरिया से कॉम्ब करते हुए बालों को उठाएं और पीछे की तरफ कान के लेवल पर टाइट पोनीटेल बना लें। पोनीटेल बनाने का ये लेटेस्ट पैंटर्न सिर्फ आपके फॉर्मल ऑउटफिट पर ही नहीं बल्कि कैजुएल्स पर भी खूब जंचेगा।

कॉरपोरेट बन :-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वैट लुक के लिए बालों में हेयर स्टाइलिंग प्रोडक्ट का इस्तेमाल करना पड़ता है, वैसे इस प्रकार के लुक के लिए हेयर जैल बेस्ट होता है। अपने लुक को कॉरपोरेट स्टाइल देने के लिए ये जरूरी है कि बाल अच्छे से टाई हों साथ ही बार-बार मुंह पर भी न आएं। सबसे पहले बालों को कॉम्ब से सुलझा कर उन्हें जैल लगाकर सैट कर लें ताकि वो आसानी से चिपक जाएं। इसके बाद साइड पार्टीशन करके फ्रंट से फिंगर कॉम्ब करें और सभी बालों को पीछे ले जाकर बन बनाएं और उसे बॉब पिन से फिक्स कर दें। इस बन को हल्का सा फैशनेबल टच देने के लिए उसे स्टाइलिश एक्सेसरीज से सजा लें या फिर कलरफुल पिन से सैट कर दें।

 फिशटेल :-

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वैट लुक के साथ फिशटेल बनाने में तो आसान होती ही है साथ ही स्टाइलिश भी दिखती है। इस स्टाइल के लिए सबसे पहले बालों में जैल लगाएं और फिर उन्हें दो भागों में बांट लें। अब एक साइड से थोड़े से बाल लें, उसके बाद दूसरी साइड से और चोटी बनाती जाएं। यदि आप प्लेट बनाते वक्त फिंगर्स पर जैल लगाती रहेंगी तो ब्रेड की फिनिशिंग ज्यादा स्मूद नजर आएगी। इस प्रॉसीजर को नीचे तक यूं ही फॉलो करते हुए पूरे बालों में चोटी बना लें। फिशटेल देखने में थोड़ी मुश्किल लगती है लेकिन काफी क्विक स्टाइल है, जिसे आप पांच मिनट में बहुत ही आसानी से बना सकती हैं। यह ब्रेड वेस्टर्न और ट्रेडिशनल दोनों तरह की ड्रेस पर अच्छी लगती है।

वैट वेवी हेयर :- 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

वैट लुक में थोड़ा सा स्टाइल एड करने के लिए फ्रंट के बालों में जैल लगाकर उन्हें सैट कर दें ताकि बाल बिल्कुल चिपके हुए न नजर आएं। इसके बाद लेंथ के सभी बालों पर जैल और पानी लगाएं और उनमें कैप रोलर लगाकर बालों को कुछ देर के लिए यूं ही छोड़ दें। लगभग एक से दो घंटे के बाद इन रोलर्स को खोल दें, बाल वेवी व कर्ली नजर आएंगे। इसके साथ ही वैट लुक देने के कारण इनमें चमक रहेगी और कल्र्स भी देर तक टिके रहेंगे।