बॉलीवुड एक्ट्रेस जेनेलिया डिसूज़ा बी टाउन में ग्लोइंग स्किन के लिए जानी जाती हैं। ज्यादातर लोगों को लगता है कि महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स इस्तेमाल करने से स्किन ग्लो करेगी लेकिन आपको बता दें कि, ब्यूटी प्रोडक्ट्स टेंपररी निखार देते है और देसी नुस्के आपको पेर्मेंट सलूशन देते है। वहीं जेनेलिया भी अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए घरेलू नुस्खें का इस्तेमाल करती हैं। इसके साथ ही जेनेलिया अपनी स्किन पर कम से कम मेकअप का इस्तेमाल करती हैं। आपको बता दें कि, जेनेलिया अभी कुछ समय से फिल्मी जगत से दूर चल रही है लेकिन उनके चर्चे हर दिशाओं में होते ही रहते है।

आज हम आपके साथ जेनेलिया डिसूजा की ग्लोइंग और बेदाग का सीक्रेट शेयर करने वाले है। जिसे आप भी इस्तेमाल कर सकते है और जेनेलिया की तरह  ग्लोइंग और बेदाग स्किन पा सकती है। सोशल मीडिया पर भी जेनेलिया के चर्चे हर वक्त शुमार रहते है। जेनेलिया और उनके पति रितेश देशमुख बॉलीवुड के बेहतरीन और लोकप्रिय कपल्स में से एक है। दोनों की जोड़ी को लोग बहुत पसंद करते है और सोशल मीडिया पर उनके पोस्ट पर भी काफी प्यार देते है। तो चलिए जानते है जेनेलिया के  ग्लोइंग और बेदाग स्किन का राज:

 

मॉइस्चरिंग

जेनेलिया का मानना है कि, स्किन को खूबसूरत और बेदाग रखने के लिए स्किन को मॉइश्चराइज करना बहुत जरुरी है। मॉइश्चराइज करने से स्किन पर नमी बनी रहती हैं और स्किन हाईड्रेटेड रहती है। जेनेलिया अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए मॉइश्चराइजर का यूज करती हैं।

ब्यूटी प्रोडक्ट्स से दूरी

जैसा की हमने बताया कि, जेनेलिया का भी मानना है कि, बाहर के ब्यूटी प्रोडक्ट्स टेम्पररी सलूशन देते है बल्कि देसी उपाय हमेशा साथ देते है। आपको बता दें कि, जेनेलिया अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए बहुत कम ब्यूटी प्रोडक्ट का यूज करती हैं। जेनेलिया अपनी स्किन पर कम से कम मेकअप का यूज करती हैं। अगर आप भी मेकअप का ज्यादा यूज करते है तो मेकअप का कम से कम यूज करें।

 

एलोवेरा

इन सब चीजों के अलावा जेनेलिया अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए एलोवेरा जेल का यूज करती हैं। आपको बता दें कि, एलोवेरा जेल में एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन पाए जाते है जो स्किन को पोषण देने का काम करते है। साथ ही एलोवेरा का यूज करने से चेहरे के दाग धब्बे कम हो जाते हैं। अगर आप रात को सोते समय रोज एलोवेरा जेल का यूज करें तो आपकी स्किन क्लियर रहेगी। जेनेलिया भी अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करती हैं।

मेकअप रिमूव

गौरतलब है कि, एक्ट्रेस होने की वजह से जेनेलिया को स्किन पर काफी समय तक मेकअप लगाना होता है वो इसे यूज करने से इंकार नहीं कर सकती। लेकिन वो अपनी त्वचा की देखभाल तो कर सकती है न। वहीं जेनेलिया रात को सोने से पहले मेकअप हटाकर सोती हैं। उनका कहना है कि इससे स्किन को सांस लेने का समय मिलता है। रात को मेकअप लगाकर सोने से स्किन पर दाने और झुर्रियां पड़ जाती हैं। ऐसे में रात को सोने से पहले मेकअप हटाना चाहिए।

 

भरपूर मात्रा में पानी

विशेषज्ञों के साथ-साथ जेनेलिया का भी मानना है कि अपनी स्किन को स्वास्थ्य रखने के लिए हमे भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए। जेनेलिया अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए खूब सारा पानी पीती हैं। आपको बता दें कि, जेनेलिया दिनभर 3 लीटर पानी पीती हैं। साथ ही भरपूर मात्रा में पानी पीने से स्किन हाइड्रेट बनी रहती हैं, जिससे त्वचा पर ग्लो आता है। जेनेलिया अपनी चमकदार स्किन के लिए नारियल पानी पीती हैं।

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com