Navratri Makeup Look
नवरात्रि मेकअप के 6 ऐसे लुक जिन्हें आपको आजमाना चाहिए

नवरात्रि का त्योहार शुरू हो चुका है। ऐसे में महिलाएं पूरे नौ दिन अपने आपको खूब सजा संवारकर रखती हैं। हर दिन सोलह सिंगार करती हैं। ऐसे में हम आपके लिए लाए हैं 6 बेहतरीन मेकअप लुक जो आपको लोगों के बीच चर्चा का केंद्र बना दें।

आपको बता दें कि यह 6 मेकअप लुक हर बार से बिल्कुल अलग होंगे।

पीला आईलाइनर मेकअप लुक (Yellow Eye Liner Makeup Look)

पीला आईलाइनर मेकअप लुक करें ट्राई

अपने लुक में एक सूर्य जैसा प्रकाश एड करने के लिए थोड़ा सा पीला आईलाइनर ट्राई कर सकती हैं। इन दिनों खास कर त्योहारों के दौरान तड़कते भड़कते रंगों का प्रयोग करना मानो एक ट्रेंड बन चुका है। इसलिए दिन के मेकअप लुक के लिए अपनी आंखों को एक पीला लुक दे सकती हैं और अगर रात का लुक कर रही हैं, तो गोल्डन रंग को चुन सकती हैं।

सिल्वर मेकअप लुक (Silver Makeup Look)

सिल्वर मेकअप लुक

अगर आप रात का फंक्शन अटेंड कर रही हैं, तो ग्रे लुक से ज्यादा अच्छा कुछ नहीं होने वाला है। आप अपनी आईलिड पर सिल्वर रंग की आई शैडो लगा सकती हैं। यह लुक आपको ग्लैमरस बनाएगा और इसके साथ आप साड़ी पहन सकती हैं। इस लुक को आप नवरात्रि के तीसरे दिन ट्राई कर सकती हैं।

यह भी पढ़ें | DIY Hair Oil : बालों को बढ़ाना है, तो आजमाएं ये 8 हेयर ऑइल

बोल्ड लिप्स मेकअप लुक (Bold Lips Makeup Look)

बोल्ड लिप्स मेकअप लुक

संतरी रंग उत्साह और खुशियों का प्रतीक होता है । ठीक वैसे ही नवरात्रि का माहौल भी होता है। इसलिए आप इस रंग को अपने मेकअप में शामिल करना कैसे भूल सकती हैं। ऐसे में अपने होंठों को एक बोल्ड लुक देने के लिए इस रंग की लिपस्टिक को जरूर ट्राई कर सकती हैं।

लाल लिपस्टिक मेकअप लुक भी करें ट्राई (Try Red Lipstick Makeup Look)

लाल लिपस्टिक मेकअप लुक भी करें ट्राई

लाल एक ऐसा शेड होता है जो हर महिला के लिए बना है। अगर आपके यहां गरबा नाइट है, तो एक गुजराती आउटफिट के साथ यह लुक खूब जंचेगा। इस लुक को किसी भी व्यक्ति की अटेंशन अपनी ओर आकर्षित करने का वरदान मिला है। आप लाल लिपस्टिक के साथ गुलाबी और थोड़ी सी सिल्वर रंग की आईशैडो लगा कर एक इंटेस लुक बना सकती हैं।

पर्पल रंग को भी दें मौका (Purple Makeup Look)

पर्पल रंग मेकअप लुक को भी दें एक मौका

फैशन जगत में चर्चा बंटोरने वाला एक अन्य रंग है, पर्पल जो इन दिनों काफी ट्रेंड में है। इस रंग की आई शैडो आपको बिल्कुल सेलिब्रिटी जैसा लुक दे सकती है। इस लुक को ट्राई करने के बाद आप पूरी पार्टी में सबसे अधिक खूबसूरत लग सकती हैं। आप को केवल पर्पल रंग की आईशैडो लगानी है और इस के साथ कोई लाइट रंग की लिपस्टिक ट्राई करें ताकि आपके पूरे लुक को कॉम्प्लीमेंट करे।

गुलाबी लुक को न भूलें (Pink Makeup Look)

गुलाबी मेकअप लुक को न भूलें

गुलाबी एक ऐसा रंग है, जो कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं जाता है। अगर आप नवरात्रि के नौ के नौ दिन भी गुलाबी रंग ट्राई करती हैं, तो भी यह खूब जंचने वाला है। एक दिन आप गुलाबी आईशैडो ट्राई कर सकती हैं, तो दूसरे दिन गुलाबी लिपस्टिक। केवल इतना ही नहीं अपने गालों को भी गुलाबी रंग का एक टिंट देना न भूलें। अपने गालों पर ब्लश अप्लाई करें।

यह सारे मेकअप लुक अगर आप नवरात्रि के दौरान ट्राई करती हैं तो आप जितनी सुंदर दिखने वाली हैं उसका आपको अंदाजा भी नहीं है। केवल तारीफें पा पा कर ही आपका मन काफी अच्छा हो जायेगा।

Leave a comment