googlenews
Relationship tips
Relationship tips

Relationship tips: नए साल की शुरुआत हो चुकी है, ऐसे में हमारे रिश्तों को भी नएपन की जरुरत होती हैै। हमे हमारे लाइफ पार्टनर के साथ भी बदलते समय के साथ नए वादों को जगह देनी चाहिए। अपनी लव लाइफ को खुशहाल बनाने के लिए इस साल आप अपने पार्टनर से ये कुछ खास वादे जरुर करें।

झूठ की जगह नहीं

Relationship tips: no lie
Relation Tips : Don’t lie in a relationship

किसी भी रिश्ते की नीव झूठ पर नहीं टिक सकती। अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए अपने जीवनसाथी, फियांसे, ब्वॉयफ्रेंड से ये वादा जरुर करें कि दोनों एक दूसरे से झूठ बोलने से बचेंगे।

शक करने की बजाए बात करें

Relationship tips : confront your partner about your insecurities
Relationship tips : confront your partner about your insecurities

किसी भी रिश्ते शक वह कड़ी है जो कि मजबूत से मजबूत डोर भी तोड़ देती है। किसी भी बात को लेकर अपने पार्टनर पर शक करने की बजाए खुलकर उनसे बात कर लेना सही होता है। इस साल खुद से वादा करें कि जब भी आपके मन में अपने पार्टनर को लेकर कोई सवाल या शक होगा आप सीधा अपने पार्टनर से उस पर बात करेंगी।

काम में हाथ बटांए

Relationship tips : looking each other
Relationship tips : help each other

घर के कामों को लेकर अक्सर यही चलता रहा है कि लड़कियां ही सारा काम करेंगी। आप अपनी वाइफ को उनके घर के कामों में हाथ बटांने का वादा करें। इससे आपके रिश्ते में भी मजबूती आएगी और आप दोनों का प्यार भी गहरा होगा। ऐसे में एक दूसरे से वादा करें कि हफ्ते में एक दिन या कोई एक शाम आप दोनों की होगी।

तारीफ करना ना भूले

Relationship tips:  don't forget to praise
Relationship tips : Don’t forget to praise

अपने  पार्टनर के एफर्ट्स को हमेशा सराहें। छोटी-छोटी बातों पर आप उनकी तारीफ करें। अपने रिश्ते को खुशहाल बनाने के लिए इस नए साल यह संकल्प लें कि आप हर रोज अपने पार्टनर की किसी एक चीज की तारीफ जरूर करेंगे।

सोने का समय

Relationship tips : it's a choice
Relationship tips : Happily ever after is not a fairy tale. It’s a choice

दिन भर काम में व्यस्त रहने के बाद जब आप पार्टनर से पहले या उनसे देर से सोएंगे तो यह आप लोगों के बिच में दूरी पैदा करने में देर नहीं करेगा। ऐसा होने पर रिश्ते में अकेलापन महसूस होने लगता है। इस साल एक दूसरे से वादा करें कि बेड टाइम एक साथ रखने की कोशिश करेंगे। कितना भी बिजी हों, लेकिन एक समय पर ही सोएंगे।

एक दुसरे की पसंद का रखें ध्यान

Relationship tips : wonderful place
Relationship tips : Together is wonderful place to be.

शुरुआत में हम इस बात का तो ध्यान रखते हैं कि हमारे पार्टनर को क्या पसंद है क्या नहीं लेकिन समय के साथ साथ हम इस बात को नजरअंदाज करने लगते हैं। जिससे रिश्ते में दूरियां आने लगती हैं। इस नए साल में आप अपने पार्टनर से ये वादा करें कि आप उनकी पसंद का ख्याल रखेंगे। जो बाते उन्हें पसंद नहीं है, उसे बदलने की कोशिश करेंगे।

Leave a comment