googlenews
Breakup
ये रिलेशनशिप टिप्स आपके रिश्ते को नहीं होने देंगे बासी

Relationship tips hindi : रिलेशनशिप में जैसे-जैसे समय बीतता है, वैसे-वैसे हर चीज पुरानी, उबाऊ और बासी लगने लगती है जब जिंदगी एक ही ढर्रे पर चलती है तो वो जिंदगी उबाऊ होने लगती है। उस जिंदगी में ना तो ताजगी रहती है और ना ही कोई उत्सुकता रह जाती है। ठीक इसी तरह रिलेशनशिप भी रूटीन बन जाते हैं।

बिजी शेड्यूल के बीच रिश्ते में एनर्जी और गर्माहट दूर होने लगती है। अगर आपके साथ भी ऐसा है तो समझिये अब रिश्ते पर काम करने की जरूरत आ चुकी है। रिश्ते में बोरियत ना रहे, वो बासी ना लगने लगे, इसके लिए अपने रिश्ते को समय दें। इसके अलावा और कौन सी स्मार्ट और सिम्पल टिप्स आपके काम आएंगी, चलिए जानते हैं।

अकेले में बिताएं समय

रिलेशनशिप में पार्टनर के साथ अलग से समय बिताना रिश्ते को बेहतर करने का सबसे अच्छा तरीका है। लेकिन यहां मामला थोड़ा उल्टा है। आप अपने पार्टनर से ब्रेक लें। अपने लिए स्पेस लें और क्वालिटी टाइम बिताएं। पर्सनल ग्रोथ के लिए अपने लिए समय निकालने की जरूरत है। इससे आपके रिलेशनशिप को ही फायदा होगा ।

एक ही समय पर सोएं

अगर आप अपने पार्टनर से अलग टाइम पर सोएंगे तो इससे आपके रिलेशनशिप पर निगेटिव असर पड़ेगा। इसलिए कोशिश करें कि आप दोनों एक ही समय पर सोएं। आप इस बात का ख्याल भी रखें कि आप सोते वक्त ना तो सोशल मीडिया का सितेमाल करें, और ना ही नेटफ्लिक्स देखें।

संवेदनशील रहें

रिश्ते में ताजगी लाने के लिए आपको खुद पर काम करने की जरूरत तो है, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आप सारी संवेदनाएं ही खो दें । आप अपने पार्टनर के प्रति प्यार और संवेदनाएं हमेशा रखें। ये आपको उनसे अंदर से जोड़कर रखेंगी । आप उनसे अपनी बातों को शेयर करें।

कुछ बदलाव जरूरी

हर रोज के वही घिसे पिटे रूटीन से बोरियत किसे नहीं होती। ठीक वैसे ही रिश्तों में भी होता है। आप अपने रोजमर्रा के कामों में कुछ बदलाव लाएं। वीकेंड में बाहर घूमना और फिर खाना कभी-कभी काफी बोरिंग हो सकता है। इसकी जगह आप दोनों गेम्स खेलने का प्लान कर सकते हैं।

छोटे-छोटे सरप्राइज जरूरी

एक दूसरे को छोटे-छोटे सरप्राइज देने से रिश्तों में ताजगी बनी रहती है, ऐसे में एक दूसरे को आप बासी भी नहीं समझते । आप अपने पार्टनर से कितना प्यार करते हैं, ये बात सरप्राइज के जरिये बयां कर सकते हैं।

ये कुछ ऐसी स्मार्ट और सिंपल टिप्स हैं, जिनकी मदद से आप अपने रिश्ते में ताजगी भर सकते हैं। और एक दूसरे को बासी भी नहीं लगेंगे।

Leave a comment