आज के समय में वफादार पार्टनर ढूंढना बेहद मुश्किल काम है। इन दिनों लोग रिलेशनशिप में होते तो हैं लेकिन कितनी वफादारी से वह अपना रिश्ता निभा रहे हैं ये कहना मुश्किल है। ऐसे में अगर आपको अपने पार्टनर के बारे में जानना है कि वो आपको धोख़ा दे रहा है या नहीं तो हमारी आज की यह रिपोर्ट आपके लिए ही है।
पासवर्ड छुपाना
अगर आपका पार्टनर आपसे अपने फ़ोन या लैपटॉप का पासवर्ड छुपाता है तो इसका मतलब साफ है कि उसके फोन या लैपटॉप में ऐसा कुछ है, जोआपको वो  गलती  से भी नहीं दिखाना चाहता है। ऐसी हरकत पार्टनर तभी  करता है जब उसकी जिन्दगी में आपके अलावा कोई और भी हो। इसका मतलब साफ है कि वह आपको धोख़ा  दे रहा है।
बात कम करना
रिलेशनशिप में आने से पहले आपकी और आपके पार्टनर की खूब बातें तो होती ही होंगी। लेकिन रिलेशनशिप के कुछ समय बाद ही आपकी बातों में कमी आने लगे तो समझ लीजिए। आपका पार्टनर अब किसी और से बातें करने में व्यस्त हो गया है और आपको Cheat कर रहा है। क्योंकि जो व्यक्ति प्यार करता है वह अपने पार्टनर से बात करना हमेशा पसंद करता है। फिर चाहे उनके पास समय हो या न हो।
आपकी प्रॉब्लम में साथ न देना
अगर आपका पार्टनर आपके परेशानी में आपका साथ नहीं देता है। तो यहा ये साफ है कि वो आपकी परवाह नहीं करता है। इससे यह भी पता चलता है कि वो आपके लिए नहीं बना। ऐसे में अगर वो आपकी उलझने और बढ़ा देता है तो जाहिर है कि आपका पार्टनर आपसे धोख़ा दे रहा है।
इमोशनली न जुड़ें होना
अगर आपका पार्टनर आपसे बस शारीरिक संबंध बनाने में ही रूचि रखता है और मानसिक रूप से आपकी बिल्कुल भी कद्र नहीं करता तो आपका पार्टनर आपसे प्यार नहीं करता है। अगर आपका पार्टनर ऐसा है तो वह आपको कभी भी छोड़ सकता है। इससे ये साफ है कि वह आपसे प्यार में धोख़ा कर रहा है।
रिलेशनशिप को छुपाना
अक्सर देखा गया है कि लोग अपने रिलेशनशिप को पब्लिक्ली  नहीं स्वीकारते, यानी अपने रिश्ते को छुपाते है। मगर आप उन लोगों में से नहीं है जो अपने रिलेशनशिप को छुपाना नहीं चाहते तो अच्छी बात है। लेकिन अगर आपका पार्टनर आपके साथ के रिश्ते को छुपाना चाहता है तो यह खतरे की घंटी है। इससे यह भी साबित होता है कि वह आपसे प्यार नहीं करता और आपको धोख़ा भी दे रहा है।