googlenews
Wedding Outfit
Wedding Outfit Tips

Wedding Outfit: शादी हर लड़की के लिए उसकी जिंदगी का सबसे बड़ा दिन होता है और उस दिन वह अपनी किसी भी चीज में कंजूसी नहीं करती है। चाहे शादी का लहंगा हो या फिर ज्वैलरी हर चीज पर दिल खोल कर खर्च करती है। इस दिन वह सबसे खूबसूरत दिखना चाहती है।

लेकिन कुछ लड़कियां शादी का आउटफिट चुनते समय काफी गलतियां कर देती हैं, जिससे उन्हें शादी वाले दिन काफी पछतावा रहता है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी टिप्स लेकर आए हैं जिन्हें अगर आप अपनी शादी का आउटफिट चुनते समय ध्यान में रखेगी तो काफी फायदे में रहेंगी।

पहले करें रिसर्च

Wedding Outfit
Do Research First

कई बार हम अपनी ही पसंद को नहीं जान पाते हैं और काफी सारे विकल्प देख कर दुविधा में पड़ जाते हैं। इसलिए शादी की खरीददारी करने से पहले रिसर्च कर लें। जैसे सोशल मीडिया पर क्या ट्रेंड कर रहा है। इंस्टा पर आजकल बड़े-बड़े डिजाइनर्स के पेज भी हैं, जहां से आप आइडिया ले सकती हैं। आप पिंट्रेस्ट का सहारा ले सकती हैं, इसके अलावा ब्राइडल बुटीक, अपनी पसंदीदा अभिनेत्री के लहंगे की पसंद भी देख सकती हैं। साथ ही वूमन मैगजीन से भी लहंगे के आइडिया ले सकती हैं।

अपने साइज और फिगर का रखें ध्यान

Wedding Outfit
Take care of your size and figure

कई बार ऐसा होता है कि आपके लहंगे के ब्लाउज के साइज में थोड़ा अंतर देखने को मिलता है। हो सकता है ऐसा आपकी डाइटिंग आदि के कारण हो लेकिन आपको लहंगा तभी खरीदना चाहिए जब आप पूरी तरह से अपने फिट साइज में हों ताकि शादी वाले दिन ब्लाउज और लहंगे के साइज में अंतर न देखने को मिल सके और वह ढीला या अधिक टाइट भी न हो।

शादी से थोड़ा पहले ही खरीददारी कर लें

Wedding Outfit
You should buy your lehenga about 3 months before the wedding

आपको शादी से लगभग 3 महीने पहले अपना लहंगा खरीद लेना चाहिए ताकि अगर आपको शादी के समय उसमें कुछ बदलाव करने का मन करे या फिर आपके दिमाग में कोई अन्य आइडिया आ जाए, तो आपके पास बदलाव करने के लिए भी पर्याप्त समय हो और आपको शादी वाले दिन किसी तरह का अफसोस मन में न रहे।

अपने बजट का भी रखें ध्यान

Wedding Outfit
Keep in mind your budget too

हां, शादी के दिन किसी को भी कम में संतुष्टि नहीं मिलती है लेकिन आपको अपना और अपने परिवार के बजट का भी ध्यान रखना चाहिए क्योंकि शादी के घर में बाकी भी कई तरह के खर्चे शामिल हो जाते हैं। अगर आप को कोई बजट से बाहर लहंगा पसंद आ रहा है तो आप उसे किराए पर ले सकती हैं जिससे उसकी कीमत में फर्क आ सकता है।

अच्छे ब्राइडल सैलून का रखें ख्याल

Wedding Outfit
Choose Best Bridal Salon

कई बार आपके पास शादी का सारा सामान अच्छा होता है फिर चाहे वह लहंगा हो, ज्वैलरी हो या फिर आपका मेकअप हो लेकिन आप गलती यहां कर देती है कि आप एक अच्छा सैलून नहीं ढूंढ पाती हैं। अगर सामान अच्छा होगा और आप तैयार ढंग से नहीं की जायेंगी तो उसका कोई फायदा नहीं मिलने वाला है। इसलिए सबसे अधिक प्राथमिकता सैलून को दें।

कंसल्टेंट से संपर्क करें

Wedding Outfit
Contact Consultant

काफी सारे ब्राइडल लहंगे के शो रूम में अब आपको सब कुछ डिस्प्ले पर ही नहीं मिल जाता है बल्कि आपको दुकान के लहंगा कंसल्टेंट से जाने से पहले ही संपर्क करना होगा। वह आपको आपकी पसंद के हिसाब से लहंगा चुनने में और आपके बजट को ध्यान में रखते हुए आपके लिए बेहतरीन ऑप्शन दिखाने में मदद कर सकते हैं।

कोई भी लड़की नहीं चाहती की इतने बड़े दिन उससे लहंगा चुनते समय किसी प्रकार की गलती हो जाए। इसलिए आपको काफी समय पहले से ही इस प्रकार की टिप्स खोजनी शुरू कर देनी चाहिए ताकि आपकी शादी परफेक्ट हो।

Leave a comment