Don't forget to wear these 5 types of jewelery this wedding season

शादी की ज्वेलरी (Wedding Jewelery) को लेकर परेशान है? अगर आपके मन में भी दुविधा है कि इस शादी के मौसम (Wedding Season) में क्या पहने क्या नहीं। तो यह लेख आप ही के लिए है । शादी के मौसम के शुरू होते ही चिंता होना लाजमी है।

अगर आपके किसी चहिते की शादी इस सीजन में है तो आपको मेकअप और ड्रेस चुनने के साथ साथ शादी की ज्वेलरी (Wedding Jewelery) भी चुननी है। क्योंकि ज्वैलरी के बिना तो आपका रूप अधूरा ही रहता है। अगर आप अभी यह निश्चित नहीं कर पा रही हैं कि आपको आपकी ड्रेस के साथ क्या ज्वैलरी ट्राई करनी चाहिए। तो आपके लिए यह बहुत ही दुविधाजनक हो सकता है।

आज हम आपकी यह निर्णय ले पाने में मदद करेंगे। आज हम आपको कुछ ऐसे विकल्प बताने वाले हैं जो आपका लुक, अगर आप कुछ पुराना और हल्का भी पहन रही हैं तो भी बहुत अधिक अच्छा कर देंगे। आइए जानते हैं इस शादी की ज्वेलरी (Wedding Jewelery) ऑप्शन के बारे में।

ट्रेडिशनल लुक के साथ झुमका  बढ़ाएगा आपकी लुक शादी के मौसम में

ट्रेडिशनल लुक के साथ झुमका बढ़ाएगा आपकी लुक

चाहे आप कुछ वेस्टर्न पहन रही हैं या फिर कुछ ट्रेडिशनल, शादी के मौसम में झुमका तो आपको हर ड्रेस के साथ पहनना चाहिए। ताकि आपको थोड़ा हैवी और थोड़ा सुंदर लुक मिल सके। अगर आप कोई इंडियन आउटफिट पहन रही है तो आपको थोड़ा डोम शेप वाले झुमके पहनने चाहिए। अगर आपका लहंगा बहुत हैवी है तो यह आपके लुक के साथ बहुत अच्छे से जायेंगे। सोने या हीरे की क्लासिक झुमकी भी हर ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ जाएंगी। इसलिए उनको भी ट्राई कर सकती हैं।

फैशन में चार चांद लगाता नोज रिंग शादी के मौसम में पहनना ना भूले

फैशन में चार चांद लगाता नोज रिंग पहनना ना भूले

हालांकि पुराने जमाने में नोज रिंग को शादीशुदा महिलाओं के लिए ही एक ज्वैलरी मानी जाती थी । लेकिन आज कुंवारी लड़कियां भी इसे अपनी सुन्दरता को आकर्षक बनाने के लिए पहन लेती है। अगर आप नोज रिंग पहनती हैं तो शादी के मौसम में आपके कॉन्फिडेंस, स्टाइल और फैशन में चार चांद लग जाते हैं। अगर आप थोड़ी वाइब्रेंट और डायमंड नोज रिंग पहनती हैं तो आपको लुक और भी अच्छा हो सकता है। नोज रिंग को भी करें फ्लांट

गले की सुंदरता ही नहीं आपकी सुंदरता भी बढ़ाएगा चोकर  शादी के मौसम में

गले की सुंदरता ही नहीं आपकी सुंदरता भी बढ़ाएगा चोकर

चोकर्स पिछले तीन साल से ट्रेंड में चल रहे हैं और चाहे आप कोई भी ड्रेस पहन रही हैं, आपको हर ड्रेस या हर स्टाइल के लिए अलग अलग वैरायटी के चोकर मिल जायेंगे। अगर आप कोई नेक पीस नहीं चुन रही हैं तो आपको एक बार चोकर लुक जरूर ट्राई करना चाहिए। क्योंकि यह आपकी गर्दन से एकदम चिपक जाता है और आपके गले को पूरा मोतियों या एक डिजाइन से भर देता है। जिससे आपकी गर्दन बहुत सुंदर लगती है।

वाइब्रेंट जेम स्टोन लुक से आप आम से हो जाए खास शादी के मौसम में

वाइब्रेंट जेम स्टोन लुक से आपआम से हो जाए खास

अगर आप अपने लुक को काफी रंग बिरंगा और वाइब्रेंट रखना चाहती हैं तो आप जेम स्टोन्स को कैसे भूल सकती हैं। अगर आप अपने सिंपल से लुक को ही काफी ज्यादा आकर्षक और एक्स्ट्रा ऑर्डिनरी बनाना चाहती हैं तो आपको जेम स्टोन प्रयोग करने चाहिए। सगाई से लेकर शादी तक हर आउटफिट और फंक्शन के साथ यह ज्वैलरी बड़ी अच्छी सूट करती है। आप पेस्टल टोन जैसे ब्लू या ग्रे आदि जेम स्टोन का प्रयोग कर सकती हैं।

खनकती चूड़ियां और आप  हर निगाहों में होंगी खास शादी के मौसम में

खनकती चूड़ियां और आप हर निगाहों में होंगी खास

अगर आप अपने हाथों को खाली नहीं रखना चाहती हैं और ब्रेसलेट आदि भी नहीं पहना चाहती हैं तो चूड़ियों से बेहतर ऑप्शन आपके पास कुछ नहीं होगा। चूड़ियां आपके पूरे हाथ को भर देती है। चूड़ियों के भी अलग अलग डिजाइन और पैटर्न होते हैं जोकि आपको अपनी ड्रेस से मिला कर चुनने होंगे। चूड़ियां आपको एक ग्लैमरस लुक भी देती हैं और साथ ही जब आप डांस करेंगी तो आपकी चूड़ियों की खन खन से सभी आकर्षित हो जायेंगे। इसलिए चूड़ियों को जरूर ट्राई करें।

तो यह थे कुछ ज्वैलरी टिप्स जो अगर आप एक ब्राइड मेड हैं तो आपको जरूर फॉलो करने चाहिए और अगर आप किसी रिश्तेदार या लड़के की शादी में भी जा रही हैं तो भी आप अपने लुक को इन सारी ज्वैलरी को ट्राई करने के बाद एन्हांस कर सकेंगी।

Leave a comment