googlenews
Earn Money : संदूक में रखे लहंगे और साड़ी से कमा सकती  हैं आप पैसे
Earn Money
Earn Money : हम महिलाओं की एक अनोखी या यूं कह लें कि सबसे खराब आदत है कि किसी पार्टी या फंक्शन में एक ड्रेस पहन लेने के बाद उसे दोबारा रिपीट करना पसंद नहीं करते हैं। फिर चाहे घर का कोई फंक्शन हो या बाहर की पार्टी। जिसके चलते हमें हमेशा नए आउटफिट खरीदने पड़ते हैं और पुरानी ड्रेस बाॅर्डरोब में नीचे दबती चली जाती है। केवल यही कपड़े नहीं, बल्कि शादी के लहंगे और हैवी साड़िया भी संदूक में बंद रखी रह जाती हैं। यह सब ऐसे कपड़े होते हैं जिन्हें रोजाना पहना भी नहीं जा सकता है। किसी खास फंक्शन में ही पहना जा सकता है और वो भी दो से चार बार। इससे ज्यादा बार पहनने पर लगता है कि कोई क्या कहेगा, क्योंकि हमारे घर, फ्रेंड्स और सोशल गैदिरिंग तो वहां एक जैसी होती है। 
 
पैसे कमाएं 
लेकिन हम एक बात भूल जाते हैं कि यह सभी ड्रेसेज हमारे लिए तो एक ही हैं पर दूसरों के लिए नहीं। तो क्यों न जिन ड्रेसेज को कई बार आप पहन चुकी होती हैं, उसे रैंट पर भी दे दें और उससे कुछ पैसे भी कमा लिये जाएं।
 
रेंट पर रोटेशन
इंटरनेट के जमाने में फेसबुक और वाॅटसएप जैसे कई एप्स है, जहां आप अपना एक ग्रुप बनाकर अपनी इन ड्रेसेज को रेंट पर दे सकती हैं। शादी या पार्टी जैसे फंक्शन पर बनारसी, एम्ब्राॅयडरी वर्क ड्रेस, पार्टी गाउन और लहंगा आदि ही अच्छा लगता है। लेकिन आज के समय में लोगों की सोच में काफी बदलाव आया है वो एक दिन के लिए हैवी आउटफिट्स में अपना पैसा इनवेस्ट करना सही नहीं समझते हैं। वो एक दिन के लिए डिजाइनर ड्रेस रेंट पर लेना ज्यादा अच्छा आॅप्शन समझते हैं। 
 
ऑनलाइन प्लेटफार्म 

रेंट पर ड्रैसेज देना या लेना आज के समय में कोई बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम नहीं है। आजकल बहुत सी ऐसे साइट्स हैं जहां पर लोग अपनी ड्रेसेज रेंट पर डाल सकते हैं और लोग वहां से रैंट पर ड्रेसेज़ ले भी सकते हैं, जैसे कि रैप्ड.इन, रैंटाक्लोजेट.काॅम, रैंटिटबेई.काॅम और फलाईरोब.काॅम आदि। इन साइट्स के अलावा फेसबुक में रैंट पर ड्रेस के लिए कई ग्रुप पेज भी हैं जहां आप मेम्बर के तौर पर अपनी ड्रेस की डिटेल और फोटो भी पोस्ट कर सकती हैं।

व्हाट्सएप्प ग्रुप बनाएं 

इसके अलावा आप अपना ग्रुप पेज भी स्टार्ट कर सकती हैं जहां अपनी ड्रेस का एड पोस्ट कर उसे रैंट पर दे सकती हैं। साइट्स और सोशल साइट्स के अलावा एक और अच्छा आॅप्शन है आपके पास और वो है वाॅट्स एप। जिसमें आप अपने सभी फ्रेंड्स और जान-पहचान के लोगों का ग्रुप बनाकर एड कर लें। और उसी ग्रुप पर कपड़ो की फोटो, डिटेल और उसका रेंट लिखकर पोस्ट करें। लेकिन याद रखें, ड्रेस रेंट पर देते समय उसकी सिक्योरिटी मनी जरूर ले लें ताकि आपके कपड़ों की सुरक्षा भी बनी रहे। आप अपनी कई सहेलियों के साथ मिलकर इसे एक बिजनेस के तौर पर भी स्टार्ट कर सकती हैं।                                                                                          

ये भी पढ़ें

अस्तित्व बनाए रखने का एक प्रयास : आधुनिक साडिय़ां

प्लस साइज महिलाओं के लिए भी है फैशनेबल लुक

फैशन के लिए खरीदारी नहीं बल्कि रोटेशन है जरूरी