एंट्रेंस बनाएं खास

जहां से मेहमानों को घर में प्रवेश करना है, उस जगह को कुछ खास बनाएं क्योंकि आपके घर का पहला इंप्रेशन वहीं से आएगा। इसके लिए फूलों या मिट्टी के डेकोरेटेड पीस का इस्तेमाल कर सकती हैं। दरवाजे पर पौधे लगा हुआ कोई सुंदर सा गमले का स्टैंड रख सकती हैं। मौका सावन के महीने का है तो दरवाज़े पर हरियाली बिखेरना एक अच्छा तरीका होगा।

वॉल करें डिजाइन

बारिश के दिनों में अक्सर घर की दीवारों में सीलन आ जाती है। इसे छुपाने के लिए आप दीवारों पर वॉल पेपर्स का इस्तेमाल करके उन्हें खूबसूरत लुक दे सकती हैं। मॉनसून थीम वाले वॉल पेपर्स लगाकर आप अपने घर को सावन फ्रेंडली बना सकती हैं।

लाइटिंग पर ध्यान दें

कमरे की लाइटिंग का भी आपके घर के इंटीरियर में खास रोल होता है। इसलिए इस मौके पर आप बाजार में मिलने वाले हैंगिग व खड़े हुए लैंप से आप अपने कमरों को आकर्षक लुक दे सकती हैं। लकड़ी, जूट, कपड़े, कांच व पेपर से बने लैंप्स से भी अपने लिविंग एरिया को सजा सकती हैं। लैंप्स के अलावा आप फ्लोटिंग कैंड्ल्स, सुंदर झूमर व एल.ई.डी बल्ब का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। इनसे बिजली की खपत भी कम होगी।

कलरफुल बनाएं समां

मॉनसून काफी डाल मौसम होता है इसीलिए इसमें जान भरने के लिए चटख रंगों का इस्तेमाल किया जाता है। आप भी अपने लिविंग एरिया में फर्नीशिंग आयटम को डेकोरेट करने के लिए चटख रंगों का इस्तेमाल करें। बेडशीट, कुशन कवर, सोफा व टेबल कवर आदि ब्राइट स्पेशली तीज थीम को ध्यान में रखकर ही सेलेक्ट करें। इससे लिविंग रूम भी तीज के खुमार में तैयार नज़र आएगा।

रंगोली भी है एक ऑप्शन

बेशक रंगोली बनाने का ट्रेंड दीवाली पर होता है लेकिन ये शुभता का प्रतीक होती है जिसे आप किसी भी शुभ अवसर पर बना सकती हैं। मेहमानों का आकर्षित करने के लिए आप फूलों व रंगों की रंगोली बना सकती हैं। रंगोली का डिजाइन तीज की थीम के अनुसार ही चुन सकती हैं।

 

अन्य लेख पढ़ें

लाइफ में रोमांस बढ़ाने के 10 टिप्स

अब चमकेगा घर का हर कोना

पुराना फर्नीचर भी लगे नया-नया

आप हमें फेसबुकट्विटरगूगल प्लस और यू ट्यूब चैनल पर भी फॉलो कर सकते हैं।