मास्टरशेफ इंडिया सीजन 5 के जज  शेफ कुणाल कपूर,शेफ विकास खन्ना के अलावा जजों के पैनल में पहली बार नए जज ‘भारतीय पाककला के राजकुमार’ जोरावर कालरा शामिल होंगे जो फर्जी कैफे, मसाला लाइब्रेरी, मसाला बार आदि लोकप्रिय नामों के पीछे की हस्ती हैं। नए सीजन के लिए पाककला के उस्ताद शेफ विकास खन्ना और पाककला के मास्टर शेफ कुणाल कपूर भी तैयारी कर चुके हैं।आखिरकार देश में पाककला के सबसे बड़े विशेषज्ञ का खिताब जीतना सिर्फ शौक की बात नहीं है शो का पहला एपिसोड 1 अक्टूबर को स्टार प्लस पर प्रसारित होगा।तैयार हो जाइए जजों के पैनल में पहली बार शामिल ‘भारतीय पाककला के राजकुमार’ नए जज जोरावर कालरा से मिलने के लिए जो फर्जी कैफे, मसाला लाइब्रेरी, मसाला बार आदि लोकप्रिय नामों के पीछे की  हस्ती हैं।
भारतीय टेलिविजन पर अपने पहले कदम पर टिप्पणी करते हुए जोरावर कालरा ने कहा, ‘‘मास्टरशेफ इंडिया ने बरसों से न सिर्फ पाककला के दीवानों की प्रतिभा को दुनिया के सामने लाने के लिए मंच तैयार किया है बल्कि यह पाककला को नए मुकाम पर पहुंचाने के साथ साथ इस कला को अंतर्राष्ट्रीय स्तर तक ले गया है। सेलिब्रिटी शेफ विकास खन्ना का कहना है ‘‘हम पूरे देश की प्रतिभाओं से मिल रहे हैं। उनका हुनर अनूठा है और उनकी कहानियां और अनुभव उनके हुनर को और धार देते हैं। भारत हैरानियों से भरा हुआ देश है और इस बात को महसूस करने के लिए इन प्रतिभागियों से मिलना सबसे अच्छा तरीका है जो हर व्यंजन के अनुभव को रोमांच से भर देते हैं। मास्टरशेफ का खिताब जीतने के लिए पूरी दुनिया में इतना जोश और जुनून पहले कभी नहीं देखा गया जितना सीजन 5 के साथ देखा जा रहा है।”

पूरे भारत में ऑडीशन के दौरान महसूस किए गए जुनून के बारे में शेफ कुणाल कपूर का कहना है, ‘‘हमारे देश में तरह तरह की प्रतिभाएं हैं और हमने इसे ऑडीशन्स में महसूस किया है। हर प्रतिभागी एक कलाकार है जिसके पीछे बरसों की कड़ी मेहनत, धैर्य और अपनी पाककला के अनुभवों से सीखे गए सबक हैं। ऐसी प्रतिभाओं से भरे और मास्टरशेफ जैसे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के टेलिविजन शो से जुड़ने का अनुभव कमाल का है।”

इस मुश्किल सीजन में अलग अलग पृष्ठभूमि, व्यवसाय के अलग अलग तरीके की कुकिंग करने वाले प्रतिभागी एकत्र होकर अपने पाककला के जुनून को आगे बढ़ाएंगे और मास्टरशेफ इंडिया के मखमली खिताब को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे। मास्टरशेफ का सीजन 5 बताएगा कि किस तरह पाककला एक दिन का काम नहीं, बल्कि इसको बरसों के अभ्यास के बाद सीखा और जुनून से संवारा जाता है, किस तरह कठिन मेहनत, धैर्य, पसीना, अथक परिश्रम और इसके प्रति मोहब्बत से इसे निखारा जाता है तब इसमें महारत हासिल होती है। 

तो तैयार हो जाइए स्टार प्लस पर शुरु हो रहे इस ज़ायकेदार मुकाबले मास्टरशेफ इंडिया का पांचवा सीजन जहां आप स्वादिष्ट भोजन और प्रेरित करने वाली सफलता की कहानियां पाएंगे।हमारे जजों और प्रतिभागियों के साथ रहें जो पाककला के प्रति आपके प्रेम को कभी गलत दिशा में नहीं जाने देंगे। आखिरकार यह सिर्फ शौक की बात नहीं।देखिए मास्टर शेफ इंडिया सीजन 5 स्टार प्लस पर 1 अक्टूबर से हर शनिवार और रविवार रात 8 बजे।