googlenews
Bollywood Style Jewellery: फॉलो करें 6 ज्वेलरी ट्रेंड
Bollywood Style Jewellery Ideas

Bollywood Style Jewellery: फैशन इंस्टा बनना है तो मेकअप, आउटफिट, फुटवियर, हेयर कट-स्टाइल, बॉडी लैंग्वेज के अलावा ज्वेलरी पर भी फोकस करें। अगर आप रोजाना गोल्ड, सिल्वर, डायमंड कैरी करेंगी तो स्टाइल कहां दिखेगा। अगर ज्वेलरी में बोर फैक्टर होगा, तो आप सेलिब्रिटी वाली चमक कैसे बिखेरेंगी। आपका लगाव सिर्फ सोने, चांदी, कुंदन, पोल्की या डायमंड ज्वेलरी तक ही सीमित क्यों है? अमूमन देखा गया है कि महिलाएं आर्टिफिशियल के बजाय ऑरिजनल ज्वेलरी पहनती हैं। उनकी ऑरिजनल ज्वेलरी को बदलने का नंबर बहुत कम आता है। यानी जो पहन लिया, सो महीनों-वर्षों तक टिका रहता है बदलने का नंबर नहीं आता। ऐसे में आप कुछ नया ट्राय कर सकते हैं। आइए जानते हैं कि बॉलीवुड ट्रेंडिंग ज्वेलरी कौन सी हैं।

ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी

इन दिनों ट्र्रेंड में ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी है। ये कोई नई प्रकार की ज्वेलरी नहीं है। पहले भी यह चलन में थी, बस और ज्वेलरी के चलन के कारण इसका जलवा थोड़ा कम हो गया था। लेकिन जैसे ही बॉलीवुड की डिमांडिंग एक्ट्रेस ने इसे पहनना शुरू किया तब से ऑक्सीडाइज्ड ज्वेलरी हिट हो रही है। इस ज्वेलरी की खास बात यह है कि हर आउटफिट के साथ इसे पहना जा सकता है। इसमें झुमके, कड़े, पाजेब, नोस पिन, चूड़ियां, मांग टीका, बाजूबंद, नेकपीस आदि उपलब्ध है।

सी शेल ज्वेलरी

समुद्र से आपको प्यार है? लहरे पसंद हैं? हां, तो आपको समुद्र का खजाना भी पसंद होगा। पर्ल और सी शेल ज्वेलरी खजाना ही तो है। सी शेल ज्वेलरी को बीच ज्वेलरी भी कहते हैं। सी शेल ज्वेलरी को आप फॉर्मल डिनर से वीकेंड पार्टीज में पहन सकते हैं। यह इंडियन, वेस्टर्न व इंडो वेस्टर्न आउटफिट पर अच्छी लगती है। इसकी पॉपुलैरिटी इतनी बढ़ गई है कि इसे वेकेशन ज्वेलरी कहना गलत होगा। इसमें नेकलेस से लेकर इयरिंग की अलग-अलग शेप्स, डिजाइन और साइज में ऑनलाइन व ऑफलाइन शॉपिंग स्टोर्स में मिलती है।

एमराल्ड ज्वेलरी

एमराल्ड यानी पन्ना। आजकल ये बॉलीवुड में चलन में है। रियल जेमस्टोन जैसे- हीरा, माणिक, पुखराज आदि के बावजूद बॉलीवुड का रुझान पन्ने की ज्वेलरी पर है। वैसे एमराल्ड ज्वेलरी सदियों से हमारे बीच में है। कुछ समय पहले इसका खूब फैशन आया था। याद है अभिषेक बच्चन ने दुल्हा बनने पर पन्नों का हार शेरवानी पर पहना था। लड़कियों में यह ज्वेलरी खूब डिमांड में रही है। लेकिन फैशन की हवा में एमराल्ड ज्वेलरी कुछ समय के लिए अपना चार्म खोती गई। कारण नई-नई ट्रेंडी ज्वेलरी का जोर अधिक हो गया था। आज फिर से एमराल्ड ज्वेलरी चलन में है। जबसे बॉलीवुड डीवा प्रियंका चोपड़ा जोनस और दीपिका पादुकोण ट्रेडिशनल एमराल्ड ज्वेलरी पहने दिखती हैं। खास बात है कि इसमें रिंग से लेकर नेकलेस तक मिलते हैं और हर तरह के आउटफिट पर जचते हैं। बता दें कि रियल पन्ना गहरे रंग का होता है। महंगा जरूर होता है, पर आपको चमकाता भी है।

मोतियों की ज्वेलरी

बचपन की याद दिला रही है मोतियों की ज्वेलरी। आपने भी बचपन में मोतियों का हेयर बैंड, ब्रेसलेट, अंगूठी, टॉप्स, माला आदि पहनी होगी। फिर से मोतियों की ज्वेलरी ट्रेंड में आ रही है। इसका क्रेडिट देना चाहिए सेलिब्रिटी डॉली सिंह और बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान को। पिछले दिनों सोशल मीडिया में दोनों की फोटो देखी गई, जिसमें दोनों ने पहनी थी मोतियों की ज्वेलरी। इसमें व्हाइट कलर के अलावा ग्रे, पीच और ब्लैक डिमांड में है। ये ज्वेलरी गर्मी के मौसम में खूब सुहाती है। कारण मोतियों की ठंडी प्रकृति। तो आप बचपन की यादों को कब ताजा कर रही हैं?

स्टैक ज्वेलरी

ज्वेलरी ट्रेंड 2022 की बात करें, तो स्टैक ज्वेलरी का अलग ही जलवा है। इसमें लेयर्ड लुक ना सिर्फ आपको लाइमलाइट में रखेगी, बल्कि इस ज्वेलरी के हर पीस को मिक्स-मैच करके भी पहना जा सकता है। क्यों हैं ना सुंदर और बजट फ्रेंडली तरीका। इस ज्वेलरी का हर पीस आपको एलीगेंट, सोफिस्टिकेटेड और ग्लैमरस लुक देगा। जब आपको मिनिमल ज्वेलरी पहननी हो तो स्टैक ज्वेलरी का चयन करें। इसे कम में ज़्यादा वाली ज्वेलरी कहना गलत नहीं होगा । इस ज्वेलरी में नेकलेस, ब्रेसलेट, रिंग और इयरिंग आते हैं।

चोकर्स

chokers
Bollywood Style Jewellery: फॉलो करें 6 ज्वेलरी ट्रेंड 3

चोकर्स आपकी मम्मी ने गले में जरूर पहने होंगे। वैसे चोकर्स उस जमाने में फैशन में जरूर थे, जो असल में वेस्टर्न से ही देश में ज्वेलरी फैशन का हिस्सा बनें। कुछ साल तो चोकर्स फैशन में रहे, फिर इन्हें ओल्ड फैशन ज्वेलरी कहा गया। समय बीतता गया इनका फैशन बिल्कुल ही लुप्त हो गया। एक बार फिर से फैशन की बयार बही, जिसमें हिट होते गए मम्मी के जमाने के चोकर्स। चोकर्स की खूबसूरती है कि इसे आप ट्रेडिशनल, वेस्टर्न या इंडो वेस्टर्न आउटफिट पर पहन सकते हैं। सब तरह से आउटफिट पर यह जचता है। आप एथनिक चोकर या स्टाइलिश चोकर पसंद करेंगी, यह आपकी पसंद व आउटफिट पर निर्भर करता है। इसे दोबारा से चलन में लाने के लिए बॉलीवुड एक्टर्स दीपिका पादूकोण और भूमि पेडनेकर को शुक्रिया कहना चाहिए।

Leave a comment