googlenews
Red Bangles
Style Your Red Bangles

Red Bangles: चूड़ियां महिलाओं के शृंगार का अहम हिस्सा होती हैं। बाजार में आजकल तरह-तरह की डिजाइनर चूड़ियां आसानी से मिल जाती है। लेकिन एक चूड़ी जो सालों से महिलाओं के लिए सबसे जरूरी है और आगे भी रहेगी वह है लाल चूड़ी, इसे सुहाग का प्रतीक भी माना जाता है। पहले महिलाओं के हाथों में जहां सिर्फ कांच की लाल रंग की चूड़ियां देखी जाती थी, वहीं अब इन्हें पहनने का स्टाइल भी वक्त के साथ बदलता जा रहा है। खास तौर पर जिन लड़कियों की अभी-अभी शादी हुई है वह कई तरीके से चूड़ियां पहन सकती हैं। आज हम आपको बताते हैं कि सुहाग की चूड़ियां कही जाने वाली लाल रंग की चूड़ियों को आप किस तरह पहन सकती हैं और स्टाइलिश दिख सकती हैं।

आपको बताते चलें कि ऐसा जरूरी नहीं है कि चूड़ियों को सिर्फ एथिनिक आउटफिट के साथ ही पहना जा सकता है। अगर आप सही तरीके से स्टाइल के साथ चूड़ियां कैरी करें तो आप इन्हें वेस्टर्न आउटफिट में पहन कर भी खुद को स्टाइलिश और ब्यूटीफुल बना सकती हैं। आपको बताते हैं कि किस तरह से और किस आउटफिट पर आपको चूड़ियों का चुनाव करना है।

आउटफिट

Red Bangles
Bangles with Outfit

एथनिक वियर में साड़ी और लहंगे के साथ तो चूड़ियां अच्छी लगती ही हैं लेकिन आप चाहें तो इसे इंडो वेस्टर्न के साथ भी पहन सकती हैं। इस ड्रेस में वेस्टर्न टच है इसलिए लाल रंग की चूड़ियों को एक ही हाथ में एक साथ क्लब करके पहनने पर सुंदर लुक आएगा। लाल रंग की चूड़ियां किसी भी रंग के आउटफिट के साथ पहनी जा सकती हैं लेकिन ब्लैक, डार्क ग्रीन, रेड और ब्लू जैसे रंगों के साथ यह ज्यादा सुंदर दिखाई देती है या ये कहें कि लाल चूड़ियों का रंग इन कलर्स के साथ हाईलाइट होता है। एक सुंदर सा ब्रेसलेट भी लाल रंग की चूड़ियों के साथ बहुत ही अच्छा लगेगा आप चाहे तो इसे भी पहन सकती हैं।

इन रंगों से करें मैच

Red Bangles
Match with Green Bangles

अगर आप सिर्फ लाल रंग की चूड़ियां नहीं पहनना चाहती हैं, तो इन्हें दूसरे रंगों के साथ मिलाकर पहन सकती हैं। जिससे इनका लुक बहुत ही अच्छा लगेगा। अगर आप लाल रंग की चूड़ियों को हरे रंग के साथ मिलाकर पहनेंगी तो इससे बहुत ही ब्यूटीफुल लुक सामने आएगा। इस तरह की चूड़ियों का कॉन्बिनेशन आप किसी भी एथनिक आउटफिट के साथ पहन सकती हैं। लहंगे या फिर सलवार सूट के साथ अगर आप लाल चूड़ी पहनना चाहती हैं तो इसके साथ स्टोन वर्क की चूड़ियां पहन लें, गॉर्जियस लुक सामने आएगा।

मिक्स एंड मैच

Red Bangles
Mix and Match

किसी फंक्शन या शादी के लिए लाल रंग की चूड़ियों को लहंगा या साड़ी के साथ केरी करना चाहती है तो आप हेवी स्टोन, जरी या फिर कुंदन वर्क के चूड़े के साथ इन्हें मिक्स कर सकती हैं। मार्केट में कई तरह के डिजाइनर लाख के कड़े मिल जाते हैं इनके साथ भी लाल रंग की चूड़ियां बहुत सुंदर लगती हैं। वहीं अगर आप चाहे तो लटकन वाले कड़े के साथ भी पेयर कर लाल चूड़ियों को पहन सकती हैं।

रीयूज ओल्ड बैंगल

Red Bangles
Reuse Old Bangles

हर महिला के पास लाल रंग की चूड़ियां तो मिल ही जाती है। अगर आपके पास भी लाल रंग की कांच की चूड़ियां है तो आप उन्हें कई तरीके से पहन सकती हैं। आप चाहे तो उनके आसपास गोल्डन या सिल्वर रंग के मेटल के कड़े लगाकर एक सेट तैयार कर सकती हैं या फिर कांच की चूड़ियों पर थ्रेड लपेटकर स्टोन वर्क कर इन्हें एक नया लुक भी दे सकती हैं। इस तरह से पुरानी कांच की चूड़ियों का इस्तेमाल भी हो जाएगा।

लाल रंग की चूड़ियां को आप कितनी तरह से उपयोग कर सकती हैं। इन्हें दूसरी चूड़ियों के साथ कॉन्बिनेशन कर पहना जा सकता है। अलग-अलग डिजाइन के कड़े से सेट बनाया जा सकता है। वहीं अगर आप कुछ क्रिएटीव करना चाहती हैं तो इन्हें एक नया रूप भी दे सकती हैं। इस तरह से लाल रंग की चूड़ियों को पहनने पर आप स्टाइलिश तो नजर आएंगी ही साथ ही ट्रेडिशनल टच भी आपके लुक में दिखाई देगा।

Leave a comment