googlenews
जिंदगी गुलजार है

‘Zindagi Gulzar Hai’ के जारूम और कशफ की लव स्टोरी जिसे भारतीय दर्शकों ने भी बहुत पसंद किया था। इस शो की वजह से फवाद खान और सनम सईद ने दर्शकों के दिल में जगह बना ली थी। वहीं, यह कहना भी गलत नहीं होगा कि फवाद खान की बॉलीवुड में एंट्री भी इस शो की वजह से हुई थी। पाकिस्‍तानी सीरियल्‍स में दिल को छूने वाली कहानियां थीं। पाकिस्तानी ड्रामा की एक खास बात है कि इनमें जबरदस्ती का ड्रामा नहीं होता और शायद इसलिए ही लोगों को यह काफी पसंद आते हैं। जिंदगी गुलाजार है, कितनी गिरहें बाकी और  ‘हमसफर’ जैसे शो को भी भारत में जनता ने खूब प्यार दिया था। फवाद खान और सनम सईद का शो ‘जिंदगी गुलजार है’ दोबारा से टीवी पर आ गया है। 

जिंदगी गुलजार है’ रियलिस्‍टक कहांनियां

‘जिंदगी गुलजार है’ ने अपनी रियलिस्टिक कहानी, इमोशनल एलिमेंट्स और अंदर तक छू लेने वाले सीन्‍स के जरिए भारत में फैमिली टीवी शो के लिए नए स्टैंडर्ड बनाए थे। कशफ और जारूम की लव स्‍टोरी की सादगी लोगों को भा गई थी। आज जहां प्‍यार के नए आयाम और नई परिभाषा पर कहानियां गढ़ी जा रही हैं। वहीं इस शो ने प्‍यार को उन्‍हीं पुराने अहसासों के साथ दिखाया था जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। कहते हैं ना कि प्‍यार अहसासों और जज्‍बातों की कहानी है जिसे सादगी के साथ पेश किया जाए तो दिल को छू कर ही रहती है। वैसी ही ये एक कहानी फिर से भारतीय जनता को दीवाना बनाने के लिए शुरू हो चुकी है। ‘जिंदगी गुलजार है’ को जिंदगी नाउ चैनल पर दिखाया जा रहा है। इस सीरयिल के लीड रोल में फवाद खान ने काम किया था। उन्‍हें इस सीरियल के बाद बॉलीवुड में भी काम करने को मौका मिला। उन्‍होंने ‘खूबसूरत’, ‘कपूर एंड संस’ और ‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्‍मों में काम किया।

Zindagi Gulzar Hai
The simplicity of Kashaf and Jaroom’s love story was liked by the people

क्‍यों बंद हुुए थे शो

आखिर इतना पसंद किए जाने के बाद इस शो और इसके जैसे ही अन्‍य पाकिस्‍तानी शोज को क्‍यों बंद कर दिया गया था। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर इसके पीछे क्‍या वजह थी। उरी अटैक के बाद जी चैनल ने भी जिंदगी चैनल पर दिखाए जाने वाले सारे सीरियल्‍स को बंद कर दिया था और बाद में ये चैनल भी बंद कर दिया गया था। यही नहीं ऑल इंडिया सिने वकर्स एसोसिएसन ने पाकिस्‍तानी कलाकारों के भारत में काम करने पर भी रोक लगा दी थी।

Zindagi Gulzar Hai
After the Uri attack, Zee channel also stopped all the serials shown on Zindagi channel

और भी हैं शो

जिंदगी गुलजार है, के अलावा इस चैनल पर ‘मिसेज एंड मिस्टर शमीम’, ‘कितनी गिरहें बाकी हैं’, ‘आओ जरा’ और ‘सदके तुम्हारे’ जैसे कई और शोज भी दिखाए जाएंगे। वो दर्शक जिन्हें पाकिस्तानी सीरियल्स देखने में दिलचस्पी है, उनके लिए ये किसी खुशखबरी से कम नहीं है। आपको बता दें कि इस चैनल पर सिर्फ पाकिस्तान के सीरियल ही नहीं बल्कि अन्य देशों के सीरियल्स भी देखे जा सकेंगे। 

जिंदगी चैनल पर दिखाई जाएगी फिल्में भी

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो जिंदगी चैनल पर कुछ बॉलीवुड फिल्मों का प्रसारण भी किया जाएगा। इसमें तापसी पन्नू और अमित साध की फिल्म बारिश और चाउमीन शामिल है। इस फिल्म को तिग्मांशु धुलिया ने डायरेक्ट किया है। वहीं केतन मेहता की फिल्म टोबा टेक सिंह भी दिखाई जाएगी, जिसमें पंकज कपूर लीड रोल में है। कार्तिक आर्यन की फिल्म सिलवट भी दर्शकों को देखने मिलेगी। 

Leave a comment