वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के खतरे के घने बदल अभी भी देश के ऊपर मंडरा रहे है। ऐसे में ज्यादातर लोग घर में बोर हो रहे है या तो फ़ोन, सोशल मीडिया और वेब सीरीज में व्यस्त है। वहीं अगर आप पिछले काफी समय से एक जैसे कंटेंट देखकर बोर हो गए हैं तो आपकी ये परेशानी भी दूर कर देते हैं। पाकिस्तान के कुछ सीरियल और फिल्में बेहद बेहतरीन हैं जिसे आप काफी पसंद कर सकते हैं। तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे पाकिस्तानी सीरियल्स लाए जिसे आपकी बोरियत दूर हो जाएगी।

 

अक्सर हम एक सा ही कंटेंट देख-देख कर बोर हो जाते है। जिसके चलते हमे समय-समय पर बदलना अच्छा लगता है। तो आज हम आपके साथ कुछ ऐसे ही सीरियल्स के बारे में शेयर करेंगे। जिसे देखकर आपको भी काफी मजा आएगा।

 

1. हमसफ़र

‘हमसफर’ पाकिस्तानी टीवी सीरियल है जिसकी कहानी एक उपन्यास से प्रेरित है। आपको बता दें कि, यह सीरियल साल 2011 में रिलीज हुआ था जिसे दर्शक आज भी काफी पसंद करते है। इस सीरियल में खैरद (माहिरा खान) और अशर (फवाद खान) मुख्य किरदार पर है। इस सीरियल में आपको ड्रामा, रोमांटिक ड्रामा, इमोशनल ड्रामा का फुल पैकेज मिलेगा। सीरियल की कहानी दिल को छू लेनी वाली है। यह सीरियल अपनी कहानी में औरतों की समाज में  मौजूदा हालातों के बारे में भी दिखाता है।

 

2. जिंदगी गुलजार है

“जिंदगी गुलजार है” पकिस्तान ऐसा सीरियल रहा है जिसे पकिस्तान के साथ-साथ दूसरे देशों में भी बहुत पसंद किया गया है। आपको बता दें कि, इस सीरियल में इसमें कशफ (सोनम सईद) और जरून (फवाद खान) मुख्य किरदार के रूप में है और इस सीरियल में दोनों की लव स्टोरी को बताया गया है। दोनों है बिल्कुल अलग-अलग लेकिन दोनों एक ही कॉलेज में पढ़ते हैं। इस दौरान दोनों प्यार में पद जाते है फिर आगे की स्टोरी के लिए आपको यह सीरियल देखना पड़ेगा। इस शो में फवाद खान को बहुत पसंद किया गया था।

 

3. अब्दुल्ला: द फाइनल विटनेस

“अब्दुल्ला: द फाइनल विटनेस” सीरियल पकिस्तान में 2015 में रिलीज़ हुआ था जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया था और इस सीरियल की चर्चाएं आज भी होती रहती है। इसमें हमीद शेख  ने मुख्य भूमिका निभाई है। इस फिल्म की कहानी खरोताबाद में हुए हादसे पर प्रकाश डाल रही हैं जिसमें रूसी नागरिकों ने कथित तौर पर पांच लोगों की जान ले ली थी। हालांकि, सुरक्षा स्थिति और फिल्म में संवेदनशील मुद्दों के कारण इस फिल्म को तीन ‘प्रमुख कट्स’ (संपादन) से गुजरना पड़ा। आपको इस सीरियल का कंटेंट काफी अलग और अच्छा लगेगा।

 

4. सदके तुम्हारे

वहीं अगर पकिस्तान के “सदके तुम्हारे” सीरियल की बात की जाए तो यह सीरियल एक रियल स्टोरी पर बेस्ड है। दरअसल इसके लेखक खलील उर रहमान कमर ने इस सीरियल को खुद की प्रेम कहानी के ऊपर बनाया है। इस सीरियल में माहिरा खान और अदनान मलिक ने मुख्य किरदार का रूप लिया है। दोनों की जोड़ी और खलील की कहानी दर्शकों को काफी पसंद आई।

 

5. खुदा और मोहब्बत

पकिस्तान के इस सीरियल के कई सीजन है। इस सीरियल को पकिस्तान के अलावा भी कई सारे देशों ने पसंद किया है। इस सीरियल में आपको रोमांटिक ड्रामा ज्यादा मिलेगा। वहीं आपको बता दें कि इस सीरियल के कुछ क्लिप्स सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल होती है। जो की ऑडियंस द्वारा काफी पसंद की जाती है।

 

 

यह भी पढ़े। 
बॉलीवुड से जुड़े हमारे लेख आपको कैसे लगे? अगर आपको किसी सेलिब्रिटी के बारे में जानना हैं या हमारे कोई लेख आपको पसंद आया हो तो आप अपनी प्रतिक्रियाएं जरूर भेेजें।  हमें ई-मेल कर सकते हैं- editor@grehlakshmi.com